महाठग के घर पर मिली बेहिसाब दौलत

ED ने मारी 200 करोड़ की ठगी करने वाले महाठग के घर raid, 16 luxury cars, 82.50 लाख रुपये कैश व 2Kg of gold jewellery जब्त किए. Read more latest crime story and top crime news in Hindi on CrimeTak

CrimeTak

26 Aug 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:03 PM)

follow google news

चोर के घर में चोरी और ठग के घर में छापे एक ऐसा मामला सामने आया है चेन्नई से यहां पर 200 करोड़ रुपये की ठगी को अंजाम देने वाले एक महाठग जिसका नाम सुकेश चंद्रशेखर है इसके कई ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी प्रवर्तन निदेशालय यानी की ईडी ने छापा मारा।

छापेमारी में मारिया पॉल के चेन्नई में समुंद्र के ठीक सामने स्थित आलीशान बंगले पर की गई, जहां से 16 हाईएंड एंड लग्जरी कारें, 82.50 लाख रुपये कैश व 2 किलोग्राम सोने के आभूषण जब्त किए।

केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने दिल्ली पुलिस के दर्ज केस में ECIR दर्ज की थी। दरअसल, ठगराज सुकेश चंद्रशेखर ने जेल में बैठकर कई बड़े कारोबारियों से उनके खिलाफ चल रहे कोर्ट केस से राहत दिलाने के नाम पर सभी से अभी तक 200 करोड़ रुपये की डील की थी। लोगों को जाल में फंसाने के लिए सुकेश ने सभी को फोन कर खुद को एक बड़ा सरकारी अफसर बताया था।

तफ्तीश के दौरान जेल में बंद सुकेश के पास से 2 मोबाइल फोन भी बरामद हुए, जिन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेज दिया गया। बाद में मामले की जांच दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा को स्थानांतरित कर दिया गया।

इस मामले में दिल्ली पुलिस ने 8 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिनमें 4 जेल अधिकारी और बाकी आरबीएल बैंक के अधिकारी शामिल हैं। ईडी के जरिए ये रेड आरबीएल बैंक के वाईस प्रेजिडेंट कोमल पोदार के घर भी की गई, जहां से साढ़े 82 लाख रुपये कैश और 2 किलो सोना बरामद हुआ है।

मामले का खुलासा होने पर दिल्ली पुलिस ने कोमल पोद्दार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

आपको बता दें कि सुकेश और लीना के समंदर किनारे आलीशान बंगले में बीएमडब्लू, मर्सिडीज, बेंटले और रेंज रोवर जैसी करोड़ो की गाड़ियां खड़ी हैं।जिनमें रोल्स रॉयस घोस्ट, बेंटले बेंटेगा, फेरारी 458 इटालिया, लिम्बोरगिनी, एसकैलादे और मर्सेडीज़ एएमजी63 शामिल हैं।

इसके साथ ही बंगले में करोड़ों रूपये के इंटीरियर, मार्बल, होम थिएटर और तमाम आधुनिक सुख-सुविधाओं हैं। साथ ही बंगले की अलमारियों से करोड़ों रूपये की कीमत के चश्मे, जूते, बैग और कपड़े मिले हैं।

जूते और बैग बेहद महंगे ब्रांड जिनमें फरागमो, चैनल, डिओर, लुइस वुइटटों और हरमेस के हैं। बंगले में फर्श पर वर्साचे जैसे महंगे ब्रांड के कार्पेट और इटालियन मार्बल का इस्तेमाल किया गया है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp