दुबई में रोक लिए गए राहत फतेह अली, हिरासत की बात पी गए, फिर बोले, अफवाहों पर ध्यान न दें...

ADVERTISEMENT

दुबई में रोक लिए गए राहत फतेह अली, हिरासत की बात पी गए, फिर बोले, अफवाहों पर ध्यान न दें...
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

दुबई से राहत ने अपना वीडियो जारी किया

point

पूर्व मैनेजर ने दर्ज कराया मुकदमा

point

12 साल में 8 अरब रुपये कमाए, मनी लॉन्ड्रिंग का केस

Pakistani Singer Rahat Fateh Ali Khan: ताकते रहते तुझको साँझ सवेरे...सलमान खान पर फिल्माया गया ये गाना जब भी कहीं बजता है तो हर कोई एक बार ठहरकर इस धुन के साथ अपने सुर मिलाने ही लगता है। लेकिन क्या इत्तेफाक है कि जिस गाने को सुनकर लोग ठहर जाया करते हैं उसी गाने को आवाज देने वाले पाकिस्तान के सिंगर राहत फतेहअली खान 22 जुलाई की शाम अचानक दुबई में ठहर गए। और उनके ठहरने की एक खास वजह थी।

दुबई एयरपोर्ट पर रोक लिया

क्योंकि दुबई एयरपोर्ट पर अफसरों ने उन्हें आगे नहीं जाने दिया और वहीं हिरासत में ले लिया। वो कहीं जाने वाले थे लेकिन अफसरों ने उन्हें प्लेन पर चढ़ने से ही रोक दिया। पाकिस्तान के जियो टीवी के  हवाले से सामने आई खबरों के मुताबिक राहत फतेह अली खान को शाम तक राहत नहीं मिली क्योंकि पुलिस ने उनके साथ घंटों पूछताछ की। मजे की बात ये है कि इस खबर का खुलासा होने के बाद राहत को लेकर जितने लोग उतनी बातें सामने आ रही थी। हालांकि जिस समय राहत फतेह अली खान की ये खबर सोशल मीडिया पर हंगामा मचा रहा था ऐन उसी समय एक और वीडियो सामने आ गया। ये वीडियो खुद राहत फतेह अली का है, मगर ये कुछ और कहानी सुना रहा है। 

हिरासत या गिरफ्तारी की बात पर कन्नी काटी राहत ने

वीडियो में राहत फतेह अली खान अपनी गिरफ्तारी की बात से कन्नी काटते जरूर नज़र आए। हालांकि राहत अपने वीडियो में गिरफ्तारी को बात को सीधे सीधे नकारते नज़र नहीं आए मगर गिरफ्तारी की बात को नजरअंदाज करते जरूर सुनाई पड़े। राहत अपने वीडियो में कहते हैं कि मैं दुबई में अपने गाने रिकॉर्ड करने के लिए आया हुआ हूं... और सब ठीक है... मैं यही आपसे गुजारिश करूंगा कि ऐसे घटिया अफवाहों पर बिल्कुल भी कान ना धरें.... ऐसा कुछ भी नहीं है जैसा दुश्मन सोच रहे हैं.... मैं जल्द ही अपने वतन लौटूंगा और आपको नए गाने से सरप्राइज करूंगा. ... राहत का ये वीडियो कई सवाल खड़े कर रहा है।

ADVERTISEMENT

सिंगर के वीडियो पर उठने लगे सवाल

आखिर वीडियो में राहत ने कभी भी अपनी गिरफ्तारी की बात का जिक्र नहीं किया है। न ही उन्होंने ये साफ किया कि उन्हें दुबई में डिटेन किया गया था या नहीं। ये बात सभी को हैरान कर रही है कि अगर ऐसा नहीं हुआ था तो सिंगर ने जिक्र क्यों नहीं किया? इसके अलावा राहत ने अपने वीडियो में जिक्र किया कि दुश्मन सोच रहे हैं। तो राहत के दुश्मन कौन हैं और कहां हैं? इसके बारे में भी तस्वीर साफ नहीं होती। 

राहत के पूर्व मैनेजर ने दर्ज कराया मुकदमा

पहले जानकारी आई थी कि राहत फतेह अली खान के पूर्व मैनेजर और मशहूर शोबिज प्रमोटर सलमान अहमद ने दुबई में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया था। हालांकि, सूत्रों से पता चला है कि सिंगर को आधिकारिक तौर पर गिरफ्तार नहीं किया गया। खुलासा यही हुआ कि राहत फतेह अली खान अपने सिंगिंग शोज के लिए ही लाहौर से दुबई पहुंचे थे।  

ADVERTISEMENT

12 सालों में 8 अरब रुपये कमाए

वहीं ये भी सामने आया था कि इस साल जनवरी में, संघीय जांच एजेंसी (FIA) ने मशहूर गायक के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग और टैक्स चोरी की जांच शुरू की थी, जब ये पता चला था कि सिंगर ने स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय सिंगिंग शोज के लिए 12 सालों में लगभग 8 बिलियन रुपये कमाए हैं। हालांकि अभी तक सही तरीके से पता नहीं चल पाया है कि आरोप क्या हैं? लेकिन राहत की मैनेजमेंट कंपनी के लोगों ने इस गिरफ्तारी की पुष्टि की है और कहा कि वो इस मामले पर और ज्यादा जानकारी मिलने का इंतजार कर रहे हैं। सूत्रों की मानें तो, बाद में ये सामने आया कि राहत के एक्स-मैनेजर अहमद ने दुबई के अधिकारियों के सामने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।

ADVERTISEMENT

राहत को फिलहाल राहत नहीं

ये खुलासा हुआ है कि राहत ने कुछ महीने पहले एक झगड़े के बाद अहमद को बर्खास्त कर दिया था। इसके अलावा ये भी सामने आया है कि राहत और अहमद दोनों ने एक-दूसरे के खिलाफ मामले दर्ज कराए हैं। राहत के साथ उनके बहनोई बक्का बुर्की भी हैं और वो ही इस पूरे मामले से निपट रहे हैं।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜