जिसकी NEET UG एग्जाम में आई थी Rank 1, उसने क्यों फांसी लगाकर की खुदकुशी? ये खबर हैरान कर देगी!

NEET Topper Navdeep 2017 Medical Student Suicide Case: दिल्ली के एक मेडिकल कॉलेज से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। यहां एक मेडिकल स्टूडेंट ने खुदकुशी कर ली। दिल्ली पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है। इस खबर से सब हैरान है।

CrimeTak

16 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 16 2024 5:17 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

NEET टॉपर ने की खुदकुशी

point

क्यों की नवदीप ने खुदकुशी?

point

पंजाब का रहने वाला है नवदीप

Delhi News: दिल्ली के मौलाना आजाद मेडिकल कॉलेज से हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। मेडिकल एंट्रेंस एग्जाम NEET UG में पूरे देश में AIR-1 रैंक हासिल करने वाले नवदीप सिंह ने खुदकुशी कर ली। 25 साल के छात्र नवदीप सिंह ने रविवार रात अपने पारसी अंजुमन गेस्ट हाउस में फांसी लगा ली। इस वाकये का पता रविवार को चला। नवदीप ने साल 2017 में AIR-1 रैंक हासिल की थी। फिलहाल नवदीप रेडियोलॉजी (Radiology) में पोस्टग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहा था। 

पिता का फोन नहीं उठा रहे थे नवदीप

पुलिस के मुताबिक, साल 2017 में नवदीप सिंह ने 697 अंकों के साथ पहली रैंक हासिल की थी। नवदीप मूलत: पंजाब का रहने वाला है। नवदीप के परिवार वाले उसके शव को पंजाब ले गए हैं। मुक्तसर में उसका अंतिम संस्कार हुआ। 

क्या कहा नवदीप के पिता ने?

छात्र के पिता गोपाल सिंह पंजाब के मुक्तसर जिले के सरायनागा गांव में सरकारी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रिंसिपल हैं। उनका छोटा भाई भी मेडिकल छात्र है और चंडीगढ़ के एक संस्थान से एमबीबीएस की पढ़ाई कर रहा है। उनके पिता ने इंडिया टुडे से बात करते हुए बताया कि ‘वह फोन नहीं उठा रहे थे, इसलिए उन्होंने एक दोस्त को उन्हें देखने के लिए भेजा। दोस्त ने पाया कि उनके हॉस्टल के कमरे का दरवाजा अंदर से बंद था।’ इसके बाद जब दरवाजा तोड़ा गया तो देखा कि नवदीप सिंह फांसी के फंदे से लटका हुआ था।

पुलिस कर रही है मामले की जांच

पुलिस के मुताबिक, ये केस खुदकुशी का लग रहा है। छात्र के पास कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद उनके कमरे को सील कर दिया गया है। पुलिस ने छात्र के मोबाइल कब्जे में लेकर जांच के लिए फॉरेंसिक टीम के पास भेज दिया है। आत्महत्या की वजहों का पता नहीं चल सका है। पुलिस उनके साथियों से पूछताछ कर रही है।

क्या कहना है मौलाना आजाद मेडिकल के डॉक्टरों का?

मौलाना आजाद मेडिकल के डॉक्टरों ने नवदीप की मौत पर दुख जाहिर किया है। कॉलेज की तरफ से इस दुखद घटना पर शोक जताते हुए नोटिस भी जारी किया गया है। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp