'पुलिस मामले को दबा रही थी, रिश्वत देने की भी हुई कोशिश...', कोलकाता कांड में पीड़िता के पिता का बड़ा खुलासा!  

ADVERTISEMENT

'पुलिस मामले को दबा रही थी, रिश्वत देने की भी हुई कोशिश...', कोलकाता कांड में पीड़िता के पिता का बड़ा खुलासा!  
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कोलकाता कांड की पीड़िता के पिता का बड़ा खुलासा

point

रिश्वत देने की हुई कोशिश - पीड़िता के पिता

point

सुप्रीम कोर्ट में आज सुनवाई

Kolkata News: कोलकाता में रेप और मर्डर की शिकार हुई ट्रेनी डॉक्टर के पिता ने सनसनीखेज खुलासा किया है। उन्होंने कहा - कोलकाता पुलिस ने जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार कराकर मामले को दबाने की कोशिश की थी। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने इस मामले के सामने आने के बाद हमें रिश्वत देने की कोशिश की थी। हमें बेटी का शव तक देखने नहीं दिया गया और तो और घंटों पुलिस स्टेशन में इंतजार कराया गया। पोस्टमार्टम के बाद हमें शव सौंपा गया। इसी बीच एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने हमें रिश्वत देने की कोशिश की लेकिन हमने इससे इनकार कर दिया। उधर, सुप्रीम कोर्ट में गुरुवार को इस मामले की सुनवाई होगी। 

सवाल दर सवाल 

इस खुलासे के बाद साफ है कि कोलकाता पुलिस क्यों कटघरे में है? क्यों सुप्रीम कोर्ट तक ने इस मामले में कोलकाता पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए है? क्यों कोलकाता पुलिस जल्दबाजी में शव का अंतिम संस्कार करने के मूड में थी? क्यों रिश्वत की पेशकश की जा रही थी? वो कौन पुलिस अधिकारी था जिसने रिश्वत मांगी थी? ये ऐसे तमाम सवाल हैं, जिनका जवाब अभी तक नहीं मिला है। उधर, करप्शन केस में गिरफ्तार आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से भी पूछताछ लगातार की जा रही है। वो सीबीआई की रिमांड पर है। सीबीआई ने घोष को गिरफ्तार किया था।

सुप्रीम कोर्ट में मामले की सुनवाई 

संदीप घोष पर आरोप है कि उन्होंने अपने पद पर रहते हुए गंभीर अनियमितताएं की। करीब 15 दिन की पूछताछ के बाद सीबीआई ने संदीप घोष को गिरफ्तार किया था। संदीप घोष की गिरफ्तारी रेप और मर्डर केस में नहीं बल्कि करप्शन के मामले में हुई थी। संदीप घोष के साथ उनके सिक्योरिटी गार्ड और अस्पताल के वेंडर को भी गिरफ्तार किया गया था। जब आरजी कर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में लेडी ट्रेनी डॉक्टर का रेप और मर्डर हुआ तो संदीप घोष वहां के प्रिंसिपल थे। उन पर वारदात को छिपाने और पूरे मामले पर लीपापोती का आरोप लगा था। 14 अगस्त को जांच संभालने के बाद से सीबीआई ने लगातार उनसे पूछताछ की थी। जांच के दौरान संदीप घोष के खिलाफ वित्तीय अनियमितता के पुराने आरोप सामने आए हैं।  

ADVERTISEMENT

23 अगस्त को कोलकाता हाईकोर्ट ने घपले की जांच राज्य की एसआईटी से छीनकर सीबीआई को सौंप दी थी। रेप और मर्डर केस में सबूत छिपाने के आरोपों में तो सीबीआई उन्हें गिरफ्तार नहीं कर पाई लेकिन वित्तीय अनियमितता के मामले में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। 

उधर, पीड़िता के लिए न्याय की मांग करते हुए लगातार प्रदर्शन हो रहे हैं। 10 अगस्त से ही पूरे बंगाल में प्रदर्शन हो रहे हैं। अलग-अलग क्षेत्रों से जुड़े लोग पीड़िता के लिए न्याय की मांग कर रहे हैं।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜