कौन थे मलाइका अरोरा के पिता अनिल अरोरा? खुदकुशी से पहले परिवार के आपसी रिश्तों का पूरा सच

ADVERTISEMENT

कौन थे मलाइका अरोरा के पिता अनिल अरोरा? खुदकुशी से पहले परिवार के आपसी रिश्तों का पूरा सच
social share
google news

Mumbai: एक्ट्रेस और मॉडल मलाका अरोड़ा के पिता अनिल अरोड़ा ने बुधवार 11 सितंबर की सुबह 9 बजे के आसपास छत से कद कर खुदकुशी कर लीउन्होंने ये कदम क्यों उठाया पुलिस अब तक नहीं जान पाई है क्योंकि मौके से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। लेकिन अब से दशकों पहले, शादी के कुछ ही साल बाद मलाइका के पिता अनिल और उनकी मां के बीच रिश्तों में दरार आ गई थी जिसको लेकर पूरा सच कम ही लोग जानते हैं। 

केरल के ईसाई परिवार से थीं पत्नी जॉयस  

मर्चेंट नेवी मे काम कर चुके अनिल अरोड़ा का जन्म पंजाब के फाजिल्का शहर के एक पंजाबी हिंदू परिवार में हुआ था। उनका विवाह जॉयस पॉलीकार्प से हुआ था जो केरल के एक ईसाई परिवार से ताल्लुक रखती थीं। मलाका और अमृता उनकी दो बेटियां हैं। दोनों किसी न किसी रूप में मॉडलिंग और फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी रही हैं। हालांकि बताया जाता है कि मलाइका जब 11 साल की थीं तभी अनिल और जॉयस एक दूसरे से अलग हो गए थे। उस वक्त मलाका की छोटी बहन अमृता सिर्फ 6 साल की थीं।

आसान नहीं था मलाइका का बचपन

मलाका ने इससे पहले ग्राज़िया इंडिया मैगजीन (Grazia India Magazine) के साथ एक इंटरव्यू में अपने माता-पिता के तलाक और खुद पर उसकअसर के बारे में बात की थी। “मेरे माता-पिता के अलग होने से मुझे अपनी माँ को एक नए और अनोखे नजरिए से देखने का मौका मिला। मैंने उनसे हर रोज बिना डिगे मेहनत करने और सोच समझ कर काम करने का फन सीखा। मैंने उनसे सीखा कि खुले दिमाग से काम कर कैसे कोई अपने पैरों पर खड़ा रह सकता है" मलाइका ने ये भी कहा किमेरा बचपन बहुत अच्छा गुजरा, लेकिन वो दौर आसान नहीं था। मैं जब पीछे मुड़ कर देखती हूं तो पाती हूं कि जिंदगी के उतार-चढ़ाव से मैंने बहुत कुछ सीखा। ये सच है कि मुश्किल वक्त आपको बहुत कुछ सिखाता है।"

ADVERTISEMENT

पिछले साल भी बिगड़ी थी पिता की तबियत

मलाका  के पिता, अनिल अरोरा, जुलाई 2023 में तबियत बिगड़ने के बाद अस्पताल में भर्ती थे उस वक्त मलाका अपनी मां जॉयस के साथ उनसे मिलने गई थीं2022 के दिसंबर में मलाइका और बहन अमृता ने मां बाप के साथ ही क्रिसमस मनाया था। मलाका अरोड़ा की पहली शादी अभिनेता अरबाज खान से हुई थी और उनसे उनका एक बेटा अरहान खान है। उनकी छोटी बहन अमृता अरोड़ा की शादी 2009 में बिजनेसमैन शकील लदाक से हुई है। उनके दो बेटे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜