क्रिकेट वर्ड कप टिकट बेचने के नाम पर लाखों की ऑनलाइन ठगी, आरोपी गिरफ्तार

विश्व कप टिकट बेचने के नाम पर हजारों की ठगी करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी ऑनलाइन गेम खेलके काफी पैसे कमा लेता था.

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

08 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 8 2023 7:25 PM)

follow google news

World Cup Fraud: क्रिकेट मैच टिकट उपलब्ध कराने का झूठा आश्वासन देकर ऑनलाइन पैसे लेकर धोखाधड़ी करने वाले व्यक्ति को कोलकाता पुलिस ने मालदा से गिरफ्तार कर लिया है.  साइबर पुलिस कोलकाता ने केस दर्ज किया गया था. शिकायतकर्ता सौम्यज्योति बनर्जी (30 वर्ष) निवासी गोल्फ ग्रीन, कोलकाता ने फेसबुक के माध्यम से विश्व कप क्रिकेट मैच टिकट बेचने के लिए CAB अधिकारियों जैसे बनकर कथित ऑनलाइन धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज की।

वर्ड कप टिकट बेचने के नाम पर लाखों की ठगी

शिकायतकर्ता के अनुसार, उसने उन टिकटों के लिए 94,000 रुपये का भुगतान किया जो कभी नहीं आए. मामले की जांच के सिलसिले में, 22 वर्षीय मुख्य आरोपी पाइक घोष उर्फ ​​रोनी घोष को बैष्णबनगर, मालदा से 7 नवंबर को गिरफ्तार कर लिया गया है. उसके पास से अपराध से संबंधित दो मोबाइल फोन जब्त किए गए. दरअसल, उसने एक फेसबुक ग्रुप में एक विज्ञापन डाला और फिर शिकायतकर्ता को मौजूदा क्रिकेट विश्व कप के एक मैच के टिकट खरीदने का लालच देकर उससे 94,000 रुपये की ठगी कर ली. 

94,000 रुपये की ठगी 

जिसके बाद खाते का पता लगाया गया और उसे फ्रीज कर दिया गया है. इस आरोपी को कोलकाता लाया गया और एलडी के सामने पेश किया गया. पुलिस के मुताबिक, यह शख्स ऑनलाइन गेम खेलता है और वहां काफी पैसे खर्च करता है. यहां तक ​​कि उनके मुताबिक वह ठगी गई रकम का एक हिस्सा पहले ही ऑनलाइन गेमिंग में निवेश कर चुका है.

Note : ये खबर क्राइम तक में internship कर रही निधी शर्मा ने लिखी हैं.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp