देखिए कैसे रेंगकर आंतकी फायरिंग कर रहा था? जवाब में सुरक्षा बलों ने भी की फायरिंग, वीडियो हुआ वायरल, कुल तीन आतंकी ढेर

Jammu and Kashmir Baramulla Latest News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए एनकाउंटर का वीडियो सामने आया है। इस हमले में तीन आतंकी मारे गए। एक इमारत से आतंकी ने सुरक्षा बलों पर फायरिंग की। जवाब में जवानों ने भी उस पर फायरिंग की। 

CrimeTak

16 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 16 2024 2:53 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बारामूला में आतंकी हमला

point

तीन आतंकियों को मार गिराया

point

हमले का वीडियो हुआ वायरल

मीर फरीदी के साथ चिराग गोठी की रिपोर्ट

Jammu and Kashmir Baramulla Latest News: जम्मू-कश्मीर के बारामूला में हुए एनकाउंटर का सनसनीखेज वीडियो सामने आया है। इसमें सुरक्षा बल आतंकी पर जवाबी फायरिंग कर रहे हैं। एक आतंकी मकान से निकलता है और फायरिंग करता हुआ भागने की कोशिश करता है, लेकिन सामने से दनादन चल रही गोलियों से बचने की कोशिश में आतंकी जमीन पर गिर जाता और उसका हथियार भी हाथ से छूट जाता है। वो रेंगकर हथियार उठाता है और जमीन पर लेटकर फायरिंग करने के बाद उठकर भागने की कोशिश करता है, लेकिन दूसरी तरफ से ताबड़तोड़ फायरिंग होती है और चंद सेकेंड बाद आतंकी झाड़ियों में गिर जाता है। ये वीडियो 35 सेकेंड का है। 

जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया

बारामूला जिले में शनिवार को देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में सुरक्षा बल के जवानों ने तीन आतंकियों को मार गिराया। शनिवार को सुरक्षा बल को बारामूला के क्रीरी में आतंकिय़ों की मूवमेंट का पता चला था। जवानों ने जब क्रीरी इलाके की घेराबंदी कर कॉबिंग ऑपरेशन शुरू किया तो आतंकियों ने खाली इमारत से जवानों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी। सुरक्षा बल की तरफ से इसका मुंहतोड़ जवाब दिया गया। 

शनिवार पूरी रात दोनों तरफ से भारी गोलीबारी चलती रही। रविवार सुबह तक ये ऑपरेशन चला। इलाके के निवासियों के जान-माल को क्षति पहुंचाए बगैर सुरक्षा बल के जवानों ने आतंकियों को मार गिराया। इस दौरान तीन आतंकी मारे गए। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। ये कहा जा रहा है कि दहशतगर्द जम्मू कश्मीर में होने वाले चुनाव के दौरान किसी बड़ी आतंकी वारदात को अंजाम देने के इरादे से आए थे। इस लिहाज से सुरक्षा बल के लिए ये बड़ी कामयाबी मानी जा रही है।

ये फुटेज ड्रोन कैमरे से शूट हुई है। गोलियों से दीवार भी छलनी हो जाती है और सफेद गुबार उठता नजर आ रहा है। कुछ समय से जिस तरह जम्मू में आतंकी सक्रिय हुए हैं, उसको देखते हुए यह इसे एक बड़ी सफलता माना जा रहा है। हाल ही में जम्मू आतंकियों का केंद्र बन गया है

18 महीनों में 29 आतंकी घटनाएं

जम्मू आतंकी हमलों का नया गढ़ बनता जा रहा है। जम्मू में 18 महीनों में 29 आतंकी घटनाएं हुई है। आतंकी संगठन अब जम्मू क्षेत्र में अटैक कर रहे हैं। कश्मीर में आतंकवादी घटनाओं में नागरिकों और सुरक्षा बलों के जवानों के शहीद होने की संख्या भी दोगुनी हो गई है। 

2012 से जम्मू और कश्मीर के रियासी में किसी भी आतंकवादी घटना में कोई नागरिक या सुरक्षाकर्मी शहीद नहीं हुआ था, लेकिन इसी साल 9 जून को स्थिति बदल गई। 9 जून को आतंकवादियों ने तीर्थयात्रियों की बस पर हमला कर दिया था, जिसमें 9 श्रद्धालुओं की मौत हो गई और 41 अन्य लोग घायल हो गए। इससे संकेत मिलता है कि जम्मू पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवादियों का नया केंद्र बनता जा रहा है। जम्मू क्षेत्र में जनवरी, 2023 से आतंकवाद की 29 घटनाओं में 42 नागरिक और सुरक्षा बल कर्मियों की मौत हुई है, जो जनवरी 2023 से कश्मीर डिवीजन में होने वाली ऐसी मौतों की संख्या से लगभग दोगुनी है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp