लव मैरिज की और कत्ल के बाद किए पत्नी की लाश के टुकड़े, केरल में कत्ल-इजरायल में कातिल, 15 साल बाद हुआ ये खुलासा

ADVERTISEMENT

लव मैरिज की और कत्ल के बाद किए पत्नी की लाश के टुकड़े, केरल में कत्ल-इजरायल में कातिल, 15 साल बाद हुआ ये खुलासा
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

15 साल पहले गायब हुई थी महिला

point

15 साल बाद पुलिस ने किया चौंकाने वाला खुलासा

point

हत्या के बाद किए गए लाश के टुकड़े

Kala Murder Case, Kerala: ये कहानी आज से 15 साल पहले की है. केरल के एक गांव से अचानक एक दिन एक महिला लापता हो गई. इस महिला का नाम कला था और उम्र 30 साल थी. कला ने अपने परिवार वालों के खिलाफ जाकर अपनी मर्जी से शादी की थी. अमूमन यही देखा जाता है कि अगर अचानक कोई घर का शख्स गायब हो जाए तो घरवाले पहले खुद ही खोज खबर लेते है और नहीं मिलने पर पुलिस में  फौरन शिकायत लिखवाते है. उन्हें फिक्र होती है उस इंसान की जो अचानाक लापता हो गया हो. लेकिन इस केस में सारी चीजें बिल्कुल उलट हुई. महिला के गायब हो जाने के बाद महिला के पति ने ना ही महिला को ढूढ़ने की कोशिश की और ना ही पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज करवाई. जब पति ही बेफिक्र हो तो सरकारी कर्मचारी क्या ही करते. पुलिस ने भी इस मामले में कोई संज्ञान नहीं लिया और ये मामला ठंडे बस्ते में चला गया. कला ने अपनी मर्जी से शादी की थी इसलिए इसके गायब होने की खबर मिलने के बावजूद कला के मायके वालों में से किसी ने इस बारे में कुछ भी पता करने की कोशिश नहीं की. 

गुमनाम लेटर ने खोला सब राज

लेकिन कुछ महीने पहले अचानक से इस केस में एक नया ट्विस्ट आया. किसी ने पुलिस थानें में एक गुमनाम लेटर भेजा. इस लेटर पर भेजने वाले का नाम पता कुछ भी नहीं था. जब इस लेटर को खोल कर पढ़ा गया तब उसमें कला के गायब होने के पीछे की कहानी थी. लेटर पढ़ते ही पुलिसवाले इस मामले की जांच पड़ताल में लग गए. 15 साल पहले जिस केस को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया था उस केस की फाइल को फिर से रिओपन किया गया. पुलिस ने इस केस की तफ्तीश नए सिरे से शुरू की. इसी दौरान पुलिस को पता चला कि कला के लापता होने के पीछे की वजह और कोई नहीं बल्कि खुद उसका पति था. कला के पति ने अपने रिश्तेदारों के साथ मिलकर कला की हत्या कर दी थी. हत्या करने के बाद लाश को टुकड़ों में काटकर खुद के ही घर के सैप्टिक चैंबर में फेक दिया था और गांव में ये अफवाह फैला दी गई थी की कला किसी के साथ भाग गई है. पुलिस ने FSL की टीम को मौके पर बुलाकर उस टैंक से सबूत इकट्ठा करने किए. जिसके बाद कला के पति के खिलाफ सबूत मिल गया. ये भी साफ हो गया की कला किसी के साथ भागी नहीं बल्कि उसका कत्ल हुआ था और कातिल और कोई नहीं बल्कि खुद उसका पति था जिससे कला बेहद प्यार करती थी. इस पूरे कत्ल में कला के पति के साथ उसके घर के तीन और लोग भी शामिल थे. 

कला के पति ने अपने घरवालों के साथ मिलकर किया कत्ल

पुलिस ने फौरन इन तीनों को गिरफ्तार करके सख्ती से इस बारे में पूछताछ की. पहले तो तीनों सारी बातों से नकार रहे थे. लेकिन जब पुलिस ने अपने अंदाज में इन तीनों से सवाल जवाब करना शुरू किया तब इन लोगों ने कत्ल की सच्चाई पुलिस के सामने बयान कर दी. इन्होने पुलिस को बताया कि कला और अनिल की शादी साल 2007 में हुई थी. इनके परिवार वाले इस बात से नाखुश थे क्योंकि दोनों ही अलग-अलग जातियों से थे. शादी के कुछ महीनों के बाद राजमिस्त्री का काम करने वाला कला का पति अनिल किसी काम से अफ्रीका चला गया. घर पर कला अपने ससुराल वालों के साथ रह रही थी. इस दौरान कला की घर के लोगों के साथ कहा सुनी होने लगी. फिर जब अनिल लौट कर वापस आया तब कला ने अनिल के साथ भी झगड़ा करना शुरु कर दिया. एक दिन अनिल को कला पर शक हुआ कि उसका किसी और से चक्कर चल रहा है और इसी शक की वजह से अनिल ने अपने घरवालों के साथ मिलकर कला की हत्या कर दी. हत्या करने के बाद उसकी लाश को टुकड़ों में काटकर कुछ टुकड़े तो पुल में फेंक दिया और कुछ घर के  सैप्टिक टैंक में डाल दिए. परिवार वालों ने गांव में ये अफवाह फैला दी कि कला अपने प्रेमी के साथ भाग गई है.

ADVERTISEMENT

दूसरी शादी करके इजरायल में जिंदगी बीता रहा अनिल

फिलहाल पुलिस ने कहा है कि इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. ये लोग कला के पति के साथ हत्या में शामिल थे. कला के गायब होने के कुछ दिनों के बाद ही अनिल ने दूसरी शादी कर ली थी और वो फिलहाल इजरायल में नौकरी कर रहा है. पुलिस ने अनिल को इजरायल से वापस लाने के लिए भी कागजी कार्रवाई शुरु कर दी है. कला का किसी और के साथ चक्कर था या नहीं, कला का क्यों कत्ल हुआ ये सारी चीजें कला के पति अनिल से पूछताछ के बाद सामने आएगी. कला व अनिल से एक बच्चा है जो अब 16 साल का हो चुका है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜