बुलेट से गया, मंदिर में दर्शन किया और सबको मार दी गोली... अमेठी में प्रेम-प्रसंग में कांड! WhatsApp से खुला राज

UP News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक हृदयविदारक घटना सामने आई, जहां एक शिक्षक और उसके पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार को रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र में पूरे परिवार का अंतिम संस्कार डलमऊ गंगा किनारे किया गया,

अमेठी हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन वर्मा

अमेठी हत्याकांड का मुख्य आरोपी चंदन वर्मा

05 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 5 2024 2:19 PM)

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के अमेठी में एक हृदयविदारक घटना सामने आई, जहां एक शिक्षक और उसके पूरे परिवार की गोली मारकर हत्या कर दी गई। शनिवार को रायबरेली के गदागंज थाना क्षेत्र में पूरे परिवार का अंतिम संस्कार डलमऊ गंगा किनारे किया गया, जहां बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे। पुलिस ने इस मामले के मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के तुरंत बाद पुलिस ने पांच टीमें गठित कर आरोपी की तलाश शुरू की थी, और उसे नोएडा के जेवर टोल प्लाजा से गिरफ्तार किया गया। 

अमेठी में शिक्षक और परिवार की निर्मम हत्या

पुलिस की जांच में यह सामने आया कि आरोपी चंदन वर्मा का शिक्षक की पत्नी पूनम से प्रेम संबंध था। हालांकि, पिछले कुछ समय से दोनों के रिश्तों में तनाव आ गया था, जिसके चलते चंदन ने इस जघन्य हत्याकांड को अंजाम दिया। आरोपी ने पूरे परिवार को एक ही पिस्टल से मार डाला और इस घटना के दौरान उसने करीब 10 राउंड फायरिंग की। यह निर्मम हत्या मोहनगंज थाना क्षेत्र में घटित हुई। 

प्रेम संबंधों में तनाव बना परिवार की हत्या का कारण

मुख्य आरोपी चंदन वर्मा को गिरफ्तार करने के दौरान पुलिस के साथ उसकी मुठभेड़ भी हुई, जिसमें वह घायल हो गया। उसने पुलिसकर्मी की पिस्टल छीनकर भागने की कोशिश की, जिस पर पुलिस ने जवाबी कार्रवाई करते हुए उसके पैर में गोली मार दी। चंदन वर्मा को तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया और अब उसे हिरासत में रखा गया है। पुलिस अधीक्षक अनूप कुमार सिंह ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच तेजी से की जा रही है।

पुलिस एनकाउंटर में आरोपी चंदन वर्मा घायल

अमेठी के शिवरतनगंज थाना क्षेत्र के अहोरवा भवानी चौराहे पर किराए के मकान में रहने वाले शिक्षक सुनील कुमार, उनकी पत्नी पूनम, 6 साल की बेटी दृष्टि और एक साल की बेटी सुनी की हत्या गुरुवार शाम को की गई थी। आरोपी चंदन वर्मा घटना के समय इतना क्रोधित था कि उसने जो भी उसके सामने आया, उसे गोली मार दी। इसके बाद उसने खुद को भी गोली मारने की कोशिश की, लेकिन नाकाम रहा।

परिवार ने पहले ही दर्ज कराई थी आरोपी के खिलाफ शिकायत

परिवार ने कुछ समय पहले ही चंदन वर्मा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। सुनील कुमार और पूनम ने एक महीने पहले रायबरेली में चंदन के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि अगर उनके साथ कुछ अनहोनी होती है, तो इसके लिए चंदन जिम्मेदार होगा। पूनम ने 18 अगस्त को अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम और छेड़छाड़ के तहत चंदन के खिलाफ मामला दर्ज करवाया था। पुलिस का कहना है कि इस मामले में और जांच की जा रही है, ताकि हत्याकांड के सभी पहलुओं का खुलासा हो सके।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp