फंस गया एल 'विष', एल्विश की तलाश में चार राज्यों में छापेमारी, जाना होगा जेल?

ADVERTISEMENT

फंस गया एल 'विष', एल्विश की तलाश में चार राज्यों में छापेमारी, जाना होगा जेल?
जांच में जुटी पुलिस
social share
google news

नोएडा से हिमांशु मिश्रा व अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Noida News Elvish Yadav: पुलिस के मुताबिक बरामद सांपों की खरीद फरोख्त प्रतिबंधित है। एल्विश के खिलाफ जो धाराएं लगाई गईं हैं वो भी गैर जमानती हैं। जो कुछ आरोपियों ने बताया है एल्विश के खिलाफ वो पुख्ता हुआ तो एल्विश यादव की गिरफ्तारी और जेल जाना तय है।

एल्विश यादव के खिलाफ लिखी गई एफआईआर में कहा गया है कि: 

ADVERTISEMENT

"हमें सूचना मिली थी कि एल्विश यादव नाम का एक यूट्यूबर स्नेक वैनम व जिंदा सांपो के साथ नौएडा व एनसीआर के फार्म हाऊसों में अपने गिरोह के अन्य सदस्यों यूट्यूबरों के साथ वीडियो शूट कराते हैं तथा गैर कानूनी रूप से रेव पार्टियों को अंजाम देते हैं। जिसमे बाकायदा विदेशी युवतियों को बुलाकर स्नेक वैनम व नशीले पदार्थों का सेवन करते हैं।

एल्विश के खिलाफ जो धाराएं लगाई गईं हैं वो भी गैर जमानती हैं। पुलिस के एइआईआर के मुताबिक: 

"इस सूचना पर हमारे एक मुखबिर खास ने इस पूरे मामले में एल्विश यादव से संपर्क किया और नोएडा में रेव पार्टी करने व सांपो व कोबरा वैनम का प्रबंध करने को कहा जिसपर उसने अपने एजेंट राहुल का नाम बताया और उसका मोबाईल नंबर ######4146 दिया और कहा कि इस व्यक्ति से मेरा नाम लेकर बात कर लो। मुखबिर खास ने हमे उस राहुल नाम के तस्कर का उपरोक्त मोबाईल नंबर दिया । हमने इस राहुल नाम के व्यक्ति से एल्विश यादव यू ट्यूबर का नाम लेकर बात की तो वह पार्टी करने को तैयार हो गया।

नोएडा पुलिस के मुताबिक: 

"इसके बाद वह बोला कि आप जहां कहें मैं सांपों के साथ अपने साथियों को साथ लेकर आ जाऊंगा। इसके बाद वह व्यक्ति अपनी टीम के सदस्यों के साथ आज दिनांक 2 नवंबर 2023 को सैक्टर 51 स्थित सेवरोन बैंक्विट हल आने को तैयार हो गया। इसकी सूचना हमने डीएफओ नोएडा को दी। जैसी ही ये सभी तस्कर सेवरोन बैंक्वेट हल आये तो हम लोगों ने इनसे बात की और प्रतिबंधित सांप देखने की इच्छा जाहिर की इन लोगों ने हमें सांप दिखाये तब हमें विश्वास हो गया कि हमे मिली सूचना सही है। नोएडा की पुलिस और वन विभाग नोएडा की टीम को दी। थोड़ी ही देर मे सै0 49 नोएडा की पुलिस और क्षेत्रीय वन अधिकारी दादरी अपनी टीम के साथ मौके पर आ गये। हमने इन पांचों व्यक्तियों को इनके सामान के सहित पुलिस टीम व वन विभाग की टीम की हिरासत में दे दिया।

वन विभाग की टीम और पुलिस टीम ने इनकी तलाशी से उपरोक्त की कमर पर टंगे नीले रंग के पिट्ठू बैंग में से 01 प्लास्टिक की बोतल मे भरा लगभग 20 मिलीलीटर स्नेक वेनम मिला और इन सभी के पास से कुल मिलाकर 9 सांप जिनमें 05 कोबरा सांप, एक अजगर सांप, दो दुमुही सांप (सैंड बुआ) एक रेट स्नेक (घोडा पछाड) सांप मिले। जिन्होंने पूछने पर बताया कि वे इन सांपो व स्नेक वैनम का इस्तेमाल रेव पार्टी मे करते हैं। स्नेक वैनम को वन विभाग की टीम ने हमारे सामने सील किया। पुलिस के मुताबिक गिरोह के अन्य सदस्यों व एल्विश यादव यूट्यूबर के विरुद्ध वन्य जीव किया गया है। तलाश मे छापेमारी की जा रही है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜