दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को हाईकोर्ट ने दिया जबरदस्त झटका, कोर्ट ने बेल खारिज की, जेल में ही रहेंगे केजरीवाल 

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Delhi CM Arvind Kejriwal: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल जेल में ही रहेंगे। उन्हें दिल्ली हाईकोर्ट ने जबरदस्त झटका दिया है। हाईकोर्ट ने निचली अदालत के जमानत देने के फैसले को खारिज कर दिया है। आपको बता दें कि दिल्ली के सीएम केजरीवाल को निचली अदालत ने बेल दी थी। इसके बाद ये मामला हाईकोर्ट पहुंचा था। हाईकोर्ट ने अपने आदेश आने तक बेल आर्डर पर स्टे लगा दिया था।

दिल्ली के सीएम को झटका

इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल की जमानत को लेकर अपना आदेश सुरक्षित रख लिया था। आज कोर्ट ने अपना रुख स्पष्ट किया। सीएम अरविंद केजरीवाल मार्च से ही जेल में बंद है। सुप्रीम कोर्ट से अरविंद केजरीवाल को 10 मई को अंतरिम जमानत मिली थी। सुप्रीम कोर्ट ने केजरीवाल को चुनाव प्रचार करने के लिए एक जून तक की अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। इसके बाद उन्होंने 2 जून को सरेंडर कर दिया था। इससे पहले दिल्ली हाईकोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी थी।

क्या आरोप है दिल्ली के सीएम पर ?

दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को एक्साइज पॉलिसी 2021-22 को लागू किया था। नई पॉलिसी के तहत शराब कारोबार का Privatization कर दिया था। इसके बाद दिल्ली के एलजी ने दिल्ली सरकार की शराब नीति को खारिज कर दिया था। वापस शराब के कारोबार को सरकार ने अपने हाथों में ले लिया था। इसके बाद इसमें अनियमिताओं के आरोप लगे थे। सीबीआई और फिर ईडी ने इसको लेकर अलग-अलग मुकदमें दर्ज किए थे। ईडी ने दिल्ली के सीएम को अरेस्ट किया था। मनीष सिसोदिया अभी तक जेल में है। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT