"Sorry पर मेरा मरना बेकार नहीं जाना चाहिए, मुझे लड़के कट्टा दिखाकर छेड़ते हैं", Suicide note लिखकर लड़की ने दी जान

ADVERTISEMENT

"Sorry पर मेरा मरना बेकार नहीं जाना चाहिए, मुझे लड़के कट्टा दिखाकर छेड़ते हैं", Suicide note लिखकर लड़की ने दी जान
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

BSC छात्रा ने दुपट्टे से लटक कर किया सुसाइड

point

कट्टा दिखाकर लड़के करते थे छेड़छाड़

point

सुसाइड नोट में लड़की ने लिखी आपबीती

Hardoi, UP: "I am sorry पर मेरा मरना बेकार नहीं जाना चाहिए, ये लड़के मुझे छेड़ते हैं, कट्टा दिखाकर डराते हैं, इन लड़कों ने मेरा जीना मुश्किल कर दिया है." सुसाइड नोट में ये सब लिख कर एक 18 साल की लड़की ने अपनी जान दे दी. कुछ लड़कों की अश्लील हरकत की वजह से एक मासूम लड़की ने खुद को दर्दनाक मौत दे डाली. खुद को कमरे में बंद करके दुपट्टे से लटक कर फांसी लगाकर लड़की ने सुसाइड कर लिया. इसी के साथ पुलिस को घर से Suicide Note भी बरामद हआ है जिसमें साफ तौर पर उन सभी लड़कों के नाम लिखे हैं जो उसे परेशान करते थे. इसके बाद पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में भी ले लिया है. 

कट्टा दिखाकर लड़के करते थे छेड़छाड़

ये मामला यूपी के हरदोई जिले का है जहां एक 18 साल की लड़की के साथ कुछ लड़के कई दिनों से अश्लील हरकतें कर रहे थे. लड़की को धमकाना, कट्टा दिखाकर उसे छेड़ना, जो मन में आए उसे वो बोलना. इस सब हरकतों से परेशान होकर इस मासूम लड़की ने अपनी जान दे दी. 18 साल की रिषू मिश्रा डॉ.राम मनोहर लोहिया महाविद्यालय अलीपुर में BSC की छात्रा थी. कुछ ही दिन पहले उसके परिवार का अपने पड़ोसियों से विवाद हुआ था. आरोप है की उस विवाद के बाद से पड़ोसियों के उत्पीड़न से पूरा परिवार परेशान रहने लगा था. दरअसल पड़ोस में रहने वाले कुछ लड़के इस लड़की के साथ छेड़छाड़ करते थे. सुसाइड नोट में साफ तौर पर इन लड़कों के नाम लिखे हैं. 

UP News
UP News

सुसाइड नोट में लिखे आरोपियों के नाम 

जब रिषू अपने घर से बाहर आती-जाती थी तो ये लड़के उस पर अश्लील कमेंट्स पास करते थे. इसके चलते रिषू ने अपनी पढ़ाई बंद कर दी थी और वो कॉलेज भी कम ही जाती थी, लेकिन सोमवार को उसे कॉलेज जाना था किसी काम से लेकिन इससे पहले वो अपने पिता को चाय देने के लिए अपने घर से दूसरे घर की तरफ जा रही थी. बस उसी वक्त रास्ते में ये लड़के खड़े थे और उन्होंने लड़की से छेड़छाड़ शुरू कर दी. इससे परेशान होकर लड़की तुरंत कमरे में गई और वहां दुपट्टे से गले में फंदा लगा कर फांसी पर लटक गई. 

ADVERTISEMENT

Suicide Note
Suicide Note

कमरे में दुपट्टे से किया सुसाइड

जब तक घरवालों को अपनी बच्ची की खबर मिली तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. मौके पर पहुंची पुलिस ने उसके पास से एक सुसाइड नोट बरामद किया है. जिसमे लड़की ने अपने पड़ोसियों पर परेशान करने के आरोप लगाते हुए लिखा है कि 'उसकी मौत के ज़िम्मेदार हैं रामदेव, उनके लड़के अभिषेक, शिवम, नीलेश, उनकी पत्नी रीता'. उसने आगे अपनी मजबूरी लिखी कि छेड़छाड़ करने वाले उसे कट्टा दिखाते हैं और अब मैं हार गई इस वजह से अपनी जान दे रही हूं. लड़की ने सबसे आखिर में लिखा कि 'हमारा मरना बेकार मत जाने देना'. सभी आरोपी पड़ोस के रहने वाले हैं. इन्ही लोगों से कुछ दिन पहले खेत में ट्रैक्टर के आने-जाने को लेकर रिषू के परिवार का विवाद हुआ था. 

लड़कों से बदला चाहती है लड़की

सुसाइड नोट में साफ तौर पर लिखा है कि लड़की ये चाहती है कि उसकी जान जाना खाली नहीं जाना चाहिए, यानि कि इन लोगों ने लड़की को इस हद तक परेशान किया था कि वो सुसाइड जैसा बड़ा कदम उठाने पर मजबूर हो गई. घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर ASP एमपी सिंह पहुंचे. उन्होंने बताया कि शव को कब्जे में ले कर उसका पोस्टमार्टम कराया गया है. सुसाइड नोट को जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है. पुलिस ने दो आरोपियों को हिरासत में लेते हुए गहराई से मामले की जांच शुरू कर दी है.

ADVERTISEMENT

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜