धोती पहने ताऊ को मॉल से कर दिया बाहर, फिर जो हुआ वो पूरे शहर ने देखा

ADVERTISEMENT

धोती पहने ताऊ को मॉल से कर दिया बाहर, फिर जो हुआ वो पूरे शहर ने देखा
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

धोती पहने बुजुर्ग को किया मॉल से बाहर

point

बेटे ने वीडियो बना कर किया वायरल

point

सरकार ने लिया ऐसा एक्शन, सब हैरान रह गये

Bengaluru: कर्नाटक के बेंगलुरु में एक अजीबोगरीब वाकया हुआ है। एक किसान को मॉल में जाने से सिर्फ इसलिए रोक दिया गया क्योंकि उसने धोती पहनी हुई थी। फिर क्या था, बवाल मच गया। इसको लेकर अब पुलिस ने मॉल प्रबंधक और सिक्योरिटी गार्ड के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। सरकार ने मॉल को 7 दिनों तक बंद रखने का आदेश भी दिया है। 

धोती पहनी तो NO Entry

यह घटना कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु की है। बेटे ने सोचा कि क्यों न अपने बुजुर्ग पिता फकीराप्पा को मॉल में मूवी दिखाए? बेटे ने मूवी की टिकट खरीदी और जीटी World नाम के Shopping Mall में पहुंच गये। वो मूवी हॉल में घुसने लगे, तभी सिक्योरिटी गार्ड ने उन्हें ड्रेस कोड का हवाला देकर अंदर जाने से रोक दिया। बुजुर्ग ने धोती के साथ सिर पर साफा भी बांधा हुआ था। सिक्योरिटी गार्ड ने साफ कहा कि चूंकि बुजुर्ग ने धोती पहनी है लिहाजा उन्हें मॉल में जाने की इजाजत नहीं दी जा सकती है। 

पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

जाहिर है पिता को यूं रोके जाने से उनका बेटा काफी आहत हुआ। उसने इस घटना की वीडियो बनाई और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया। देखते ही देखते ये पोस्ट वायरल हो गई और इसे देखकर किसानों के एक समूह ने कन्नड़ समर्थक संगठन के साथ मिलकर बेंगलुरु के उसी जीटी वर्ल्ड मॉल के बाहर विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया। प्रदर्शनकारियों का सवाल था कि आखिर धोती पहने एक किसान को मॉल में प्रवेश क्यों नहीं दिया जा सकता? इसके बाद इस मुहिम से कई राजनेता भी जुड़ गये और धीरे-धीरे बेंगलुरू के लिये ये एक बड़ा मुद्दा बन गया। इस मुद्दे के तूल पकड़ते ही लोगों का रुख देखकर कर्नाटक सरकार ने इस मामले में कार्रवाई करने का फैसला ले लिया। आनन-फानन में मॉल को सात दिनों तक बंद करने का आदेश दे दिया गया। साथ ही साथ शासन के आदेश पर मॉल के प्रबंधक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜