यूपी के सुल्तानपुर में शादी का झांसा देकर रेप, दो माह की गर्भवती पीड़िता ने की खुदकुशी की कोशिश

UP Rape News: सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना इलाके में कथित तौर पर शादी का झांसा देकर दो बच्चों के पिता ने एक युवती का लंबे समय तक यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गयी और लोकलाज के डर से उसने खुदकुशी की कोशिश की।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

20 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 20 2023 3:15 PM)

follow google news

UP Rape News: सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना इलाके में कथित तौर पर शादी का झांसा देकर दो बच्चों के पिता ने एक युवती का लंबे समय तक यौन शोषण किया, जिससे वह गर्भवती हो गयी और लोकलाज के डर से उसने खुदकुशी की कोशिश की। पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी। घटना के बारे में सूत्रों ने बताया कि दो बच्चों के पिता ने थाना क्षेत्र की 19 वर्षीय एक युवती को कथित तौर पर प्रेम जाल में फंसाया और इसके बाद उसका लंबे समय तक यौन शोषण किया। उन्होंने बताया कि जब युवती शादी की बात करती तब आरोपी इंतजार करने का आश्वासन देता; इस बीच वह गर्भवती हो गयी।

लंबे समय तक यौन शोषण किया

सूत्रों ने बताया कि मामला सामने आने पर पीड़िता के पिता ने थाने में तहरीर दी। उन्होंने दावा किया कि आरोपी युवक के पिता ने थाने के बाहर ही पीड़ित पक्ष पर कथित दबाव बनाकर सुलह कर लिया। सूत्रों के मुताबिक लड़की से समझौता पत्र पर हस्ताक्षर के बाद उसे वापस लौटा दिया गया। इस सिलसिले में आरोपी का पक्ष नहीं मिल सका। उधर, कथित तौर पर न्याय न मिलने से निराश युवती ने रविवार को जान देने की कोशिश की। उसे आनन-फानन में सुल्तानपुर के राजकीय स्ववित्तपोषित मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने स्थिति को गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए सोमवार को उसे लखनऊ चिकित्सा विश्वविद्यालय के लिए रेफर कर दिया।

पीड़िता को राजकीय मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया

हालांकि, गोसाईगंज थाना के प्रभारी निरीक्षक (एसएचओ) राघवेंद्र रावत ने बताया कि दोनों पक्षों की तरफ से मामले में समझौता किया गया है। उन्‍होंने कहा कि लड़की के हस्ताक्षर होने के बाद समझौता पत्र पर सहमति बनी है। उन्‍होंने कहा कि आत्मदाह का प्रयास करने के बाद पीड़िता को राजकीय मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया था, जहां से बेहतर इलाज के लिए उसे चिकित्सा विश्वविद्यालय, लखनऊ रेफर कर दिया गया। पुलिस अधीक्षक सोमेन वर्मा ने बताया कि पूरे मामले पर नजर रखी जा रही है और गोसाईगंज पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच की जा रही है। उन्होंने भरोसा दिया कि दोषी पाए जाने पर सख्त विधिक कार्रवाई और विभागीय कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp