बहराइच हिंसा के आरोपियों का हुआ एनकाउंटर, अब तक 5 आरोपी गिरफ्तार! घटना का Video आया सामने

UP Bahraich Violence News: यूपी के बहराइच जिले में हुई हिंसा के बाद यूपी पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है। जिन बदमाशों का एनकाउंटर किया गया है, उनके नाम सरफराज उर्फ रिंकू और तालिब हैं। 

CrimeTak

17 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 17 2024 6:14 PM)

follow google news

UP News: यूपी के बहराइच जिले में हुई हिंसा के बाद यूपी पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया है। जिन बदमाशों का एनकाउंटर किया गया है, उनके नाम सरफराज उर्फ रिंकू और तालिब हैं। पुलिस का कहना है कि आरोपी नेपाल भागने की फिराक में थे। अभी तक इस मामले में पांच आरोपी पकड़े गए हैं। उधर, अब्दुल हमीद की बेटी रुखसार का बयान सामने आया है। रुखसार ने कहा - कल शाम 4 बजे मेरे पिता अब्दुल हमीद, मेरे दो भाइयों सरफराज और फहीम और एक अन्य युवक को यूपी एसटीएफ ले गई थी।  मेरे पति और मेरे बहनोई को भी उठाया गया है। हमें डर है कि वे मुठभेड़ में मारे जा सकते हैं। ये आरोपी बहराइच हिंसा में मारे गए रामगोपाल मिश्रा की हत्या में शामिल थे।

आरोपियों के पैर में लगी गोली

आरोपियों के पैर में गोली लगी है। ये मुठभेड़ नेपाल सीमा के पास हांडा बसेहरी नहर के पास हुई। आरोपी  घायल हुए बदमाशों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नान पारा में चल रहा है। नानपारा के डॉक्टर ने कहा कि दोनों के पैर में गोली लगी है। एक के दाएं और दूसरे के बाएं पैर में। बुलेट का एग्जिट पॉइंट नहीं मिला है। यानी गोली अंदर फंसी हुई है। उन्हें जिला अस्पताल में रेफर कर दिया गया है। 

पुलिस आरोपियों की लोकेशन ट्रैक कर रही थी। नेपाल सीमा के पास इनकी लोकेशन मिली। इसके बाद पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। उन्होंने पुलिस पर फायरिंग की। जवाबी फायरिंग में बदमाश ढेर हो गए। 

क्या हुआ था बहराइच में?

आरोपियों ने रामगोपाल पर गोली चलाई थी। बहराइच के थाना हरदी क्षेत्र के रेहुआ मंसूर गांव निवासी रामगोपाल मिश्रा बीते रविवार की शाम 6 बजे दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के लिए निकले जुलूस में शामिल था। ये जुलूस जब महराजगंज बाजार में समुदाय विशेष के मोहल्ले से गुजर रहा था, उस वक्त दो पक्षों में कहासुनी हो गई। इस दौरान छतों से पत्थर फेंके जाने लगे, जिससे विसर्जन में भगदड़ मच गई। रामगोपाल को एक घर की छत पर गोली मार दी गई, जिससे उसकी मौत हो गई। एक वीडियो सामने आई थी जिसमें राम गोपाल हरे रंगे का झंडा उतारता हुआ नजर आ रहा था। रामगोपाल की मौत की खबर के बाद महराजगंज कस्बे में बवाल शुरू हो गया था। अभी वहां हालात सामान्य है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक पांच आरोपी पकड़े जा चुके हैं। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp