मां की सोने की चेन बेचकर दी सुपारी, आशनाई में दोस्त का कत्ल, चेहरा तेजाब से जलाया, जंगल में फेंकी लाश

UP Crime Love Triangle: बाराबंकी के देवा थाना क्षेत्र में दो नाबालिग दोस्तों के बीच में एक लडकी आ गई, आशनाई के चक्कर में एक दोस्त ने दूसरे दोस्त की बेरहमी से हत्या कर दी।

आशनाई में दोस्त का कत्ल,

आशनाई में दोस्त का कत्ल,

29 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 29 2023 5:25 PM)

follow google news

बाराबंकी से सैयद रेहान मुस्तफा की रिपोर्ट

UP Crime Love Triangle: यूपी की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में हुए एक ब्लाइंड मर्डर का खुलासा पुलिस ने कर दिया है। जांच में खुलासा हुआ है कि एक लडकी की मोहब्बत में दोस्त ने दोस्त की हत्या कर उसके चेहरे को तेजाब से जला दिया। इस हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस को 9 महीने लग गए। पुलिस ने हत्या के आरोपी 17 साल के नाबालिग को हिरासत मे ले लिया है। पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त तेजाब की बोतल मय तरल पदार्थ के बरामद किया है। 

मां की चेन बेची और लाया सुपारी किलर

बाराबंकी से कुछ ही दूरी पर देवा इलाका है। जानकारी के मुताबिक देवा के रहने वाले एक युवक का एक युवती से प्रेम प्रसंग चल रहा था। पुलिस के मुताबिक नाबालिग व मृतक के मध्य एक लड़की से प्रेम-सम्बन्ध को लेकर विवाद था। इसी बात को लेकर बीते साल नवंबर महीने में नाबालिग आरोपी ने अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर मृतक को बहला फुसला कर सीतापुर ले गया। मृतक को कार से जनपद सीतापुर के थाना महमूदाबाद के मुबारकपुर कलां के जंगल में शारदा सहायक नहर के पास झाड़ियों में ले जाकर गला दबाकर हत्या कर दी गई। शव की पहचान छुपाने के आशय से मृतक के चेहरे आदि पर तेजाब डाल दिया था।

जंगल में गला दबा कर मार डाला

पुलिस ने 9 महीने बाद इस जघन्य हत्याकांड का खुलासा किया है। पुलिस ने जब पूछताछ की तो मामले का खुलासा हुआ। अपर पुलिस अधीक्षक आशुतोष मिश्र ने बताया कि नाबालिग आरोपी को पकड़ लिया गया है। मर्डर में शामिल अन्य आरोपियों की तलाश की जा रही है। मृतक के पिता ने नवंबर में गुमशुदगी की रिपोर्ट देवा थाने में लिखवाई थी,घरवाले और पुलिस दोनो परेशान थी। फिर सीतापुर के मेहमूदाबाद के जंगल में उसकी डेडबॉडी मिली। जिसके कपड़ो से परिवार के लोगो ने पहचाना। मारने वालो ने उसके चेहरे पर तेजाब डाल कर बुरी तरह जला दिया था,जिससे ये न पता चल पाए कि लाश किसकी है।

दोस्त के चेहरे को तेजाब से जलाया

पुलिस के लिए ये बहुत चुनौती वाला खुलासा था। एक ब्लाइंड मर्डर था। मृतक का एक दोस्त था, जिसने आशनाई के चलते इससे कुछ बात हुई, फिर उसने अपने बदमाश दोस्तो को मां की चेन चुराकर और पैसा देकर उस बच्चे का मर्डर कर दिया। पहले उसके सिर पर पीछे से अटैक किया, फिर चेहरे पर तेजाब डालकर जला दिया, जिससे उससे शिनाख्त न हो पाए। जो लोग मर्डर में शामिल थे,उनकी भी जानकारी कर जल्द गिरफ्तारी की जाएगी। इसमें मोटिव ये था कि दोनो लड़के 17 साल के थे, एक लड़की को दोनो चाहते थे, मृतक के साथ लडकी का ज्यादा लगाव देख ये नाराज था। इसीलिए अपने साथी को मारने की योजना बनाई।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp