अलीगढ़ : BJP विधायक हैं तो क्या हुआ? MLA को देख थाना प्रभारी ने नहीं किया सैल्यूट तो लाइन हाजिर

ADVERTISEMENT

अलीगढ़ : BJP विधायक हैं तो क्या हुआ? MLA को देख थाना प्रभारी ने नहीं किया सैल्यूट तो लाइन हाजिर
Aligarh : BJP MLA विधायक मुक्ता संजीव राजा थाने में विरोध करते हुए
social share
google news

Aligarh News : उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के एक पुलिस स्टेशन में बुधवार रात BJP की महिला विधायक मुक्ता संजीव राजा (MLA Mukta Sanjeev Raja) और थाना प्रभारी के बीच नोकझोक हुई. इस दौरान महिला विधायक ने पुलिसकर्मी पर प्रोटोकॉल के उल्लंघन का आरोप लगाया. इसके साथ ही बदसलूकी करने का भी आरोप लगाया. जिसके बाद थाने के बाहर भारी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं ने नारेबाजी की. जिसके बाद तुरंत उस थाना प्रभारी को लाइन हाजिर कर दिया गया. इस बारे में अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संजीव कुमार ने कहा कि संबंधित पुलिस अधिकारी, इंस्पेक्टर सुबोध कुमार को "गड़बड़ी" के लिए बुधवार देर रात पुलिस लाइन भेज दिया गया. 

 

विधायक है तो क्या करें। प्रोटोकॉल आपके ऑफिस में होगा : इंस्पेक्टर पर आरोप

एसएसपी ने कहा, "मैंने पुलिसकर्मी के आचरण की विभागीय जांच के भी आदेश दिए हैं और उक्त रिपोर्ट के निष्कर्षों के आधार पर उसे निलंबन का सामना करना पड़ सकता है।" घटना बुधवार रात की है जब अलीगढ़ से भाजपा विधायक मुक्ता संजीव राजा एक मुद्दा उठाने के लिए बन्ना देवी पुलिस स्टेशन गए थे। थाने में प्रभारी रहे सुबोध की राजा के सामने एक न चली. इस दौरान इंस्पेक्टर सुबोध ने कहा कि “विधायक है तो क्या करें। प्रोटोकॉल आपके ऑफिस में होगा. ये पुलिस थाना है, यहां नहीं चलेगा.

ADVERTISEMENT

विधायक नाराज होकर ऑफिस से निकलीं, धरने पर बैठीं


इससे विधायक मुक्ता राजा क्रोधित हो गईं और थाने से बाहर निकल गईं और अपने समर्थकों के साथ बाहर बैठ गईं और पुलिस विरोधी नारे लगाए। कुछ ही मिनटों में, विधान परिषद सदस्य मानवेंद्र सिंह, इगलास विधायक राजकुमार और अलीगढ़ भाजपा इकाई के प्रमुख विवेक सारस्वत और उनके समर्थकों सहित कई भाजपा नेता विधायक के साथ शामिल हो गए। उन्होंने "सत्तारूढ़ पार्टी के प्रतिनिधि के साथ दुर्व्यवहार" के लिए पुलिस अधिकारी के खिलाफ तत्काल कार्रवाई की मांग की। जब तक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी वहां नहीं पहुंचे तब तक पुलिस विरोधी नारे लगाए गए. वहीं, जिस पुलिसकर्मी सुबोध पर आरोप लगाया गया कि उन्होंने कहा कि… “मेरे व्यवहार में कुछ भी गलत नहीं था और मैंने विधायक को बैठने के लिए कहा था और उनकी बात सुनने के लिए तैयार था, जब उनके साथ आए लोगों ने दावा किया कि मैंने अपनी सीट न छोड़कर और उनके सम्मान में खड़े होकर प्रोटोकॉल का उल्लंघन किया है।”


 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜