सीमा हैदर की तरह महविश भी पाकिस्तान से भारत आई, पर उसे नहीं मिला 'सचिन', लव स्टोरी के बीच में आ गई पुलिस!

ADVERTISEMENT

 सीमा हैदर की तरह महविश भी पाकिस्तान से भारत आई, पर उसे नहीं मिला 'सचिन', लव स्टोरी के बीच में आ गई पुलिस!
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पाकिस्तान से महविश रहमान को लेने भारत आई

point

पहली पत्नी ने लगाए संगीन इल्जाम

point

पुलिस ने किया रहमान को गिरफ्तार

गुलाम नबी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Mehwish Pakistan love story: सीमा हैदर की तरह पाकिस्तान की महविश भी अपने पति से तलाक लेने के बाद राजस्थान के प्रेमी रहमान के लिए पाकिस्तान से भारत आ गई। रहमान के परिवार ने अटारी बॉर्डर पर जाकर महविश का स्वागत भी किया, लेकिन जैसे ही रहमान कुवैत से भारत पहुंचा, राजस्थान पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया। इस तरह इस अजब-गजब प्रेम कहानी के बीच में पुलिस आ गई। 

क्या था पूरा मामला?

फरीदा बानो का 17 मार्च 2011 को चूरू जिले के पीथीसर तहसील के रहने वाले अली मोहम्मद के बेटे रहमान से निकाह हुआ था। शुरू में सब कुछ ठीक ठाक चला, लेकिन थोड़े दिनों के बाद मियां-बीवी का झगड़ा होना शुरू हो गया। आरोप है कि शादी के बाद से ही फरीदा बानो को ससुराल में प्रताड़ित किया जाने लगा। दहेज में कभी पैसे तो कभी बाइक की मांग की जाती थी। रहमान अपनी पत्नी को बार-बार धमकाता था कि वो उसके साथ नहीं रहेगा। वक्त बीतता रहा। इस दौरान फरीदा और रहमान के दो बच्चे भी हुए, लेकिन रहमान ढंग से अपने परिवार की देखभाल नहीं करता था। दोनों के बीच काफी झगड़े होते थे। हालात यहां तक पहुंच गए कि बच्चों का स्कूल में दाखिला नहीं हो पाया। थक हार कर फरीदा करीब 6 महीने पहले हनुमानगढ़ जिले के भादरा इलाके में अपने मायके वापस आ गई। अब दोनों अलग-अलग रहने लगे। वहां पर फरीदा ने अपने बच्चों का स्कूल में दाखिला करा दिया। इस बीच रहमान कुवैत चला गया।

ADVERTISEMENT

रहमान ने फोन पर तीन बार तलाक-तलाक-तलाक कहा था! 

फरीदा को रहमान के बारे में पता चला कि उसने कुवैत में शादी कर ली है। बीते 27 जुलाई को फरीदा ने अपने पिता के साथ भादरा थाने पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। फरीदा ने अपने ससुराल वालों और पति के खिलाफ दहेज उत्पीड़न और रहमान पर फोन पर तीन तलाक कहने का मामला दर्ज कराया। 

कुवैत में मिले थे महविश और रहमान

इसके चलते रहमान के खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी किया गया। इस मामले की जांच हनुमानगढ़ पुलिस कर रही है। पता चला कि रहमान एक पाकिस्तानी लड़की को दिल दे बैठा। उसका नाम महविश है। फेसबुक पर दोनों की दोस्ती हुई। इसके बाद महविश से उसकी मुलाकात कुवैत में ही हुई। 25 वर्षीय महविश वैसे लाहौर की रहने वाली हैं और तलाकशुदा हैं। उसके दो बच्चे हैं। ऐसा कहा जाता है कि दोनों ने निकाह कर लिया। 

ADVERTISEMENT

महविश पहुंची पाकिस्तान से भारत और रहमान पहुंचा कुवैत से भारत

इस बीच महविश 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर बाघा बॉर्डर के रास्ते भारत पहुंची और राजस्थान के चूरू जिले के पीथीसर गांव में आई। महविश ने कहा था कि वह अब रहमान के साथ यहीं रहना चाहती हैं और उनके दोनों बच्चों की देखभाल उनकी बहन करेगी। इस बात की खबर फरीदा को लग गई। यह मामला सोशल मीडिया पर काफी चर्चित रहा था। अब रहमान भी कुवैत से पाकिस्तानी लड़की से मिलने के लिए भारत पहुंच गया। जैसे ही रहमान कुवैत से जयपुर एयरपोर्ट पहुंचा, हनुमानगढ़ पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। रहमान की पत्नी फरीदा ने आरोप लगाया है कि पाकिस्तानी लड़की दरअसल जासूस है।

ADVERTISEMENT

क्या बोली हनुमानगढ़ पुलिस?

हनुमानगढ़ के सीओ रणवीर सिंह ने बताया कि रहमान ने पाकिस्तानी लड़की महविश से शादी की थी। यह मामला सामने आने के बाद रहमान की पहली पत्नी ने हनुमानगढ़ जिले के भादरा थाने में उसके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। उसने यह भी संदेह जताया था कि महविश पाकिस्तानी जासूस हो सकती है। मामले की जांच जारी है। पुलिस ने महविश से पूछताछ की और जिला विशेष शाखा ने उनके दस्तावेजों की जांच की। जांच में पाया गया कि महविश 45 दिनों के टूरिस्ट वीजा पर भारत आई है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜