बेंगलुरु में कॉलेज से होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट को किया सस्पेंड, परेशान छात्र ने की कर ली खुदकुशी

ADVERTISEMENT

बेंगलुरु में कॉलेज से होटल मैनेजमेंट के स्टूडेंट को किया सस्पेंड, परेशान छात्र ने की कर ली खुदकुशी
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Karnataka Crime: कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में कॉलेज से निलंबित किए जाने से परेशान होटल प्रबंधन पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष के एक छात्र ने नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक यह घटना बृहस्पतिवार को चंद्रा लेआउट में एक पेइंग गेस्ट आवास में हुई जहां छात्र अपने दोस्तों के साथ रह रहा था। घटनास्थल से कोई सुसाइड नोट बरामद नहीं हुआ है। लेकिन छात्र ने अपने निलंबन के कुछ दिनों बाद एक नोटबुक पर अपने विचार लिखे थे।

होटल मैनेजमेंट के छात्र ने की खुदकुशी

छात्र ने उल्लेख किया था कि कैसे एक पुराने मामले के कारण कॉलेज में जो कुछ हुआ उससे वह बहुत परेशान था। छात्र ने लिखा कि कॉलेज प्रबंधन उसे अपनी कक्षाओं में लौटने की अनुमति नहीं दे रहा था। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘करीब एक माह पहले छात्र के व्यवहार, अनुशासनहीनता और कॉलेज से अनुपस्थिति का हवाला देते हुए उसे निलंबित कर दिया गया था। इससे अवसादग्रस्त होकर उसने बृहस्पतिवार को कुछ गोलियां खा लीं जिससे उसकी मौत हो गई।’’ कॉलेज प्रशासन के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करते हुए छात्र के माता-पिता ने अन्य लोगों के साथ मिलकर आज अपने बेटे के लिए न्याय की मांग करते हुए कॉलेज के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

ADVERTISEMENT

नींद की गोलियां खाकर आत्महत्या 

छात्र के परिवार ने आरोप लगाया है कि निलंबित होने के बाद वह अपनी मां के साथ कॉलेज अधिकारियों के पास अपनी बहाली की अपील करने के लिए पहुंचा था। छात्र ने माफी मांगी और एक और मौका मांगा, लेकिन प्रबंधन ने उसकी एक न सुनी और उसका निलंबन वापस लेने से इनकार कर दिया। पुलिस अधिकारी ने छात्र के परिवार के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘ हमने कॉलेज अधिकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाना) के तहत मामला दर्ज किया है। हम आरोपों की पुष्टि कर रहे हैं और जांच जारी है। ’’

ADVERTISEMENT

(PT

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜