स्कूली लड़कियों के खिलाफ पाकिस्तानी Youtuber का गाना सुनकर हर कोई दे रहा है गाली, Video Viral

ADVERTISEMENT

स्कूली लड़कियों के खिलाफ पाकिस्तानी Youtuber का गाना सुनकर हर कोई दे रहा है गाली, Video Viral
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

स्कूल जाने वाली बेटियों को लेकर घटिया सोच

point

तीन लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं गाना

point

सोशल मीडिया पर लोग निकाल रहे भड़ास

Pakistani Youtuber Song Viral: ये दौर यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर छा जाने का है। मोबाइल की स्क्रीन पर हर दम एक्टिव रहने वाले इस सोशल मीडिया ने नई पीढ़ी के लिए दुनिया भर में शोहरत हासिल करने का एक जरिया भी बनाया है। लेकिन उस बुलंदी को छूने के लिए सनक भी पैदा कर दी है। इसकी वजह से लोग अपनी अपनी समझ के मुताबिक अपनी अपनी हैसियत की हरकतें करते हैं उन्हें बड़ी ही शान से मोबाइल के ही कैमरे में कैद करते हैं। सस्ते सॉफ्टवेयर के जरिए उन्हें इफेक्ट्स से भर देते हैं और उसे टन्न से यूट्यूब और इंस्टाग्राम पर अपलोड कर देते हैं। 

पाकिस्तानी यूट्यूबर का गाना वायरल

कुछ लोगों की किस्मत अच्छी भी होती है कि उनका बनाया गया वीडियो देखते ही देखते मिलियन्स व्यूज दिखाने लगता है और यहीं से उस सनक को परवाज मिलती है जो इस सोशल मीडिया को लोगों के लिए  कुछ भी डालने की हिम्मत और हैसियत दे देता है। ऐसा ही कुछ मामला एक पाकिस्तानी यूट्यूबर का सामने आया है जिसने एक ऐसा भड़काऊ और अभद्र कंटेंट के तौर पर एक गाने का वीडियो डाला है जो इस वक्त वायरल है। हालांकि जो भी उस गाने को देख रहा है, उसके मुंह से यही निकल रहा है कि क्या बकवास है। मगर देख सब रहे हैं। 

लोग यूट्यूबर को दे रहे हैं गाली

पाकिस्तान के यूट्यूबर हाफिज हसन इकबाल चिश्ती ने अपने यूट्यूब चैनल में ऐसा एक म्यूजिक वीडियो बनाया जिसमें दावा है कि उस वीडियो में जो गाना है वो खुद इकबाल चिश्ती ने ही गाया है। मगर उस गाने के जो बोल है, उन्हें सुनकर लोगों के बोल फूट रहे हैं। चिश्ती के गाने के लिरिक्स कुछ ऐसे हैं कि सुनकर कान खड़े हो जाएंगे। चिश्ती म्यूजिक वीडियो में गा रहा है कि 'अपनी धी स्कूलो हटा लै, उत्थे डांस करती पई है। पंजाबी में गाए गए इस गाने के बोल में वो कहता है कि अपनी बेटियों को स्कूलों से निकाल लो, वे वहां नाच गाना कर रही हैं।

ADVERTISEMENT

नाच गा कर कह रहा नाच गाना हराम है

कितनी अजीब बात है कि नाच गा कर हाफिज उस गाने में नाच गाने को ही हराम बताने की कोशिश में है साथ ही आज के इस तरक्की के दौर में लड़कियों की एजूकेशन पर भी सवाल उठा रहा है। यहां तक तो तब भी ठीक है लेकिन इसके आगे तो चिश्ती ने हद ही पार कर दी। उसने अपने गाने में कहा है कि 'बेटियों को स्कूलों से बाहर निकाल लो'। गाने में ही वो जो बात कह रहा है वैसी बात तो कोई सपने में भी नहीं सोच सकता। चिश्ती कहता है कि अगर आप अपनी बेटी को वैश्या नहीं बनाना चाहते तो उन्हें स्कूलों से बाहर निकाल लें। उसके गाने के बोल हैं जिसमें उसका कहना है कि जो बेटियां स्कूल जाती हैं वे अपनी पवित्रता और सम्मान खो देती हैं। 

हर किसी ने निकाली भड़ास

बस इकबाल चिश्ती के इस गाने पर लोगों ने गाली देनी शुरू कर दी। सोशल मीडिया पर जिस जिस ने इस गाने को सुना वो चिढ़कर इकबाल चिश्ती के लिए कुछ भी अनाप शनाप लिखकर अपनी भड़ास निकलता दिखाई दे रहा है। इस वीडियो को सोशल मीडिया पर आते ही दन्न से वायरल भी हो गया। अब तक ये वीडियो  300,000 से अधिक बार देखा जा चुका है और 3,000 से अधिक लाइक्स मिले हैं। लेकिन कमेंट सेक्शन में यूजर्स ने हाफिज को जमकर कोसा है और सवाल किया है कि आखिर पाकिस्तान किस दिशा में जा रहा है।

ADVERTISEMENT

घटिया सोच को जमकर कोसा जा रहा

एक यूजर ने लिखा, 'मुझे वाकई बहुत बुरा लगता है कि पाकिस्तान अभी भी इस प्रकार की मानसिकता से पीड़ित है। आपकी सोच पर शर्म आती है, और जो लोग कमेंट में इसका समर्थन कर रहे हैं वे देश और अपनी बेटियों के बारे में कैसा घटिया सोचते हैं। एक अन्य ने लिखा,'इसकी हमारी बहनों के खिलाफ इतनी निम्न स्तर की भाषा का इस्तेमाल करने की हिम्मत कैसे हुई. इसे डिलीट किया जाना चाहिए। ये अश्लील शब्द बोल रहा है. इसे सजा दी जानी चाहिए.' एक ने कहा- 'मैं वास्तव में इस बकवास आदमी को देखकर हैरान हूं, शिक्षा हर किसी के लिए मौलिक अधिकार है। यह जरूरी नहीं है कि शिक्षा लेने वाली हर लड़की बुरे काम कर रही है। आखिर में एक डांस कंपटीशन का फुटेज दिखाया गया है जो यूनेस्को के अनुरोध पर पाकिस्तान के एक स्कूल में आयोजित किया गया था। इसके जवाब में यूट्यूबर ने जून में ये गाना रिलीज किया।

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜