25 करोड़ की चोरी की पूरी कहानी, कैसे फेल हुई सीसीटीवी व स्ट्रांग रुम की सुरक्षा, शोरुम में मिले 30 फिंगर प्रिंट

ADVERTISEMENT

25 करोड़ की चोरी की पूरी कहानी, कैसे फेल हुई सीसीटीवी व स्ट्रांग रुम की सुरक्षा, शोरुम में मिले 30 ...
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

Delhi Showroom Heist: राजधानी दिल्ली की सबसे बड़ी चोरी में फिलहाल पुलिस के हाथ खाली हैं। पुलिस की टीमों के अलावा दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल ने शोरुम का मौका मुआयना किया। पुलिस की कई टीमें सोरुम के चोरों का सुराग तलाशने में जुटी हैं। मौके पर पहुंचे फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने करीब तीन हजार मोबाइल फोन का डंप डाटा उठाया है। ये सभी नंबर रविवार से सोमवार तक उस इलाके में सक्रिय थे जहां चोरी को अंजाम दिया गया। मौके से फॉरेंसिंक टीम को करीब 30 फिंगर प्रिंट भी मिले हैं। 

3 चोर 30 फिंगर प्रिंट का राज़

दरअसल 80 साल पुराने शोरुम में चोरों ने सोने व हीरे के जवाहरात की चोरी को अंजाम दिया। जानकारी के मुताबिक छत के रास्ते शीशा तोड़कर चोर शोरुम में दाखिल हुए। अंदाजा लगाया जा रहा है कि चोरों की संख्या तीन से चार रही होगी।  चोरों में एक बच्चा या पतली कद काठी का शख्स भी शामिल हो सकता है। चोरों ने पहले छत पर लगे दो लोहे के दरवाजों को खोला जिसके बाद बाकी सब लोग शोरुम में दाखिल हो गए। 

3 चोर 30 फिंगर प्रिंट का राज़

छत के रास्ते शीशा तोड़कर चोर शोरुम में घुसे

शोरुम में दाखिल होकर चोरों ने 30 किलो हीरा और सोना के अलावा 5 लाख कैश पर हाथ साफ कर दिया। शोरुम में घुसने के बाद चोरों ने सीसीटीवी के तार काट दिए। हैरानी की बात ये है कि चोर सीसीसीटीवी की डीवीआर भी अपने साथ ले गए। चोरों को पता था कि अलार्म का तार कहां लगा है लिहाजा वो तार भी काट दिया गया। पुलिस अफसरों के मुताबिक चोरों की फूलप्रूफ प्लानिंग देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। दीवार काटकर चोर तिजोरी तक पहुंचे और सिर्फ हीरे सोने के जेवर चोरी कर लिए जबकि चांदी के जेवरों को हाथ तक नहीं लगाया। लोहे की अलमारियों को गैस कटर से काटा गया था। 

ADVERTISEMENT

डीवीआर उठा ले गए चोर 

सीसीटीवी के तार काटे डीवीआर उठा ले गए चोर 

पुलिस अफसरों ने शोरुम के कुछ पूर्व कर्मचारियों से पूछताछ की है। हैरानी की बाद ये है कि 80 साल पुराने इस शोरुम में कोई भी सिक्योरिटी गार्ड नही था। पुलिस अफसरों ने आस पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाले हैं। पुलिस को जांच के दौरान सीसीटीवी में एक संदिग्ध एसयूवी दिखाई दी है। एक सीसीटीवी में एक बैग लिए शख्स भी नजर आ रहा है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜