दिल्ली एयरपोर्ट पर चेकइन बैग से कीमती सामान चोरी करने वाला गैंग, आईजीआई के सात लोडर गिरफ्तार, जांच के घेरे में बड़े अफसर

Delhi Crime News Gang: पुलिस ने इनके पास से लाखों रुपए की महंगी कीमती घड़ियां और सोने के जेवर बरामद किया है। इसके अलावा इनके पास से कई देशों की करेंसी भी बरामद की गई है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

07 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 7 2023 4:35 PM)

follow google news

दिल्ली से हिमांशु मिश्रा की रिपोर्ट

Delhi Crime News Gang: एयरपोर्ट पुलिस ने दिल्ली से हवाई अड्डे पर काम करने वाले सात लोडरों को गिरफ्तार किया है। आरोप है की ये लोडर मौका देखकर समान लोड करते वक्त यात्रियों के बैग से चुपके से कीमती सामान उड़ा देते थे। पुलिस ने इनके पास से लाखों रुपए की महंगी कीमती घड़ियां और सोने के जेवर बरामद किया है। इसके अलावा इनके पास से कई देशों की करेंसी भी बरामद की गई है। डीसीपी एयरपोर्ट के मुताबिक जिन सामानों की बरामदगी की गई है वो समान अलग अलग चोरी के है।

दिल्ली एयरपोर्ट से यात्रियों का सामान चोरी 

तरन तारन पंजाब की रहने वाली महिला ने 16 सितंबर को एक शिकायत इंदिरा गांधी एयरपोर्ट थाने में दी। परमजीत कौर ने आरोप लगाया कि 16 सितंबर को वह सिंगापुर एयरलाइंस द्वारा मेलबर्न से दिल्ली आई थी। उन्हें दिल्ली से अमृतसर के लिए दूसरी फ्लाइट पकड़नी थी। दिल्ली एयरपोर्ट पर उनके समान का वजन अधिक पाया गया, इस वजह से उन्हें अपना बैग खोलना पड़ा और समान को व्यवस्थित करना पड़ा। 

आरोपी

कई देशों की करेंसी भी बरामद 

चूंकि परमजीत व्हील चेयर पर थी, इसलिए उनके साथ सहायक भी था। बैग उसने खुलने पर देखा था। बैग में जो कीमती सामान था। जेवर और पर्स वो जब परमजीत घर पहुंच कर बैग खोला तो वो गायब मिला। पुलिस ने परमजीत की शिकायत पर की दर्ज कर जांच शुरू कर दी। केस दर्ज करने के बाद सबसे पहले पुलिस ने सभी सीसीटीवी फुटेज की जांच की। पुलिस ने उन सभी लोडर की लिस्ट बनाई जो उस वक्त ड्यूटी पर थे। पुलिस ने एक-एक कर लोडर का बयान लिखना शुरू किया उनसे पूछताछ शुरू की तो एक लोडर ने पुलिस के सामने सारा सच बता दिया। लोडर ने पुलिस के सामने चोरी से लेकर ज्वेलरी के दुकान तक बेचने की सारी कहानी बता दी।  

कीमती घड़ियां और सोने के जेवर बरामद

पूछताछ पर उसने आगे खुलासा किया कि उसने इससे पहले भी यात्रियों के सामान से सामान चुराए हैं और अलग अलग एयरलाइनों के कर्मचारियों ने उसे ऐसा करने में मदद की है। इसके बाद पुलिस कुल सात लोडर को गिरफ्तार किया। पुलिस ने इनके पास से कई सोने के जेवर, ऐपल आई पैड, और महंगी घड़ियां भी बरामद की हैं। इस पूरे मामले पर डीसीपी एयरपोर्ट देवेश माहला ने कहा की एयरलाइन के कुछ बड़े अधिकारियों की भूमिका की भी जांच की जा रही है। एयरलाइंस में चोरी की ऐसी घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए संबंधित एयरलाइंस के जिम्मेदार अधिकारियों से भी पूछताछ की जा रही है और जिसका रोल आयेगा उसके खिलाफ चार्जशीट की जाएगी। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp