मोबाइल चोरी के शक में हॉस्टल के छात्रों ने दी तालिबानी सजा, पीट-पीटकर उतारा मौत के घाट

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Kolkata, West Bengal: कोलकाता के एक बॉयज हॉस्टल में चोरी हो जाती है. ये चोरी हुई थी एक मोबाइल फोन की थी. दरअसल सरकारी हॉस्टल में रहने वाले लड़कों में से एक का मोबाइल फोन अचानक गायब हो गया था. काफी खोजबीन के बाद भी मोबाइल नहीं मिला. लड़कों ने इसके बाद हॉस्टल में लगे CCTV को खंगालना शुरू किया तो उन्हें एक शख्स हॉस्टल में संदिग्ध तरीके से घूमता नजर आया. उसकी हरकतों को देखकर सभी को उस पर शक हुआ और लड़कों के बीच बातचीत में ही तय हो गया कि हो न हो मोबाइल फोन इसी शख्स ने चुराया है. 

CCTV कैमरों में दिखा इरशाद

जब CCTV कैमरे की फुटेज के आधार पर हॉस्टल के वार्डन से छात्रों ने इस शख्स के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि इस शख्स का नाम इरशाद है और वो दिल्ली के चांदनी चौक में एक टीवी रिपेयर की दुकान में काम करता है. कुछ दिनों पहले ही इरशाद को किसी ने हॉस्टल में अपने कमरे का टीवी ठीक करने के लिए बुलाया था. इरशाद पहले भी कई बार हॉस्टल में टीवी रिपेयर के काम से आ चुका था. मालूम हुआ कि वो कुछ दिनों के लिए दिल्ली से कोलकाता आया हुआ था. लड़कों ने वॉर्डन से उसका नंबर मांगा. वॉर्डन इन लड़कों के मंसूबे से अंजान था लिहाजा उसने इरशाद का नंबर उन्हें दे दिया.

टीवी रिपेयर करने के बहाने बुलाया हॉस्टल

नंबर मिलते ही  इरशाद को कॉल करके लड़कों ने टीवी ठीक करवाने के बहाने हॉस्टल बुला लिया. लड़कों ने जब इरशाद को फोन किया वो उस वक्त कोलकाता में ही था. उसे दिल्ली दो दिन बाद लौटना था. इसलिये फोन आने के अगले ही दिन वो सुबह-सुबह हॉस्टल पहुंच गया. हॉस्टल पहुंचने के बाद इरशाद जैसे ही बुलाए गए लड़कों के रुम में पहुंचा लड़कों ने उसे पीछे से जकड़ लिया और फिर मुंह पर पट्टी बांधकर उसे पीटने लगे. इरशाद समझ नहीं पाया कि आखिर उसने किया क्या है?

ADVERTISEMENT

लड़कों ने मुंह पर पट्टी बांधकर इरशाद को पीटा

लड़कों ने खूब पीटने के बाद जब उससे पूछा कि फोन कहां है तो इरशाद हैरान रह गया. उसने साफ मना कर दिया कि उसे कुछ भी नहीं पता. वो किसी भी फोन के बारे में नहीं जानता. उसने किसी का फोन चोरी नहीं किया है. ये सुनकर लड़कों का गुस्सा और भड़क गया और उन्होंने एक बार फिर इरशाद की पिटाई शुरु कर दी. लड़कों ने इरशाद को इतना पीटा कि उसकी मौके पर ही मौत हो गई. जब वॉर्डन ने हॉस्टल के अंदर शोर शराबा सुना तो वो दौड़ते हुए इन लड़कों के कमरे तक पहुंचे जहां उन्हें इरशाद खून से लथपथ बुरी तरह जख्मी हालत में पड़ा हुआ मिला. वॉर्डन उसे तुरंत लेकर अस्पताल भागा जहां डॉक्टरों ने उस मृत घोषित कर दिया. 

14 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहले हॉस्पिटल पहुंची और फिर सारा मामला समझने के बाद हॉस्टल पहुंचकर इरशाद को पीट-पीट कर मार डालने वाले हॉस्टल के 14 लड़कों को गिरफ्तार कर लिया. भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 120बी (आपराधिक साजिश), 365 (अपहरण) और 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है. 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT