तीसरी बीवी से तुड़वाए रिश्ते तो हो गई हत्या, ठाणे में हत्या करने वाला युवक यूपी से गिरफ्तार

ADVERTISEMENT

तीसरी बीवी से तुड़वाए रिश्ते तो हो गई हत्या, ठाणे में हत्या करने वाला युवक यूपी से गिरफ्तार
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Maharashtra Crime News: महाराष्ट्र के ठाणे जिले में आपसी विवाद के बाद 19 वर्षीय एक युवक की हत्या करने के आरोप में पुलिस ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर से 40 वर्षीय व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एक पुलिस अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। अपराध इकाई-दो के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन चौधरी ने बताया कि आठ नवंबर को ठाणे के भिवंडी इलाके में नारपोली पुलिस थाना क्षेत्र में एक अज्ञात व्यक्ति का शव मिला था, जिसके बाद पुलिस ने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 302 (हत्या) के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू की थी।

यूपी से गिरफ्तार ठाणे का कातिल

चौधरी के मुताबिक, सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण करने के साथ तकनीकी एवं खुफिया जानकारी के आधार पर पीड़ित की पहचान की गई। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान पता चला कि आरोपी इस बात से नाराज था कि पीड़ित ने उसकी तीसरी पत्नी को उसे छोड़ने में मदद की थी, इसलिए उसने उसकी हत्या कर दी। चौधरी के अनुसार, पुलिस को पता चला कि आरोपी अपनी पत्नी को भी मारना चाहता था, जो उसे छोड़ने के बाद उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में रह रही थी और इसलिए उसने उत्तर प्रदेश के लिए ट्रेन पकड़ी थी। उन्होंने बताया कि आरोपी ने अपने मोबाइल फोन का इस्तेमाल बंद कर दिया था, जिससे पुलिस के लिए उसका पता लगाना मुश्किल हो गया था।

मृतक ने की थी तीसरी बीवी की मदद

चौधरी के मुताबिक, तकनीकी जानकारी और आरोपी के बैंक विवरण के आधार पर पुलिस को पता चला कि आरोपी उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के बक्सा पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि भिवंडी की एक पुलिस टीम ने उत्तर प्रदेश पुलिस की मदद से आरोपी को शुक्रवार को उसके गांव से पकड़कर शनिवार को ठाणे ले आई। चौधरी के अनुसार, आरोपी आदतन अपराधी है और उसके खिलाफ नारपोली, भिवंडी तालुका, उल्हासनगर, नवी मुंबई और ठाणे पुलिस ने चोरी, डकैती के प्रयास तथा हमला के आरोप में लगभग 25 आपराधिक मामले दर्ज किए हैं।

ADVERTISEMENT

(PTI)

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜