Divorce Mubarak कह कर क्यों झूम उठी ये लड़की? डांस फ्लोर पर तलाक का ऐसा जश्न जो आज से पहले कभी नहीं हुआ

ADVERTISEMENT

Divorce Mubarak कह कर क्यों झूम उठी ये लड़की? डांस फ्लोर पर तलाक का ऐसा जश्न जो आज से पहले कभी नहीं हुआ
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

लड़की ने डांस फ्लोर पर मनाया तलाक का जश्न

point

सोशल मीडिया पर आई कमेंट्स की बाढ़

point

क्या जोर पकड़ रहा है तलाक पर पार्टी का चलन?

Divorce Mubarak Viral Video: Divorce यानी तलाक आमतौर पर लोगों के लिये एक दर्द भरा तजुर्बा होता है। क्योंकि ये फैसला सिर्फ दो शादी करने वालों को एक दूसरे से अलग नहीं करता बल्कि दो परिवारों के लिये भी उनके सपनों के टूटने जैसा होता है। मगर आज के तेज रफ्तार जमाने में लोगों के लिये तलाक के मायने भी बदल गये हैं। कम से कम इस Divorce Party को देख कर तो ऐसा ही लगता है। इन तस्वीरों में एक लड़की अपनी डिवोर्स यानी तलाक सेलिब्रेट करते हुए दिखाई दे रही है। पार्टी का खुशनुमा माहौल है, स्टेज पर लड़की फिल्मी गानों पर थिरक कर अपने पति से अलग होने का जश्न मना रही है और पार्टी में मौजूद उसके दोस्त उसे Cheer करते सुनाई दे रहे हैं। और तो और स्टेज के पीछे बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा दिखाई देता है "Divorce Mubarak”. और इन सबके बीच स्टेज पर नाचती लड़की पर पैसों की बारिश हो रही है। जाहिर है ये तस्वीर अनोखी है। क्योंकि लोग आमतौर पर रिश्ते के टूटने के इस मौके पर जश्न मनाने के बजाए खामोशी पसंद करते हैं। पर क्या इस मॉडर्न कल्चर (Modern Culture) में सचमुच डिवोर्स को सेलिब्रेट किये जाने का चलन जोर पकड़ रहा है?

तलाक पर नाच ने छेड़ी नई बहस

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को लेकर लोगों के बीच एक नई बहस छिड़ गई है। पुराने ख्यालात रखने वाले लोगों को ये वीडियो बेहद नागवार गुजरा। उनका कहना है कि तलाक पर जश्न मनाना बेशर्मी और बेहयाई के सिवा और कुछ नहीं कहा जा सकता। उनके मुताबिक वीडियो में दिख रही लड़की की हरकत समाज में नैतिक मूल्यों की गिरावट दिखाती है। हालांकि नये ख्यालात के लोग Divorce Party के इस चलन को अच्छा बताते हैं। उनका कहना है कि लड़कों के साथ-साथ लड़कियों को भी अपनी आजादी सेलिब्रेट करने का पूरा हक है। और वो आजादी अगर किसी दमघोंटू रिश्ते को तोड़ कर मिलती है तो फिर उससे मिली खुशी जाहिर करने में कैसी शर्म? हालांकि Divorce Party Balloons के साथ हो रहे इस जश्न को बहुत से सोशल मीडिया यूजर्स थोड़ा ज्यादा बता रहे हैं। कुछ लोगों का ये भी कहना है कि ये वीडियो महज सोशल मीडिया पर व्यूज़ लाने के लिये बनाया गया है और इसके पीछे तलाक की बात सच नहीं है।

पाकिस्तान में मना तलाक पर जश्न

क्राइम तक ने इस वीडियो का फेक्ट चेक (Fact Check) किया तो नतीजे बेहद चौंकाने वाले थे। ये वीडियो दरअसल भारत का नहीं बल्कि पाकिस्तान का है। जहां ये लड़की अपने दोस्तों के साथ डांस फ्लोर पर हाल में मिली तलाक का जश्न मना रही है। जाहिर है पाकिस्तान की पिछड़ी सोच और दकियानूसी माहौल में Divorce Party की बात किसी के गले नहीं उतरी। मगर वीडियो की तस्दीक होने के बाद सोशल मीडिया पर पाकिस्तान से आने वाले कमेंट्स की बाढ़ सी आ गई। कई यूजर्स ने इसे पाकिस्तानी हाई सोसाइटी का चोचला बताया है तो कुछ यूजर्स ने इसे इस्लाम के खिलाफ बता कर लड़की के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। पाकिस्तान से कुछ सोशल मीडिया यूजर्स ने तो कमेंट्स में यहां तक लिखा है कि ऐसी लड़की से तलाक पाना इसके पति की खुशकिस्मती है, वरना वो जिंदगी भर ऐसी बीवी का साथ पा कर परेशान रहता। एक यूजर ने तो यहां तक लिखा कि कोई भी इज्जतदार और गैरतमंद मर्द ऐसी बीवी के साथ जिंदगी नहीं गुजार सकता।

ADVERTISEMENT

 

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜