पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया बदलापुर में अक्षय शिंदे के एनकाउंटर का सच, मुंबई पुलिस से जवाब देते नहीं बन रहा!

ADVERTISEMENT

पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आया बदलापुर में अक्षय शिंदे के एनकाउंटर का सच, मुंबई पुलिस से जवाब देते नहीं बन रहा!
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

अक्षय शिंदे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आई

point

सिर में लगी थी गोली

point

मुंबई पुलिस कटघरे में!

Maharashtra News: बदलापुर रेप केस के आरोपी अक्षय शिंदे की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है। रिपोर्ट में बड़ा खुलासा हुआ है। पता चला है कि अक्षय के सिर में गोली लगी थी, जिससे ज्यादा खून बहने की वजह से उसकी मौत हो गई। अगर सेल्फ डेफेंस में गोली चलाई गई तो वह सीधे सिर में कैसे लगी? ऐसे में कई सवाल है, जिसका जवाब अभी तक नहीं मिला है।

7 घंटे चला था पोस्टमॉर्टम 

आपको बता दें कि अक्षय शिंदे का पोस्टमार्टम मंगलवार शाम को करीब 7 घंटे चला। 5 डॉक्टरों के पैनल ने पोस्टमार्टम किया। इस दौरान पूरी प्रक्रिया की वीडियोग्राफी भी कराई गई। इसके बाद उसकी पोस्टमॉर्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट मुंबई पुलिस को दे दी गई। हालांकि विसरा को सुरक्षित रखा गया है। इसकी रिपोर्ट बाद में आएगी। उधर,अक्षय शिंदे का शव अभी तक परिवार ने लिया नहीं है, इसलिए शव को छत्रपति शिवाजी महाराज अस्पताल की मोर्चरी में रखा जाएगा। केस की जांच CID कर रही है। महाराष्ट्र सरकार ने केस की जांच रिपोर्ट भी तलब की है।

अक्षय शिंदे का एनकाउंटर करने वाले इंस्पेक्टर संजय शिंदे ने अपने बयान में बताया था कि जब अक्षय को ले जाया जा रहा था तो वह अचानक आक्रामक हो गया और उसने सुरक्षा कर्मी के हाथ से पिस्तौल छीन ली थी। उसने फायरिंग भी की थी, इससे बचने के लिए उन्हें सेल्फ डेफेंस में गोली चलानी पड़ी।  

ADVERTISEMENT

सवाल ये उठता है कि पुलिस ने अगर गोली आत्मरक्षा में चलाई थी तो गोली सीधे सिर में कैसे लगी? 

बदलापुर घटना क्या थी?

20 अगस्त को ठाणे के बदलापुर में बवाल मच गया था। लोग रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन कर रहे थे। मामला एक स्कूल में दो बच्चियों के साथ यौन शोषण का था। हालांकि मुख्य आरोपी अक्षय शिंदे को तीन दिन पहले ही यानी 17 अगस्त को पुलिस गिरफ्तार कर चुकी थी, लेकिन लोगों की नाराजगी इस बात को लेकर थी कि पुलिस देर से एक्शन में क्यों आई और वारदात के 5 दिनों बाद आरोपी की गिरफ्तारी क्यों हुई? उस वक्त इस मामले की जांच SIT को सौंपी गई थी। पिछले हफ्ते SIT ने मामले में 500 से ज्यादा पन्नों की दो चार्जशीट दाखिल की थी और राज्य सरकार से मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट को देने की अपील की थी। 

ADVERTISEMENT

इस बीच 18 सितंबर को अक्षय शिंदे की दूसरी पत्नी की शिकायत पर बोइसर में दूसरी FIR दर्ज हुई, जिसे बदलापुर ट्रांसफर कर दिया गया। अक्षय शिंदे ने तीन शादियां की थी। शिकायत दर्ज कराने वाली उसकी दूसरी पत्नी थी, जिसने अक्षय शिंदे पर अप्राकृतिक यौन संबंध का आरोप लगाया था। 

ADVERTISEMENT

इसी केस में सोमवार को रिमांड पर लेने के बाद पुलिस आरोपी को तलोजा जेल से लेकर बाहर निकली थी। अक्षय शिंदे ने पुलिस की जीप में एक पुलिसवाले का रिवॉल्वर छीन लिया और गोली चला दी। फायरिंग में दो पुलिसवाले घायल हो गए, जवाबी फायरिंग में अक्षय शिंदे को गोली लगी। बाद में अक्षय शिंदे की अस्पताल में मौत हो गई। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜