'योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ा दूंगा पांच दिन के अंदर', फेमस होने की सनक, पकड़ा गया LLB का छात्र

ADVERTISEMENT

'योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ा दूंगा पांच दिन के अंदर', फेमस होने की सनक, पकड़ा गया LLB का छात्र
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

पुलिस कंट्रोल रूम 112 पर फोन पर दी धमकी

point

एलएलबी छात्र को पुलिस ने हिरासत में लिया

point

सोशल मीडिया एक्स पर धमकी की थी पोस्ट

Prayagraj, UP: इन दिनों फेमस होने का फैशन सा चल पड़ा है। जिसे देखो वहीं खुद को फेमस करने की फिराक में लगा हुआ है। अपनी इस सनक को पूरा करने के लिए लोग क्या क्या हथकंडे नहीं अपनाते। कुछ लोग तो अपना ये शौक सोशल मीडिया के लिए रील बनाकर पूरा कर लेते हैं तो कुछ दूसरे शौक पाल लेते हैं। लेकिन कुछ लोग नामचीन हस्तियों को धमकी देकर सुर्खियों में अपना नाम देखने के लिए इस कदर सनक जाते हैं। ऐसा ही ताजा वाकया सामने आया है उत्तर प्रदेश के प्रयागराज से। क्योंकि यहां पुलिस ने एक 22 साल के लड़के को हिरासत में लिया है।

112 पर किया फोन दी धमकी

इल्जाम है कि उस लड़के ने सोशल मीडिया पर जो पोस्ट की उसे पढ़कर पुलिस को हरकत में आना ही पड़ा। इल्जाम है कि उस लड़के ने अपनी पोस्ट में किसी और को नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक पोस्ट की इबारत को देखते हुए कानूनी कार्रवाई करना लाजमी है। लड़के को हिरासत में ले लिया गया है। कहा तो यहां तक जा रहा है कि पुलिस तब हरकत में आई जब उस लड़के ने पुलिस कंट्रोल रूम में 112 नंबर पर फोन करके इस धमकी को दोहराया और कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बम से उड़ाकर मार डालूंगा। इसके बाद ही पुलिस हरकत में आई। 

सोशल मीडिया पर धमकी पोस्ट

पुलिस के मुताबिक आरोपी के खिलाफ प्रयागराज के सराय इनायत थाने में FIR दर्ज की गई है। एक पुलिस अधिकारी ने सोशल मीडिया 'एक्स' पर एक पोस्ट के जवाब में कहा, इस मामले के सामने आते ही उसका संज्ञान लिया गया और उसके खिलाफ जरूरी कार्यवाही की गई। लड़के के खिलाफ जरूरी धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। खुलासा ये हुआ है कि जिस लड़के को पुलिस ने मुख्यमंत्री को धमकी देने के इल्जाम में गिरफ्तार किया है वो लड़का कानून की पढ़ाई कर रहा है और एलएलबी का छात्र है।

ADVERTISEMENT

LLB सेकेंड ईयर का छात्र

आरोपी की पहचान सराय इनायत के मलावा बुजुर्ग गांव के रहने वाले अनिरुद्ध पांडे के रूप में हुई है। वह झूंसी इलाके के एक निजी कॉलेज में LLB सेकेंड ईयर का छात्र है। पुलिस अधिकारियों ने आरोपी से पूछताछ के बाद बताया कि इस लड़के ने सिर्फ मशहूर होने के लिए वो धमकी भरी पोस्ट की थी। जैसे ही अनिरुद्ध पांडे की पोस्ट सोशल मीडिया एक्स पर वायरल हुई तो प्रयागराज पुलिस की साइबर सेल फौरन एक्टिव हो गई। आरोपी ने अपने पोस्ट में लिखा था, 'उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पांच दिन के अंदर बम से उडा दूंगा.' इतना ही नहीं आरोपी ने पोस्ट के साथ यूपी पुलिस, डीएम और यूपी एसटीएफ को भी टैग किया था। 

पुलिस ने दबोचा धमकी देने वाले को

पुलिस ने पोस्ट के वायरल होने के बाद उसका पता लगाकर उसकी लोकेशन तलाश की। आरोपी की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस और एसओजी की संयुक्त टीमें लगाई गईं थी। उस दौरान उसकी लोकेशन सराय इनायत इलाके में मिली। पुलिस उसे पकड़कर पूछताछ के लिए थाने लाई, जिसके बाद उसके खिलाफ सीएम को धमकी देने के आरोप में एफआईआर दर्ज की गई और बाद में उसे हिरासत में ले लिया गया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜