पाकिस्तान में लश्कर के आतंकी अदनान हंजला की हत्या, कराची में गोलियों से भून दिया गया आतंकवादी, टूटी हाफिज सईद की कमर

ADVERTISEMENT

पाकिस्तान में लश्कर के आतंकी अदनान हंजला की हत्या, कराची में गोलियों से भून दिया गया आतंकवादी, टूटी...
गोलियों से भून दिया गया पाक आतंकवादी
social share
google news

दिल्ली से अरविंद ओझा की रिपोर्ट

पाकिस्तान के कराची में लश्कर-ए तोयबा के सबसे खतरनाक आतंकी की गोली मारकर हत्या कर दी गई। आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान  लश्कर चीफ हाफिज सईद का बेहद करीबी माना जाता था। कश्मीर में कई बड़े आतंकी हमलों का मास्टरमाइंड अदनान अहमद उर्फ हंजला अदनान को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से छलनी कर दिया। जानकारी के मुताबिक अज्ञात हमलावरों ने 2-3 दिसंबर की दरमियानी रात को आधा दर्जन गोलियां मारकर हत्याकांड को अंजाम दिया। 

हंजला को सेफ हाउस के बाहर मारी गोली 

सूत्रों के मुताबिक अदनान अहमद को उसके सेफ हाउस के बाहर की गोली मारी गई। गोली लगने के बाद उसे गुपचुप तरीके से पाकिस्तानी सेना ने कराची के अस्पताल में भर्ती करवाया था। 5 दिसंबर को अदनान अहमद ने अस्पताल में तोड़ दिया था। पाकिस्तानी आर्मी और और लश्कर ए तोयबा ने अदनान की सुरक्षा में हथियारबंद कई लोगों को तैनात किया था। हैरानी की बात ये है कि कड़ी सुरक्षा के बीच अदनान को गोलियों से भून दिया गया। अदनान अहमद उर्फ अदनान हंजला ने हाल ही में अपना ऑपरेशन बेस रावलपिंडी से कराची में शिफ्ट किया था। 

ADVERTISEMENT

अदनान हंजला ने भारत में रची साजिशें 

बताया जा रहा है कि हंजला ने साल 2016 में कश्मीर ने पंपोर इलाके ने 25 जून को CRPF के Convy पर आतंकी हमला करवाया था। इस हमले में CRPF के 8 जवान शहीद हो गए थे और 22 घायल हुए थे। हंजला ने साल 2015 में जम्मू के उधमपुर में BSF convoy पर हमला करवाया था इस हमले में 2 BSF के जवान शहीद हुए थे जबकि 13 BSF के जवान बुरी तरह घायल हुए थे। BSF Convoy पर हुए इस हमले की जांच NIA ने की थी और 6 अगस्त 2015 को चार्जशीट दाखिल की थी।

मारा गया लश्कर Communication expert 

हंजला ने जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पुलवामा इलाके में हुए फिदायीन हमले को अंजाम दिलवाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। हंजला को POK के लश्कर कैंप में नए भर्ती हुए आतंकियों को मोटिवेट करने के लिए भेजा जाता था। खासकर उन आतंकियों के बीच ISI और पाकिस्तानी आर्मी हंजला को जरूर भेजती थी जो भारत में घुसपैठ कर आतंकी हमले को अंजाम देने वाले होते थे। अदनान को लश्कर Communication expert भी कहा जाता था। अदनान की मौत से लश्कर चीफ हाफिज सईद को तगड़ा झटका लगा है।

ADVERTISEMENT

 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜