सीतापुर में चीनी मिल में बड़ा हादसा, स्टीम टैंक फटने से तीन लोगों की मौत, कई अन्य घायल

ADVERTISEMENT

सीतापुर में चीनी मिल में बड़ा हादसा, स्टीम टैंक फटने से तीन लोगों की मौत, कई अन्य घायल
Photo
social share
google news

UP Sitapur News: सीतापुर जिले के रामकोट थाना क्षेत्र में स्थित जवाहरपुर चीनी मिल में सोमवार को ‘स्टीम टैंक’ फटने से तीन लोगों की मौत हो गयी और कई अन्‍य घायल हुए हैं। पुलिस और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, चीनी मिल में उस समय विस्फोट हुआ, जब बॉयलर के रखरखाव का काम किया जा रहा था। उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे पर गहरा दुख प्रकट किया है।

पुलिस ने बताया कि घटना में कम से कम पांच लोग घायल भी हो गए हैं, जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है। नगर क्षेत्र के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) अमन सिंह ने बताया कि मिल में बॉयलर के रखरखाव का काम किया जा रहा तभी विस्फोट हो गया, जिसमें तीन मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी। उन्होंने बताया कि शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गए हैं।

पुलिस ने बताया कि घटना में मरने वालों की पहचान राजू मौर्य (30), विनोद (32) और अवतार सिंह (28) के रूप में हुई। जिलाधिकारी अनुज सिंह ने कहा, ‘‘हम सरकार को एक विशेषज्ञ भेजने के लिए लिख रहे हैं, जो यह देख सके कि घटना किसकी ढिलाई के कारण हुई।’’

ADVERTISEMENT

लखनऊ में जारी एक बयान में कहा गया कि सीतापुर में चीनी मिल में हुई दुर्घटना पर मुख्यमंत्री ने दुख प्रकट किया है। बयान के मुताबिक, मुख्यमंत्री ने जिलाधिकारी को तत्काल घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था कराने का निर्देश दिया है।

(PTI)

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜