पश्चिम बंगाल में 'तालिबानी' हरकत करने वाला 'JCB' गिरफ्तार, बीच सड़क पर की थी महिला की बेरहमी से पिटाई

GOPAL SHUKLA

01 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 1 2024 11:19 AM)

Viral Video: पश्चिम बंगाल में रिलेशनशिप में रह रहे एक कपल की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ और पूरे देश में बवाल मच गया। वीडियो में बांस की छड़ियों से जो शख्स कपल को पीटते हुए दिखाई दिए शख्स की पहचान ताजमुल उर्फ ​JCB के रूप में हुई। वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने जेसीबी को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि ये वारदात असल में एक कंगारू कोर्ट के फैसले के बाद हुई।

CrimeTak
follow google news

Dinajpur, W. Bengal: पश्चिम बंगाल पुलिस ने जेसीबी को गिरफ्तार कर लिया। चौंकिये नहीं ये सच है। ये वही मुल्जिम है, जिसकी एक हरकत ने पूरे हिन्दुस्तान में भूचाल खड़ा कर दिया। पश्चिम बंगाल के उस वीडियो ने सोशल मीडिया पर गजब की सनसनी फैला दी थी। उस वीडियो के सामने आने के बाद इस सवाल ने सिर उठा लिया था कि क्या हिन्दुस्तान में हिन्दुस्तानी कानून का राज है या यहां अब तालिबानी कानून का डंडा चलने लगा है।

दो दिन बाद हुई गिरफ्तार

यह भी पढ़ें...

वीडियो पश्चिम बंगाल के दिनाजपुर से सामने आया था, जिसमें बीच सड़क पर एक महिला और एक शख्स की एक शख्स बेरहमी से पिटाई करता नज़र आया। उस एक तस्वीर से पश्चिम बंगाल से लेकर दिल्ली तक की सियासत गर्म हो गई। इस दिल दहलाने वाले वीडियो में जो शख्स इंसानियत को तार तार कर रहा है, उसकी पहचान हुई तो नाम सामने आया ताजेमुल उर्फ 'जेसीबी' (JCB)। और पूरे दो दिन के बवाल के बाद आखिरकार पुलिस ने उसे दबोचने में कामयाबी हासिल कर ही ली। 

पिटाई का वीडियो और गर्माई सियासत

ताजेमुल उर्फ जेसीबी नाम का वो गुंडा डंडे से बीच सड़क पर एक कपल (Couple) को बेरहमी से पीटता दिखाई दिया। चारों तरफ भीड़ खड़ी है। बताया जा रहा है कि महिला से बेरहमी और बदसलूकी करने वाला ताजेमुल TMC के विधायक हमीदुल रहमान का करीबी है। हालांकि खबर मीडिया में आने के बाद आरोपी ताजेमुल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। सियासत ऐसे मौके पर चौका लगाना नहीं भूलती। लिहाजा बीजेपी ने इस मुद्दे को लपका और ममता सरकार को घेरना शुरु कर दिया।

मारे डर के शिकायत नहीं की

इंडियन एक्सप्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये सनसनीखेज वाकया 28 जून का है। उत्तर दिनाजपुर जिले के चोपड़ा ब्लॉक के लखीपुर ग्राम पंचायत इलाके में ये घटना अंजाम दी गई। इस वाकये के बाद दहशत का आलम ये था कि पिटाई के बाद पीड़ित इतने डर गए थे कि उन्होंने पुलिस में जाकर शिकायत तक नहीं की। जब वीडियो वायरल हुआ तो पुलिस ने खुद संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया। 

स्कूल में लगी थी 'कंगारू कोर्ट'

बताया जा रहा है कि दिनाजपुर इलाके के एक स्कूल में करीब 200 से ज्यादा लोग इकट्ठा हुए थे और वहां एक तरह की पंचायत लगाई गई थी। ये एक तरह की कंगारू कोर्ट (kangaroo Court) थी। इसमें नियम-कानून को नजरअंदाज करके लोग अपनी मर्जी से दूसरे लोगों पर आरोप थोपते हैं और उनको सजा देते हैं। इस गैर कानूनी पंचायत में Couple पर शादी के बाहर अनैतिक संबंध लगाने का आरोप लगाया गया। उस कंगारू कोर्ट में लोगों ने कहा कि इस कपल ने इलाके और बिरादरी के कानून को ताक पर रखकर नाजायज संबंध बनाये जो किसी भी सूरत में यहां के लोगों को बर्दाश्त नहीं। लिहाजा इलाके के लोगों ने सजा देने का फैसला किया और उसके बाद ही Couple की पिटाई की गई।  

तालीबानी तस्वीरों वाला Video Viral

जिस समय ताजीमुल इस्लाम उर्फ जेसीबी इस कपल की पिटाई कर रहा था किसी ने उसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया परडाल दिया। सोशल मीडिया पर वीडियो जबरदस्त तरीके से वायरल हो गया। इस्लामपुर पुलिस ने वायरल वीडियो के आधार पर ताजीमुल इस्लाम को गिरफ्तार किया है। इलाके के लोग उसे JCB के नाम से जानते हैं। खुलासा हुआ है कि जेसीबी TMC पार्टी के विधायक हमीदुल रहमान का नजदीकी बताया जा रहा है। पुलिस के एसपी जॉबी थामस के मुताबिक इस सिलसिले में और लोगों की पहचान करके गिरफ्तार करने की कोशिश जारी है। इस गिरफ्तारी के बाद TMC के जिला अध्यक्ष कन्हैयालाल अग्रवाल ने कहा वो आरोपी ताजिमुल का समर्थन नहीं करते। पार्टी कार्यकर्ता के तौर पर उसकी भूमिका की भी जांच की जाएगी।

    follow google newsfollow whatsapp