Chain Snatcher निकला सपा नेता, Encounter में पुलिस ने पैर में गोली मारकर दबोचा, फोटो हो गई Viral

ADVERTISEMENT

Chain Snatcher निकला सपा नेता, Encounter में पुलिस ने पैर में गोली मारकर दबोचा, फोटो हो गई Viral
social share
google news

Kanpur, Uttar Pradesh: कानपुर से एक ऐसा किस्सा सामने आया है जिसे सुनकर हर कोई अपनी हंसी नहीं रोक पा रहा है, लेकिन ताज्जुब भी कर रहा है। असल में कानपुर में झपटमारी की एक वारदात ने एक नेता जी की पोल खोलकर रख दी। सोशल मीडिया पर उस नेता को दो हजार से ज्यादा लोग फॉलो करते हैं, लेकिन बुधवार को जब पुलिस ने एक एनकाउंटर के बाद टांग में गोली मारकर नेता जी को दबोचा तो लोग ये जानकर हैरान रह गए कि नेता जी का असली धंधा तो चेन स्नैचिंग का था, नेतागीरी तो वो पार्ट टाइम जॉब की तरह करते थे। 

Encounter के बाद पकड़ा गया झपटमार

असल में पुलिस ने यहां एक झपटमार को एनकाउंटर के बाद बड़ी मुश्किल में दबोचा, लेकिन जब उसकी शिनाख्त हुई तो उसकी पहचान सुनकर खुद पुलिस भी हैरत में पड़ गई। असल में शनिवार रात कल्याणपुर थाना इलाके में आवास विकास में रहने वाले इलेक्ट्रिशियन सज्जन खान बाबूपुरवा से अपनी ससुराल से लौट रहे थे। सज्जन खान स्कूटी पर थे और साथ में उनकी दोनों बेटियां और पत्नी साबिया थीं। कानपुर विश्वविद्यालय वाली सड़क पर अचानक पास से एक और बाइक निकली और बाइक सवार ने साबिया के गले में पड़ी चेन पर हाथ डाल दिया। अपने गले में पड़ी सोने की चेन बचाने के लिए साबिया ने जैसे ही हाथ पैर हिलाए तो बाइक लड़खड़ा गई और वो सड़क पर गिर पड़ी। इससे पहले वो लोग संभल पाते, झपटमार चेन और पर्स लेकर वहां से भाग निकला। 

100 CCTV कैमरे खंगाले

बाइक से गिरने की वजह से साबिया गंभीर रूप से घायल हो गई। लेकिन अपनी चेन की झपटमारी की शिकायत उसने थाने में लिखवा दी। चार दिन के बाद बुधवार की उस झपटमार की खबर मिली तो देर रात जवाहरपुरम थाना इलाके में उसे घेरने की कोशिश शुरू हुई। डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया की इस ऑपरेशन से पहले कम से कम 100 सीसीटीवी कैमरे खंगालकर आरोपियों की पहचान की गई थी। इसी बीच उन्हें मुखबिर से सटीक खबर मिली कि वही दोनों बदमाश नए शिकार की तलाश में जवाहरपुरम इलाके में हैं। तो पुलिस ने जवाहरपुरम थाना इलाके में घेरा लगाया। पुलिस की मुस्तैदी देखकर बाइक सवार उस बदमाश ने फायरिंग करते हुए वहां से भागने की कोशिश की लेकिन  पुलिस की गोली उसके पैर में लग गई और वो गिर पड़ा। तब पुलिस ने उसे उसके साथी समेत घेरकर दबोच लिया। 

ADVERTISEMENT

Social Media पर नेता, असल में झपटमार

इसके बाद जैसे ही पकड़े गए आरोपी की पहचान पुख्ता हुई तो खुद पुलिस चौंक गई क्योंकि उसकी तस्वीरें पहले भी सोशल मीडिया पर एक विधायक के साथ वायरल हो चुकी थीं। उसकी पहचान समाजवादी पार्टी के नेता के तौर पर हुई। नाम है मुकेश निषाद। जबकि पुलिस ने उसके साथी राजकुमार को भी पकड़ लिया और उसी की निशानदेही पर साबिया की चेन और पर्स बरामद कर लिया। इधर पुलिस ने मुकेश निषाद को गिरफ्तार किया उधर सोशल मीडिया पर उसकी तस्वीर फिर से वायरल हो गई। दावा किया जा रहा है कि मुकेश निषाद कल्याणपुर वार्ड नंबर 17 से सपा का उपाध्यक्ष है। आरोपी ने अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल में कल्याणपुर विधानसभा के वार्ड 17 से खुद को सपा का उपाध्यक्ष बताया है ,साथ ही पूर्व सपा विधायक के साथ फोटो भी डाली थी, जो इस वक़्त वायरल हो रही है। और इसी तस्वीर के चक्कर में नेता जी की लोग जमकर चिग्घी ले रहे हैं। 
 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜