संजय लीला भंसाली को थप्पड़ से लेकर आनंदपाल एनकाउंटर तक, इन बड़ी वजहों से चर्चा में रहे गोगामेड़ी

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Crime Tak

Crime Tak

05 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 5 2023 8:55 PM)

follow google news

Sukhdev Singh Gogamedi Murder: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी की मंगलवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई. बदमाशों ने एक के बाद एक चार गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी, घटना के बाद गोगामेड़ी को जयपुर के मेट्रो मास हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. गोगामेड़ी हनुमानगढ़ जिले के भादरा का है. हत्या के बाद इलाके में सनसनी फैल गई. सुखदेव सिंह पर भी कई मामले दर्ज थे. सुखदेव सिंह भी हत्या के मामले में जेल में थे. उनका परिवार गोगामेड़ी में ही रहता था. वर्तमान में भी उनका पुस्तैनी मकान गोगामेड़ी में ही है.

गोगामेड़ी ने अपनी छवि सुधारने के उद्देश्य से राजनीति में भी सक्रिय रहने का प्रयास किया. इस दौरान उन्होंने विधानसभा चुनाव भी लड़ा. हाल के विधानसभा चुनाव में उनकी पत्नी सुशीला कंवर ने भी नामांकन दाखिल किया था, लेकिन उन्होंने अपना नामांकन वापस ले लिया.

राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी 

गोगामेडी ने दो बार शादी की

सुखदेव सिंह ने दो बार शादी की। उनकी पहली पत्नी पुलिस विभाग में थीं, बाद में उनका तलाक हो गया। लंबे समय से राष्ट्रीय करणी सेना से जुड़े थे. करणी सेना संगठन में विवाद के बाद उन्होंने राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के नाम से अलग संगठन बना लिया था. साल 2017 में जयगढ़ में फिल्म पद्मावत की शूटिंग के दौरान राजपूत करणी सेना के लोगों ने तोड़फोड़ की थी और फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली को थप्पड़ भी मारा था. गोगामेडी फिल्म पद्मावत और गैंगस्टर आनंदपाल एनकाउंटर मामले के बाद राजस्थान में हुए विरोध प्रदर्शन के कारण वह चर्चा में आए थे। बताया जा रहा है कि सुखदेव सिंह का अंतिम संस्कार उनके पैतृक गांव गोगामेड़ी में किया जाएगा.

बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ चुके हैं

सुखदेव सिंह की पत्नी शीला कंवर भादरा में साहवा बस स्टैंड के पास स्थित मकान में रहती हैं, जो घटना की जानकारी मिलते ही भादरा से जयपुर के लिए रवाना हो गईं. फिलहाल सुखदेव सिंह के भादरा स्थित आवास पर सन्नाटा पसरा हुआ है. सुखदेव सिंह ने वर्ष 2013 में भादरा विधानसभा क्षेत्र से बहुजन समाज पार्टी से विधानसभा चुनाव लड़ा था। जिसमें वह करीब 34000 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp