हाथ पैर काटकर जला रहे थे लाश, अधजली बेटी के शव को चिता से खींच लाया बाप, रुह कंपा देगी ये वारदात

ADVERTISEMENT

हाथ पैर काटकर जला रहे थे लाश, अधजली बेटी के शव को चिता से खींच लाया बाप, रुह कंपा देगी ये वारदात
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

चार महीने की गर्भवती थी मरने वाली लड़की

point

ससुरालवालों ने डेढ़ लाख रुपये मांगे थे लड़की के घरवालों से

point

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद पुलिस कार्रवाई को तैयार

आदर्श गर्ग की रिपोर्ट

Rajgarh, MP: हर माता पिता अपनी लाडली बेटी को नाजों से ही पालते हैं। पाल पोसकर बड़ा करने के बाद हर माता पिता की यही हसरत होती है कि उनकी बेटी जहां भी रहे बस सुखी रहे। तकलीफ और कष्ट उसके घर के आसपास भी न फटके। मगर कोई बाप ये कभी नहीं सोच सकता है कि वो अपनी बेटी को श्मशान घाट की चिता से आधा जला उठाकर लाएगा और वो भी टुकड़े में बंटी बेटी को। जी हां आपने एकदम दुरुस्त पढ़ा। मध्य प्रदेश के राजगढ़ से जो किस्सा सामने आया है उसे जानने के बाद किसी की भी रूह कांप सकती है। इस किस्से का इससे भी ज़्यादा दर्दनाक पहलू ये है कि जिस लड़की के हाथ पैर काटकर चिता पर जलाया जा रहा था, हत्या के वक्त वो गर्भवती थी। 

एक बाप बेटी की लाश जलती चिता से उठा लाया

दरअसल राजगढ़ से ये किस्सा जब सामने आया तो खुद सुनकर पुलिस वालों की रुह फनां हो गई। क्योंकि यहां एक बाप अपनी बेटी की लाश के टुकड़े चिता से उठाकर लाया था। दरिंदगी की इंतेहा करने वाले इस वाकये के सामने आने के बाद एमपी पुलिस भी हरकत में आ गई है। पुलिस वालों की शुरुआती तफ्तीश में यही बात सामने आई कि ये सब कुछ लड़की के ससुरालवालों ने दहेज के लालच में किया। महिला का शव राजगढ़ के अस्पताल के पोस्टमॉर्टम हाउस में पहुँचाया गया जहां मंगलवार को उसका पोस्टमॉर्टम हुआ। इस पूरी वारदात में मरने वाली महिला के पिता राम प्रसाद तंवर ने जो बताया उसे सुनने के लिए वाकई मजबूत कलेजे की जरूरत पड़ सकती है। 

ADVERTISEMENT

Rajgarh MP Chitta Women Murdered
पुलिस ने चिता बुझाकर बरामद की अधजली लाश

चार महीने की गर्भवती थी मरने वाली बेटी

रामप्रसाद तंवर ने बताया कि उन्होंने अपनी बेटी रीना की शादी पांच साल पहले टांडी खुर्द के रहने वाले मिथुन तंवर के साथ की थी। रीना के एक डेढ़ साल की बेटी है जबकि वो इन दिनों चार महीने की गर्भवती थी। राम प्रसाद बताते हैं कि उन्हें बेटी के गांव के ही किसी से खबर मिली कि ससुराल के लोगों ने बेटी का बुरा हाल कर दिया है और मुमकिन है कि उसे मार दिया गया हो। अपनी लाडली बेटी के बारे में ये ख्याल राम प्रसाद के लिए जानलेवा था। वो भागे भागे अपनी बेटी के ससुराल पहुँचे। वहां उन्हें पता चला कि घर के लोग श्मशान घाट गए हैं। श्मशान घाट जाकर जब राम प्रसाद को पता चला कि चिता उनकी बेटी की है। तो वो सीधा पुलिस के पास जा पहुँचे और पुलिस की टीम को लेकर वापस श्मशान घाट गए।

पुलिस ने गांववालों के साथ मिलकर चिता बुझाई

इस पूरी कवायद के दौरान ही चिता जला दी गई थी। तब पिता की गुहार को सुनकर पुलिस ने गांव वालों की मदद से बरसात के पानी से चिता बुझवाई और बेटी के शव को चिता से बाहर निकाला। फिर उसे शॉल में लपेटकर पोस्टमॉर्टम हाउस भिजवाया गया। 80 फीसदी जल चुके शव का मंगलवार की सुबह पोस्टमॉर्टम किया गया। मरने वाली लड़की रीना के पिता राम प्रसाद तंवर का इल्जाम है कि उनके दामाद मिथुन और ससुर बिरमलाल तंवर ने कुछ रोज पहले एक तीन बीघा जमीन का सौदा किया था।

ADVERTISEMENT

डेढ़ लाख रुपये की खातिर हत्या

इस सौदे के लिए उन्होंने 7 लाख रुपये की रकम उधार ली थी जिसे चुकाने के लिए बेटी के जेवर ले लिए इसके बाद बेटी के जरिए डेढ़ लाख रुपये की मांग की थी। बताया जा रहा है कि उसी डेढ़ लाख रुपये की खातिर पति ससुर और जेठ सभी रीना को गाली देते थे और लड़ाई झगड़ा तक करते थे। इसके बाद एक रोज फोन पर ससुर ने राम प्रसाद को धमकी दी थी कि अगर तुमने रुपये नहीं दिए तो तुम्हारी बेटी को काट कर फेंक देंगे। पिता राम प्रसाद का इल्जाम है कि बीते सोमवार को जब ससुर और जेठ ने रीना से उसके जेवर मांगे तो उसने देने से इनकार कर दिया।

ADVERTISEMENT

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट करेगी खुलासा

इस बात से खफा होकर दोनों ने बेटी की हत्या कर दी। इस दिल दहला देने वाली घटना में यह भी बताया जा रहा है कि रीना तंवर के हाथ-पैर काट कर हत्या की गई। फिलहाल पुलिस की जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद सारी बातें साफ हो पाएंगी। पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜