बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का भाई ड्रग्स केस में गिरफ्तार, ड्रग्स केस में रकुल प्रीत से हो चुकी है पूछताछ

ADVERTISEMENT

बॉलीवुड एक्ट्रेस रकुल प्रीत सिंह का भाई ड्रग्स केस में गिरफ्तार, ड्रग्स केस में रकुल प्रीत से हो चुकी है पूछताछ
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

एक्ट्रेस रकुल प्रीत का भाई ड्रग्स केस में गिरफ्तार

point

ड्रग्स मामले में रकुल प्रीत से पहले हो चुकी है पूछताछ

point

रकुल के भाई पर हैदराबाद में कोकीन लेने का आरोप

Bollywood Actress Rakulpreet Singh Brother Arrested: बॉलीवुड अभिनेत्री रकुल प्रीत सिंह के भाई अमन प्रीत सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है। अमन प्रीत पर ड्रग्स का सेवन करने का आरोप है। हैदाराबाद के तेलंगाना एंटी नारकोटिक्स विभाग की टीम ने अमनप्रीत समेत पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। हैदराबाद में कोकीन रैकेट में 30 नामों की सूची में रकुलप्रीत के भाई अमन प्रीत सिंह भी शामिल हैं। तेलंगाना एंटी नारकोटिक्स विभाग ने पाया कि 2.6 किलोग्राम कोकीन बिक्री के लिए हैदराबाद लाया जा रहा था। टीम ने रैकेट का भंडाफोड़ किया और 30 संभावित ग्राहकों की पहचान की (जिनमें से एक अभिनेता का रिश्तेदार भी है)। आगे की जांच के लिए सभी 30 नाम साइबराबाद कमिश्नर को दे दिए गए हैं। पकड़ी गई कोकीन की कीमत करीब 2 करोड़ रुपए बताई जा रही है।

जिन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें अनिकेत रेड्डी, प्रसाद, अमन प्रीत सिंह, मधुसूदन और निखिल दमन शामिल हैं। यूरीन टेस्ट किट में ये सभी पॉजिटिव पाए गए हैं। अब गिरफ्तार किए गए सभी पांच आरोपियों को मेडिकल टेस्ट के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। आरोपियों ने जो ड्रग ली थी वो सचमुच कोकीन ही थी इसकी जांच भी की जा रही है। अमन के बारे में आपको बता दें कि वो एक्टर है और कई म्यूजिक वीडियोज में काम कर चुका है।


रकुल प्रीत सिंह से हो चुकी है पूछताछ

आपको बता दें कि इससे पहले रकुल प्रीत सिंह का नाम भी ड्रग्स केस से जुड़ चुका है। ईडी ने ड्रग्स केस की जांच के दौरान साल 2021 में रकुल प्रीत को पूछताछ के लिए बुलाया था। इसके बाद साल 2022 के दिसंबर महीने में भी ईडी ने उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया था। ईडी ने ड्रग्स से जुड़े चार साल पुराने एक मामले में कई सितारों को समन जारी किया था। 

ADVERTISEMENT

क्या था पूरा मामला?

जून 2017 में हैदराबाद में अधिकारियों ने एक ड्रग रैकेट का खुलासा किया था। तेलंगाना आबकारी और निषेध विभाग ने 30 लाख रुपये का ड्रग्स जब्त करने के बाद 12 मामले दर्ज किए थे। इनमें से 11 मामलों में चार्जशीट दाखिल की गई है। इसके बाद ईडी ने आबकारी विभाग के मामलों में मनी लॉन्ड्रिंग के एंगल से जांच शुरू की। इस मामले में रकुल प्रीत, राणा दग्गुबाती, तेजा, पुरी जगन्नाथ, चार्ममे कौर और मुमैथ खान समेत कई अभिनेता-अभिनेत्रियों के नाम सामने आए थे। इन्हें पूछताछ के लिए अलग-अलग तारीखों पर तलब किया गया था।

ड्रग्स केस में शहर के प्रमुख निजी स्कूलों और कॉलेजों के लगभग 1,000 छात्रों को कथित तौर पर हाई-एंड ड्रग्स का उपयोग करते हुए पाया गया था। तेलंगाना के मद्य निषेध और आबकारी विभाग की SIT ने इसी मामले को लेकर पहले कई हस्तियों से पूछताछ की थी। रैकेट को लेकर यह भी खुलासा हुआ है कि ड्रग डीलर कथित तौर पर तेलुगु फिल्म उद्योग की कई प्रमुख हस्तियों को ड्रग्स की आपूर्ति कराते थे। इसमें लोकप्रिय निर्देशक पुरी जगन्नाथ और अभिनेता रवि तेजा जैसे प्रमुख नाम शामिल हैं। ड्रग रैकेट के कथित किंगपिन केल्विन मैस्करेनहास के कॉल डीटेल में उनका नाम आने के बाद अधिकारियों की ओर से इन्हें बुलाया गया था। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜