बाबा बागेश्वर आए 'Alert Mode' पर, हाथरस के हादसे के बाद दी भक्तों को हिदायत, Five Point में लपेटा 'बाबा भोले' को

ADVERTISEMENT

बाबा बागेश्वर आए 'Alert Mode' पर, हाथरस के हादसे के बाद दी भक्तों को हिदायत, Five Point में लपेटा 'बाबा भोले' को
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बाबा बागेश्वर ने भक्तों को दी सख्त हिदायत

point

हाथरस कांड के बाद बाबा धीरेंद्र शास्त्री हुए Alert

point

बाबाओं के बारे में कही पांच बड़ी बातें

Baba Bageshwar on Hathras Accident: हाथरस फुलरई गांव में भोले बाबा का सत्संग खौफनाक हादसे में तब्दील हो गया, वहां भगदड़ मच गई और देखते ही देखते 121 लोग मौत के घाट उतर गए। जिस मैदान में कुछ देर पहले सब कुछ अच्छा चल रहा था वहीं कुछ ही देर के भीतर लाशों का अंबार लग गया। इस वाकये ने सभी को बुरी तरह से झकझोरकर रख दिया। पुलिस और बंदोबस्त के लोग तो अलर्ट मोड पर दिख ही रहे हैं। ऐसे ही सत्संग और ऐसे ही जलसे करते रहने वाले दूसरे बाबा भी सहम गए हैं लिहाजा उन्होंने अपने अनुयायियों के लिए कुछ गाइडलाइन जारी कर दी हैं। 
हाथरस कांड के बाद अब बागेश्वर धाम के महंत धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री भी अलर्ट मोड पर आते दिखाई दिए। बाबा धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से अपील की है कि उनका जन्मदिन घर पर बैठकर मनाएं, क्योंकि उनसे मिलने बड़ी भीड़ आती है तो व्यवस्थाएं 'डिस्टर्ब' (Disturb) हो सकती हैं।

वीडियो से Alert जारी किया

धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने एक वीडियो जारी करके ये अलर्ट जारी किया था। वीडियो जारी कर बागेश्वर धाम के महंत ने अपने भक्तों से निवेदन किया है कि उनका जन्मदिन अपने अपने घरों में मनाएं। धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि भीड़ का आकलन नहीं लगाया जा सका और ऐसे में ही व्यवस्था खराब हो जाती है। 
इसी बीच बाबा बागेश्वर धीरेंद्र शास्त्री ने भोले बाबा को लेकर भी एक ऐसा बयान दिया है जिसको लेकर अच्छा खासा बवाल हो रहा है। हाथरस कांड के बाबा नारायण को खिलाफ बागेश्वर महाराज धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि बाबा नारायण परंपरा के साधु नहीं हैं।

बाबा की पांच क्वालिटी

धीरेंद्र शास्त्री ने अपनी बात तो कही लेकिन नारायण साकार हरि का नाम नही लिया। मगर अपनी बात कहने के लिए पांच प्वाइंट बनाए। पहली बात वो कोई परंपरा के साधु नहीं हैं, दूसरी बात हमें जो पता लगा कि वहां कोई विचित्र स्थिति बनी, तीसरी बात जूता पहनकर प्रवचन हमने पहली बार देखा, धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि चौथी बात साधु या महात्मा वही है जो अपने से ज्यादा अपने भक्तों की रक्षा का ध्यान रखे और पांचवीं बात निश्चित तौर पर कुछ रहा होगा, लेकिन हम तो यही कहेंगे कि ऐसी जगहों पर जाने से बचें, अगर दूर से ही गुरु की दृष्टि पड़ जाए तो कल्याण हो जाएगा। 

ADVERTISEMENT

भगदड़ की एक बड़ी वजह आई सामने

हाथरस हादसे को लेकर एक बड़ी जानकारी ये सामने आई है कि बाबा नारायण साकार हरि के सत्संग के दौरान मंगलवार की दोपहर को जो भगदड़ मची उसके पीछे एक वजह तो यही है कि प्रवचन खत्म होते ही वहां से भक्त बाबा के चरणों की मिट्टी लेने के लिए दौड़े और वहां पानी पहले से फैला हुआ था जिसकी वजह से मिट्टी गिली हो चुकी थी और फिसलन बढ़ गई थी।  जिससे लोग फिसलकर एक दूसरे पर गिरते चल गए और  पलक झपकते ही स्थिति भगदड़ में बदल गई। 

सेवा दारों ने छीन लिया 

लेकिन ये हादसा कुछ कम हो सकता था अगर सेवादारों ने लोगों से मोबाइल न छीन लिए होते। बताया जा रहा है कि सेवादारों ने घटना की वीडियो बना रहे लोगों से फोन छीनकर तोड़ दिए थे। बाबा के कार्यक्रम में फोन ले जाने पर पाबंदी थी। तभी इस घटना के वक्त हुई भगदड़ का वीडियो अभी तक सामना नहीं आ पाया है। 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜