आठवीं पास पत्नी को पढ़ाया लिखाया, नौकरी लगते ही हो गया दूसरे से प्यार, गरीब पति के साथ रहने से किया इंकार

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

UP CRIME: ये पूरा मामला आगरा का है. एक पति ने रात दिन एक करके पसीना बहाकर मजदूरी करके अपनी पत्नी को पढ़ाया लिखाया और नर्स बनाया. नौकरी लगने के कुछ दिनों के बाद ही पत्नी के तेवर बदल गए. वो अब अपने पति के साथ रहने से इंकार करने लगी और बच्चों को लेकर दूसरी जगह किराए के मकान में चली गई. ये मामला बढ़ते-बढ़ते पुलिस के पास जा पहुंचा. पति ने इस बात की शिकायत पुलिस में जाकर की और आरोप लगाया कि अब उसकी पत्नी उसकी गरीबी की वजह से उसके साथ नहीं रहना चाहती. 

क्या है पूरा मामला?

पति राजमिस्त्री का काम करता था. उसकी शादी साल 2008 में आठवीं पास महिला से हुई. शादी के बाद पति को पता चला कि पत्नी आगे पढ़ना लिखना चाहती है. जिंदगी में कुछ बनना चाहती है. पत्नी के कहने पर पति ने मेहनत करके उसे नर्स का कोर्स करवाया. नर्स का कोर्स करने बाद पत्नी की नौकरी आगरा के ही एक निजी अस्पताल में लग गई. नौकरी लगने के कुछ दिनों तक सबकुछ सही चल रहा था. पत्नी जहां नौकरी करती थी. वहां उसकी दोस्ती एक लड़के से हो गई. वो घर आने के बाद भी घंटों उस लड़के से फोन पर बात किया करती थी. ये दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई. जब पति ने पत्नी को इसे लेकर टोकना शुरू किया तो वो उसे छोड़कर अपने बच्चों के साथ दूसरी जगह जाकर रहने लगी. 

नौकरी लगते ही पत्नी ने छोड़ा पति का घर

पति को ये बात बहुत नागवार गुजरी. वो इस बात की शिकायत लेकर पुलिस थाने पहुंच गया. वहां जाकर उसने अपनी पत्नी के खिलाफ शिकायत की और सारी चीजें पुलिस को बयान की कि मेरी पत्नी अब मेरे साथ नहीं रहना चाहती है, जबकि मैंने अपनी पूरी मेहनत करके उसके सारे सपने पूरे किए. मैं  एक राजमिस्त्री का काम करता हूं, गरीब इंसान हूं लेकिन बड़ी ही शिद्दत और मेहनत से पत्नी को पढ़ाया लिखाया. लेकिन पत्नी अब मुझे मेरे गरीब होने पर छोड़ना चाहती है. हमारे तीन बच्चे हैं. नौकरी लगने के बाद पत्नी बदल गई है. अब मेरे साथ रहना नहीं चाहती.

ADVERTISEMENT

काउंसलिंग के लिए पुलिस ने दोनों को परिवार परामर्श केंद्र में भेजा

इस शख्स की सारी बातें सुनने के बाद पुलिस ने उसकी पत्नी को बुलाकर इन दोनों को परिवार परामर्श केंद्र में काउंसलिंग के लिए भेजा. परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर ने दोनों पक्षों को सुना और इन्हें समझाने की कोशिश भी की. जिसके बाद इन दोनों को अब अगली तारीख दे दी गई और उम्मीद जताई जा रही है कि दोनों में सहमति बन जायेगी. परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर डॉक्टर ने बताया कि पति फिरोजाबाद का है, जो राजमिस्त्री का काम करता है और पत्नी आगरा की है. दोनों की शादी साल 2008 में हुई थी. 

पत्नी को किसी और से हो गया प्यार

नौकरी लगने के बाद पत्नी की दोस्ती उसी हॉस्पिटल में काम कर रहे एक शख्स से हुई और दोनों में प्यार हो गया. पत्नी अपने तीनों बच्चों के साथ पति को छोड़कर अलग रहने लगी. पत्नी ने काउंसलिंग कर रहे डॉक्टर से कहा है कि उसे अब अपने पति के साथ खड़े होने में भी शर्म आती है और वो उसके साथ नहीं रहना चाहती. महिला ने ये भी कहा कि मेरे पति का रवैया मेरे लिए अच्छा नहीं है. मैं अपनी और अपने बच्चों की जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकती मुझे मेरे पति से तलाक चाहिए. फिलहाल परिवार परामर्श केंद्र ने इन दोनों को अगली तारीख पर बुलाया है और उम्मीद की है की इन दोनों में सुलह हो जाएगी. 

ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT