Agra: आपकी बेटी सेक्स रैकेट में पकड़ी गई... 8 कॉल और हार्ट अटैक... बेटा बोला- मां को बताया फर्जी कॉल है, फिर भी वे सदमे से बाहर न आ सकीं

Agra News: आगरा में एक हृदय विदारक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां साइबर ठगी का शिकार हुई एक शिक्षिका की सदमे से हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। यह घटना 30 सितंबर को घटित हुई, जब 58 वर्षीय मालती वर्मा के मोबाइल पर एक फेक वॉट्सएप कॉल आया

महिला को एक व्यक्ति ने पुलिस अधिकारी बनकर फोन किया।

महिला को एक व्यक्ति ने पुलिस अधिकारी बनकर फोन किया।

• 10:53 AM • 05 Oct 2024

follow google news

Agra News: आगरा में एक हृदय विदारक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां साइबर ठगी का शिकार हुई एक शिक्षिका की सदमे से हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। यह घटना 30 सितंबर को घटित हुई, जब 58 वर्षीय मालती वर्मा के मोबाइल पर एक फेक वॉट्सएप कॉल आया। कॉल करने वाले व्यक्ति ने दावा किया कि उनकी बेटी गलत काम में फंसी हुई है और उसे बचाने के लिए एक लाख रुपये भेजने होंगे। मालती वर्मा ने अपने बेटे से बात की, जिसने उन्हें समझाया कि यह एक धोखाधड़ी है। फिर भी, मालती इस घटना से इस कदर मानसिक रूप से आहत हो गईं कि चार घंटे बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई।

साइबर ठगी का शिकार बनी शिक्षिका की दर्दनाक मौत

मालती वर्मा आगरा के राजकीय कन्या जूनियर हाईस्कूल अछनेरा में शिक्षिका थीं। उन्हें जो कॉल आया, उसमें कॉलर ने खुद को पुलिस अधिकारी बताया और कहा कि उनकी बेटी सेक्स रैकेट में पकड़ी गई है। उसे बचाने के लिए तुरंत एक लाख रुपये भेजने होंगे। मालती इस झूठी खबर से इतनी डर गईं कि उन्होंने तुरंत अपने बेटे दिव्यांशु से पैसे भेजने की गुहार लगाई। जालसाज ने पुलिस अधिकारी की वर्दी वाली डीपी का इस्तेमाल करके उन्हें डराने की कोशिश की और धमकी दी कि अगर पैसे नहीं भेजे गए तो उनकी बेटी की वीडियो वायरल कर दी जाएगी और उसे जेल भेज दिया जाएगा।

FAKE वॉट्सएप कॉल से शुरू हुआ मानसिक तनाव

इस झूठी कॉल के दौरान जालसाज ने मालती वर्मा को करीब चार घंटे तक मानसिक रूप से बंधक बनाकर रखा। इस दौरान उन्हें लगातार आठ कॉल किए गए। दिव्यांशु, जो समझ चुका था कि यह एक फर्जी कॉल है, ने अपनी मां को समझाने की पूरी कोशिश की कि उनकी बेटी वंशिका पूरी तरह से सुरक्षित है। दिव्यांशु ने अपनी बहन से भी संपर्क किया और वीडियो कॉल के जरिए दिखाया कि वह कॉलेज में सुरक्षित है। इसके बावजूद, मालती मानसिक तनाव से उबर नहीं पाईं और लगातार चिंता में घिरी रहीं।

लेकिन सदमे से उबर नहीं पाईं मालती

स्कूल से घर लौटने के बाद मालती वर्मा की तबीयत बिगड़ने लगी। उनके परिवार ने उन्हें तुरंत अस्पताल पहुंचाया, लेकिन चार घंटे बाद उन्हें दिल का दौरा पड़ा और उनकी मृत्यु हो गई। इस घटना के बाद मालती वर्मा का पूरा परिवार गहरे सदमे में है। उनके बेटे दिव्यांशु, पति शिवचरण सिंह और बहू रेखा इस घटना से बहुत दुखी हैं। आगरा के एसीपी मयंक तिवारी ने बताया कि इस मामले की गहन जांच की जा रही है और दोषियों के खिलाफ जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp