Gangrape & Murder Case: चार दोस्तों ने Beer पिलाकर किया गैंगरेप, मदद के लिए प्रेमी के पास गई तो उसने पहले रेप किया फिर दे दिया गाड़ी के आगे धक्का, सनसनीखेज खुलासा

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hardwar, UK: हरिद्वार में पतंजलि रिसर्च सेंटर (Patanjali Research Center) के बाहर से मिली एक नाबालिग लड़की की लाश मिली थी। लड़की की गैंगरेप (Gangrape) के बाद हत्या की गई थी। मगर इस मामले में हरिद्वार पुलिस ने 48 घंटे के भीतर केस को सुलझाने का दावा करते हुए जो ताजा सनसनीखेज खुलासा किया उसने इस मामले को और भी ज्यादा संगीन बना दिया है। इस मामले में जिस पूर्व BJP नेता आदित्य राज सैनी और उसके साथियों का नाम सामने आया है वो तो फरार हैं लेकिन पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार करके वारदात का पूरा सच उजागर कर दिया है। 

48 घंटे में केस सुलझाने का दावा

बकौल हरिद्वार SSP प्रमेंद्र डोभाल के मुताबिक 24 जून को हरिद्वार के बहादराबाद में हाईवे के किनारे पतंजलि रिसर्च सेंटर के पास एक 13 साल की नाबालिग लड़की का शव बरामद हुआ था। जिसकी शिनाख्त उसके घरवालों ने कर ली थी। लेकिन उसके बाद पुलिस ने महज 48 घंटे के अंदर जिस तरह से पूरे केस का खुलासा किया वो बेहद हैरतअंगेज निकला। 

23 जून की शाम से लापता थी लड़की

जिस नाबालिग लड़की की लाश मिली थी उसके घरवालों ने पुलिस में जो शिकायत दी थी वो काबिले गौर है। तहरीर में आरोप लगाया गया था कि गांव का ही रहने वाला अमित सैनी पिछले 6 महीने से उसकी बेटी का शोषण कर रहा था। 23 जून शाम को करीब सात बजे वो ही उनकी बेटी को अपने साथ ले गया था जिसके बाद वो घर नहीं लौटी और 24 जून सुबह उसकी लाश मिली। 

ADVERTISEMENT

Police Solve the case within 48 Hours
हरिद्वार पुलिस ने गैंगरेप और हत्या की पहेली को 48 घंटे के भीतर सुलझाने का दावा किया

900 से ज्यादा CCTV खंगाले

इस सिलसिले में जब पुलिस ने छानबीन शुरू की तो लड़की को साथ ले जाने वाले की पहचान करने के लिए पुलिस ने 900 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली। घरवालों ने अमित सैनी और ग्राम प्रधान के पति आदित्य राज सैनी पर बेटी साथ गैंगरेप कर हत्या का आरोप लगाया था। पुलिस के मुताबिक इस सिलसिले में तफ्तीश के लिए अलग-अलग टीमों तो बनाई गई थी साथ ही मुखबिरों को भी एक्टिव कर दिया गया था। पुलिस ने हाईवे के आसपास लगे 900 से अधिक सीसीटीवी कैमरों की फुटेज भी खंगाली।

चार दोस्त साथ लेकर गए नाबालिग को

तफ्तीश के दौरान पुलिस ने कई संदिग्ध लोगों से पूछताछ भी की जबकि 100 से ज्यादा मोबाइल नंबरों की सीडीआर भी चेक की। इसी बीच ये साफ हुआ कि लड़की करीब 6 महीने से अमित सैनी के संपर्क में थी, जो शादी का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बना रहा था। 
पुलिस के मुताबिक हत्या की वारदात को अंजाम देने से एक रात पहले उस नाबालिग लड़की का जानकार निखिल पांचाल ने अपने दोस्त तुषार उर्फ भोला और दो और दोस्त के साथ मिलकर गैंगरेप का प्लान बनाया था। बकौल पुलिस नितिन ने फोन करके लड़की को मिलने के लिए बुलाया। लड़की मिलने के लिए तैयार हो गई थी। 23 जून की शाम नितिन और निखिल शिवगंगा विहार तिराहा शांतरशाह रोड से लड़की को अपनी बुलेट मोटर साइकिल पर बैठाकर ले गए। इसके बाद तुषार उर्फ भोला और तुषार का दोस्त मौसम तीनों को हाईवे पर मिले। 

ADVERTISEMENT

लड़की को BEER पिलाकर किया Gangrape

पुलिस की तफ्तीश के मुताबिक दो बाइकों पर पांच लोग लड़की को बोंगला बाइपास रोड पर लेकर गए। वहां उन लोगों ने पहले लड़की के साथ बीयर पी। जब लड़की को नशा ज्यादा हो गया तो वो उसे गंगा नहाने के बहाने हरिद्वार लेकर गए। हरिद्वार से लौटते समय पांचों रोहल्की जाने वाले रोड पर गए, जहां प्लान के तहत चारों ने बारी-बारी से सुनसान इलाके में लड़की के साथ रेप किया। सबसे पहले नितिन व निखिल ने नाबालिग से दुष्कर्म किया उसके तुषार और उसके दोस्त मौसम ने लड़की के साथ रेप किया।

ADVERTISEMENT

मदद मांगने आई लड़की से प्रेमी ने किया Rape

तफ्तीश का खुलासा ये है कि पुलिस ने बताया कि कुछ लोगों के आने-जाने के डर से चारों आरोपी डर गए थे। इसलिए नितिन और निखिल बाइक पर लड़की को रात के समय ही उसे घर के पास छोड़ आए। साथ ही लड़की को धमकी भी दी कि अगर उसने किसी को कुछ बताया तो वो उसे जान से मार देंगे। उधर, गैंगरेप की शिकार हुई पीड़िता मदद मांगने के लिए प्रेमी अमित सैनी के पास गई थी। अमित सैनी के घर पर पिता मदन पाल सैनी, माता शशि देवी और बहन रूबी सैनी मौजूद थे। तफ्तीश कहती है कि अमित चुपचाप लड़की को अपने कमरे में ले गया। वहां उसने भी पीड़ित लड़की के साथ रेप किया। 

प्रेमी के घरवालों ने लड़की से की मारपीट

पुलिस के अनुसार, अपनी प्रेमिका के साथ गैंगरेप की बात सुनकर अमित भड़क गया और उसने लड़की के साथ मारपीट की। शोर-शराबा सुनकर अमित के माता-पिता भी कमरे में आ गए। इसके बाद अमित के साथ-साथ उसके माता-पिता ने भी पीड़ित लड़की के साथ मारपीट की और उसे घर से निकाल दिया। जब घरवालों ने घर से निकालने के लिए उसे धक्का दिया तो पीड़ित लड़की के सिर पर लोहे का गेट लग गया, जिससे वो बुरी तरह से जख्मी हो गई। तब अमित ने घबरा कर लड़की को रास्ते से हटाने का प्लान बनाया। 

हाईवे पर तेज रफ्तार वाहन के सामने दिया धक्का

अपनी प्रेमिका को मारने के लिए अमित उसके पीछे-पीछे गया और रास्ते से ही उसको पड़ककर पतंजलि रिसर्च इंस्टीट्यूट के सामने हरिद्वार-दिल्ली हाईवे पर ले गया। प्रेमिका को मारने के इरादे से अमित ने अंधेरे का फायदा उठाते हुए उसे तेज रफ्तार वाहन के सामने धक्का दे दिया। वाहन जब लड़की को कुचलकर वहां से भागा तो अमित को ये यकीन हो गया कि अब लड़की की मौत हो चुकी है। उसके बाद वो वहां से भाग गया। 

BJP के पूर्व नेता ने मां को बरगलाया

प्रेमिका की हत्या करने के बाद आरोपी अपने चचेरे भाई आदित्य राज सैनी के पास पहुंचा और पूरे मामले की जानकारी दी। आदित्य राज सैनी ग्राम प्रधान का पति व बीजेपी का नेता था हालांकि, इस कांड में नाम आने के बाद बीजेपी ने आदित्य राज को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। पुलिस ने बताया कि 23 जून की रात को जब लड़की घर नहीं पहुंची तो 24 जून सुबह उसकी मां आदित्य राज सैनी के पास पहुंची और उनसे मदद मांगी। लड़की की मां ने आदित्य राज सैनी को पुलिस के पास जाने की बात कही थी, लेकिन आदित्य राज ने लड़की की मां को पुलिस के पास जाने से रोक दिया था और मां को गुमराह करते हुए खुद लड़की को तलाशने की बात कही। हालांकि जब 24 जून को लड़की की लाश मिली तो पूरे मामले का खुलासा हो गया। 

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT