BSF एकेडमी से गायब हो गईं दो महिला इंस्ट्रक्टर, बंग्लादेश बॉर्डर से पकड़ी गईं, खुफिया एजेंसियों की पूछताछ जारी

ADVERTISEMENT

BSF एकेडमी से गायब हो गईं दो महिला इंस्ट्रक्टर, बंग्लादेश बॉर्डर से पकड़ी गईं, खुफिया एजेंसियों की पूछताछ जारी
social share
google news

BSF Academy: बीएसएफ एकेडमी की दो लेडी इंस्ट्रक्टर टेकनपुर से अचानक लापता हो गईं तो हड़कंप मच गया। आनन फानन में बार्डर सिक्योरिटी फोर्स ने फौरन खुफिया एजेंसियों को खबर दी। दोनों लेडी इंसट्रक्टर की तलाश में खुफिया एजेंसियां खाक छान रही थीं। दरअसल लापता हुई आकांक्षा की मां ने आरोप लगाया था कि उनकी बेटी को शहाना और उसके परिजनों ने किडनैप कर लिया है। जिसके बाद पुलिस ग्वालियर पुलिस ने जांच शुरु की और रेलवे और बस स्टेशन के सीसीटीवी खंगाले गए।

गायब हुईं दोनों महिला इंस्ट्रक्टर 

रेलवे स्टेशन पर दोनों युवतियां साथ साथ दिखाई दीं। मोबाइल सर्विलांस से पता चला कि शहाना की लोकेशन बांग्लादेश के पास बार्डर पर है। जिसके बाद पुलिस और बीएसएफ की टीम ने दोनों युवतियों को बरामद कर लिया। जानकारी के मुताबिक दोनों लेडी इंस्ट्रक्टर अभी बांग्लादेश बॉर्डर पर बीएसएफ की कस्टडी में हैं और उनसे बड़े अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं। बताया गया कि दोनों मुर्शीदावाद में बीएसएफ के कैंप में हैं और उन्होंने अभी तक की पूछताछ में बताया है कि वे लोग अपनी मर्जी से एकेडमी को छोड़कर चली गई थीं। अब इनको मुर्शिदाबाद से ग्वालियर वापस लाने की तैयारी की जा रही है।

रेलवे स्टेशन की सीसीटीवी में साथ दिखीं थी दोनों

एसपी धर्मवीर सिंह के मुताबिक दोनों युवतियों के फिलहाल किसी क्राइम में शामिल होने की जानकारी नही मिली है। दोनों की मानसिक हालत क्या थी ये जानने की कोशिश की जा रही है। एसपी धर्मवीर सिंह ने ये भी बताया कि दोनों ने पूछताछ में अपहरण किए जाने की वारदात से भी इनकार किया है।हैरानी की बात ये है कि आकांक्षा ने अपने बयान में अपहरण से इनकार किया है। 

ADVERTISEMENT

खुफिया एजेंसियों ने बंग्लादेश बॉर्डर से पकड़ा

बीएसएफ अफसरों के मुताबिक एकेडमी में सहायक प्रशिक्षण केंद्र में तैनात महिला इंसट्रक्टर शहाना खातून मुर्शिदाबाद पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं। जबकि आकांक्षा निखर मूल रुप से जबलपुर की रहने वाली हैं। बताया जा रहा है कि बीती छह जून को दोनों युवतियां अचानक रहस्यमयी ढंग से अकादमी से गायब हो गई थीं। आकांक्षा की मां उर्मिला निखार ने शहाना और उसके परिजनों पर उनकी बेटी को बरगलाकर अगवाकर ले जाने का आरोप लगाया था। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜