उसने वीडियो कॉल पर 'परी' से बात की, पर जब रिकॉर्डिंग देखी तो होश उड़ गये, दे दी अपनी जान

घरवालों के मुताबिक लड़का बेहद ही शांत स्वभाव का था। मरने के बाद जब परिजनों ने उसके मोबाइल फोन को खंगाला तो पता चला कि उसके व्हाट्सएप पर परी नाम से एक नंबर है जिससे उसकी लगातार बातचीत हो रही थी। चैट में उसके न्यूड फोटो और वीडियो कॉल भी मिले।

CrimeTak

23 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 23 2024 7:23 PM)

follow google news

Surat: देश भर में साइबर क्राइम (Cyber Crime) के मामले लगातार बढ़ रहे हैं और ऐसे कई मामलों में साइबर अपराधियों के चंगुल में फंसे लोगों को आर्थिक नुकसान के साथ-साथ अपनी जान तक गंवानी पड़ जाती है। ऐसा ही एक मामला सूरत से सामने आया है जहां सोशल मीडिया के जरिये एक 23 साल के लड़के को न्यूड वीडियो (Nude Video) कॉल के जाल में फंसाकर ब्लैकमेल (Blackmail) किया गया। आखिरकार बदनामी के डर से युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या (Suicide) कर ली। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए एक नाबालिग सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

'परी' बनकर बनाई न्यूड वीडियो

और पढ़ें...

सूरत पुलिस की गिरफ्त में आए सामान्य से दिखने वाले शख्स की करतूत को जानकर चौंक जाएंगे। राजस्थान के अलवर के रहने वाले इस शख्स का नाम  है बरकत अली। लेकिन सोशल मीडिया पर ये लोगो के लिए 'परी' है और इस परी ने अब तक कई लोगों को अपने जाल में फंसाकर उनकी जिंदगी बर्बाद की है। सूरत के कतारगाम इलाके में रहने वाले एक शख्स को भी इस परी ने व्हाट्सएप कॉल के जरिये कॉन्टेक्ट किया। दोनों में बातचीत हुई और फिर दोनों वीडियो कॉल पर बात करने को तैयार हो गये।

आरोपी ने लड़की बनकर किया ब्लैकमेल

वीडियो कॉल के बाद लड़के को उसका एक वीडियो आया जिसमें वो न्यूड चैट करते नजर आ रहा था। इसके बाद इस 'परी' बने बरकत अली ने लड़के को ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। पैसे न देने पर उसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी भी दी। पहले 4500 रुपये लिए और फिर 3500 रुपये। इसके बाद वो लगातार उसे और पैसों को लेकर धमका रहा था। आखिरकार पीड़ित लड़के ने बदनामी के डर से 9 सितम्बर को बड़ा कदम उठा लिया। उसने अपने घर में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली।

बदनामी से बचने के लिए किया सुसाइड

पुलिस को जब जानकारी मिली तो ये समझ पाना मुश्किल था कि लड़के ने इतना बड़ा कदम क्यों उठाया। और इसकी वजह ये थी कि लड़का एक सामान्य परिवार से ताल्लुक रखता था। घरवालों के मुताबिक लड़का बेहद ही शांत स्वभाव का था। आखिरकार परिजनों ने उसके मोबाइल फोन को खंगाला तो पता चला कि उसके व्हाट्सएप पर परी नाम से एक नंबर है जिससे उसकी लगातार बातचीत हो रही थी। चैट में उसके न्यूड फोटो और वीडियो कॉल भी मिले। उसे पैसे को लेकर ब्लैकमेल किया जा रहा था। परिजनों ने पुलिस से संपर्क कर उन्हें इसकी जानकारी दी।

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने इसकी तफ्तीश शुरू की और परी की तलाश करते हुए राजस्थान के अलवर पहुंच गई।पांच दिनों तक रेकी करने के बाद आखिरकार परी उर्फ बरकत अली को धर दबोचा गया। इस मामले में सिम कार्ड देने वाले एक नाबालिग को भी हिरासत में लिया गया है। सूरत पुलिस ऐसे ट्रैप में फंसने वाले लोगों से भी अपील कर रही है कि ब्लैकमेलिंग का शिकार न बनें और ऐसी कोई भी धमकी मिलने के बाद पुलिस से संपर्क करें। पुलिस उसका नाम और नंबर गुप्त रखकर जांच करेगी और पीड़ितों को ऐसे ब्लैकमेलरों से बचाएगी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp