प्रेमी, प्रेमिका और सहेली! 6 फुट के गड्ढे में दफ्न 6 महीने का इश्क, जिस पुष्पा को 'फ्लावर' समझा था, वो तो 'फायर' निकली

ADVERTISEMENT

प्रेमी, प्रेमिका और सहेली! 6 फुट के गड्ढे में दफ्न 6 महीने का इश्क, जिस पुष्पा को 'फ्लावर' समझा था, वो तो 'फायर' निकली
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

छह महीने पुराने इश्क की छह फुट जमीन के नीचे थी मंजिल

point

प्रेमी के कर दिए चार टुकड़े, सहेली के घर किया दफ्न

point

पुलिस ने जब खोला राज तो हैरान हुए अफसर

Gurugram  to Pratapgarh :  किसी किसी इश्क की उम्र बहुत लंबी होती है और वो मिसाल भी बन जाती है। मगर कुछ बदकिस्मत इश्क भी हैं, जो कुछ वक्त के लिए तो परवान चढ़ते हैं लेकिन उसके बाद वो कहीं जमीन में दफ्न नज़र आने लगते हैं। ऐसा ही एक वाकया सामने आया उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से। जहां छह महीनों के इश्क की मंजिल 6 फुट का गड्ढा बन गई। इस किस्से में छह का अंक बड़ा ही काम का और जोर दार तरीके से जुड़ा। इस इश्क की उम्र थी महज 6 महीने, कत्ल हुआ 600 से थोड़ा ज्यादा किलोमीटर दूर और सबसे हैरानी की बात ये है कि इसमें मरने वाले की मंजिल बनी जमीन से छह फुट नीचे बनी कब्र। 

गुरुग्राम के थाने में पहुँची एक गुमशुदा की रिपोर्ट

असल में बात इसी साल की 17 और 18 जून की है। जब गुरुग्राम के एक पुलिस थाने में एक परिवार पहुंचा और बताया कि 45 साल का शिवनाथ लापता है। बहुत तलाश किया बहुत ढूंढा लेकिन उसका कहीं अता पता ही नहीं मिला। घरवालों ने ही पुलिस को बताया कि वो घरसे दो तीन तीन के लिए कहीं बाहर जाने की बात कहकर घर से निकला था और चार दिन हो गए अब तक वो नहीं लौटा। इतना ही नहीं 14 जून से उसका कहीं कोई अता पता ही नहीं मिल रहा। 

मोबाइल से मिल गई लोकेशन

पुलिस को इस इत्तेला में कुछ शक नज़र आया तो सबसे पहले मोबाइल की लोकेशन ही ट्रैक कर डाली। ये लोकेशन मिली उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में । गुरुग्राम से प्रतापगढ़ अच्छी खासी दूरी है। ऐसे में शिवनाथ को ऐसा कौन सा काम आ गया कि वो गुरुग्राम से प्रतापगढ़ पहुँच गया और लापता हो गया। तब पुलिस ने एक बार फिर शिवनाथ के फोन को खंगाला। उसमें से झांकता हुआ एक नंबर पुलिस को मिला जिस पर शिवनाथ की कई कई घंटों की बातचीत होती रहती थी। तब इस नंबर को टटोला तो पता चला कि जिस नंबर पर शिवनाथ की बात होती थी वो किसी पुष्पा के नाम पर है। उधर पुलिस की एक टीम प्रतापगढ़ तो पहुँची मगर उसे कुछ हाथ नहीं लगा। तब पुलिस ने उस पुष्पा की तलाश शुरू की जिसके नंबर पर शिवनाथ बात करता रहता था। 

ADVERTISEMENT

पुलिस को मिल गई 'पुष्पा'

थोड़ी सी मेहनत काम आ गई पुलिस को ये पता चल गया कि पुष्पा गुरुग्राम में ही रहती है। लेकिन जब पुलिस ने पुष्पा की कुंडली और खंगाली तो उसकी हैरानी का ठिकाना नहीं रहा। क्योंकि पुष्पा का ताल्लुक उसी प्रतापगढ़ के फतनपुर गांव से था जहां शिवनाथ के मोबाइल की लास्ट लोकेशन मिली थी। अब पुलिस को ये शक हो गया कि इस शिवनाथ की गुमशुदगी का पुष्पा के साथ कोई सीधा कनेक्शन हो सकता है। लिहाजा पुलिस ने अब पुष्पा को खंगालने का इरादा किया। पुष्पा शादी शुदा थी लेकिन पुलिस पुष्पा के साथ उसके पति को भी पकड़कर थाने ले आई। 

ऐसे सामने आया पुष्पा का खुलासा

दोनों से पुलिस शिवनाथ के बारे में सवाल करती है तो दोनों ही गोल मोल जवाब देकर पुलिस को टरकाने की फिराक में लग जाते हैं तब पुलिस दिखाती है कि पुलिस की असली सूरत कैसी होती है। पुष्पा बिना देरी किए एक झटके में रट्टू तोते की तरह सब उगल देती है। लेकिन पुलिस के मुंह से जो कत्ल की दास्तां सामने आती है तो उसे सुनकर पुलिस भी हैरान हो जाती है, क्योंकि अभी तक पुलिस जिस पुष्पा को फ्लावर समझ रही थी वो तो फायर निकली। 
वो जनवरी की हल्की धूप के दिन थे, जब शिवनाथ ने पुष्पा को पहली बार देखा था।

ADVERTISEMENT

छह महीने पहले परवान चढ़ा इश्क

दोनों गुरुग्राम की एक कंपनी में नौकरी करते थे। 45 साल का शिवनाथ साह अक्सर उसे आते-जाते देखता और दिल ही दिल में आंहें भरता रहता। पहले से शादीशुदा पुष्पा को भी अब एहसास होने लगा था कि कोई उसे छिपी निगाहों से देखता रहता है। एक रोज जब शिवनाथ ने पुष्पा से अपने दिल की बात कही, तो वो भी उसे ना नहीं कह पाई। दोनों का इश्क परवान चढ़ने लगा। कंपनी से छुट्टी होने के बाद शिवनाथ और पुष्पा बाहर मिलते और घंटों प्यार भरी बातें करते। दोनों की मोहब्बत का ये सिलसिला 6 महीने तक चलता रहा। 

ADVERTISEMENT

प्यार खुला तो शुरू हुई कलह

फिर एक रोज वही हुआ जैसा अक्सर ऐसी प्रेम कहानी में होता है। पुष्पा के प्यार का पता उसके पति को चल गया। लिहाजा घर में कलह शुरू हो गई। रोज रोज की कलह से तंग आकर पुष्पा ने शिवनाथ से दूरी बढ़ाने का इरादा कर लिया। मगर अब शिवनाथ अड़ गया और उसने साफ साफ कह दिया कि वो अब उसके बिना नहीं रह सकता। पुष्पा के लिए इधर कुआं उधर खाई जैसी हालत हो गई। तब पुष्पा ने इस मुश्किल से छुटकारा पाने का इरादा किया।

कत्ल की प्लानिंग और सहेली का घर 

मई के महीने में अपने परिवार की एक शादी में शामिल होने के लिए पुष्पा अपने गांव चली गई, लेकिन यहां भी शिवनाथ उसे लगातार फोन करता था। अब शिवनाथ से छुटकारा पाने के लिए पुष्पा ने अपने पति के साथ मिलकर एक प्लान बनाया। इस प्लान में उसने गांव में अपनी सहेली पूनम और उसके पति को भी शामिल कर लिया। पुष्पा ने शिवनाथ को फोन किया और मिलने के लिए अपने गांव बुलाया।

प्रेमी के कर दिए चार टुकड़े

14 जून को जब शिवनाथ उसके गांव पहुंचा तो पुष्पा ने उसे अपनी सहेली पूनम के घर पर ही ठहरवा दिया। रात में जब शिवनाथ सो गया, तो पुष्पा ने अपने पति के साथ मिलकर चाकू से उसका गला काट दिया। इसके बाद उसने शिवनाथ की लाश के टुकड़े किए। उसने एक हाथ और एक पैर काटकर, बाकी के शव को पूनम के घर में ही 6 फीट गहरा गड्ढा खोदकर दफ्न कर दिया। पुष्पा और उसका पति कुछ दिन गांव में ही रहे और इसके बाद शिवनाथ के हाथ और पैर को कुछ दूर जाकर फेंक दिया। थोड़े दिन बाद दोनों गुरुग्राम लौट आए और इस तरह रहने लगे, जैसे कुछ हुआ ही नहीं। 

जमीन से मिल गया आधा शिवनाथ

लेकिन पुष्पा नहीं जानती थी कि मोबाइल नाम की एक चीज ऐसी है जिसकी वजह से पुलिस पाताल से भी गुनहगार को खोदकर बाहर निकाल लेती है। यही पुष्पा के साथ हुआ। शिवनाथ की कॉल डिटेल की वजह से पुष्पा का वो राज खुल गया जिसे उसने जमाने से छुपाकर सहेली के घर की जमीन पर छह फुट नीचे गाड़ दिया था। पुलिस ने दोनों पति-पत्नी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। शिवनाथ का शव पुष्पा की सहेली पूनम के घर में जमीन के नीचे से बरामद कर लिया गया। मगर पूनम और उसका पति फिलहाल फरार हैं और पुलिस की टीमें उनकी तलाश में जुटी हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜