Instagram पर रील बनाकर लोगों को हंसाने वाली लड़की को Cobra ने डसा, मौत

ADVERTISEMENT

Instagram पर रील बनाकर लोगों को हंसाने वाली लड़की को Cobra ने डसा, मौत
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कोबरा के डसने से हो गई रील गर्ल की मौत

point

गायों के लिए खेतों से चारा लेने गई थी

point

कोटा जाते समय अस्पताल के रास्ते में हुई मौत

Tonk, Rajasthan: सोशल मीडिया पर रील बनाकर लोगों को अपना फैन बनाने का चस्का जोरों पर है। ये ऐसा शौक है जो सिर चढ़कर बोल रहा है। और इसी रील की बदौलत लोगों के पसंद करने वाले और उनको फॉलो करने वाले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन राजस्थान की एक लड़की के साथ ऐसा हादसा हुआ जिससे उसके इंस्टाग्राम पर उसके फॉलोअर्स को जबरदस्त ढंग से धक्का लगा है। 

Cobra के डसने से मौत

राजस्थान के टोंक में इंस्टाग्राम पर रील बनाने की शौकीन उस लड़की को सांप ने डस लिया जिससे उसकी मौत हो गई। इस हादसे से लड़की के परिवार में तो कोहराम मचा ही, उसके फॉलोअर्स में भी मातम छा गया। बताया जा रहा है कि उस लड़की को उस वक्त सांप ने डस लिया जब वो खेत में अपनी गायों के लिए चारा लाने गई थी। सांप के डसने से जिस लड़की की मौत हुई उसका नाम दीपा है। बताया जा रहा है कि घाड़ कस्बे में रहने वाली दीपा साहू ने पिछले महीने की 14 जुलाई को एक रील बनाई थी। उस रील को दीपा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर भी किया था। उस रील में उसने बड़े ही मजाकिया तरीके से कुछ इस अंदाज में बनाया था कि देखने वाले हंसते हंसते लोट पोट हो गए थे।

खेत पर चारा काटने गई थी दीपा

मगर उसके साथ अफसोस नाक वाकया बीते सोमवार हो हुआ जब वो सुबह के वक्त अपने घर के पास गायों के लिए चारा काटने खेत पर गई थी। उसी दौरान एक कोबरा ने उस लड़की के पैरों में डस लिया। सांप के काटने पर वो लड़की जब चीखी तो आसपास मौजूद गांव के लोग उसके पास पहुँचे। वहां उन्हें कोबरा नज़र आया जिसे लोगों ने लाठी से पीट पीटकर मार डाला।

ADVERTISEMENT

अस्पताल के रास्ते में हो गई मौत

उसके बाद घर के लोग दीपा को लेकर अपने गांव से कोटा ले गए। लेकिन रास्ते में सांप का जहर इस कदर बढ़ा कि अस्पताल पहुँचते पहुँचते ही उसकी मौत हो गई। बाद में दीपा के शव का पोस्टमॉर्टम किया गया। अब पोस्टमॉर्टम के बाद दीपा के शव को वापस घाड़ लाया जा रहा है। जहां उसका अंतिम संस्कार किया जाएगा। गांव के लोगों का कहना है कि अगर दीपा को सांप के डसने के बाद घंटे भर के भीतर इलाज मिल जाता तो शायद उसकी जान बच सकती थी। 

कोबरा में न्यूरोटॉक्स्कि वेनम

कोबरा सांप दुनिया के सबसे जहरीले सांपों में से एक माना जाता है। दुनिया के 10 सबसे ज्यादा विषैले सांपों में कोबरा आता है। एक रिसर्च के मुताबिक कोबरा में न्यूरोटॉक्स्कि वेनम होता है जो सीधा मस्तिष्क की तंत्रिकाओं पर असर डालता है। कोबरा के दंश से पीड़ित की तंत्रिका तंत्र बुरी तरह से प्रभावित होती है। कोबरा के जहर के असर से सांस और हृदयगति रुकना शुरू हो जाती है। अगर वक्त पर सही इलाज न मिले तो पीड़ित की मौत होना तय है। सरकारी व्यवस्था तो यही है कि कोबरा का काटने पर एंटीवेनम सीरम देश के सभी सरकारी अस्पतालों में मुफ्त उपलब्ध कराया जाता है। मगर दुर्भाग्य से दीपा को ये सहूलियत नहीं मिल सकी और वो सांप के जहर का शिकार हो गई। कितना अफसोसनाक है कि जो लड़की सोशल मीडिया के जरिए लोगों को चेहरे पर मुस्कान बिखेर रही थी इस वक्त उसके लिए सारा जमाना दुखी है। 
 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜