ओडिशा में मेजर और उसकी मंगेतर के साथ हुई बदसलूकी की जांच शुरू, आज होगा निलंबित इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसवालों का पॉलीग्राफ टेस्ट 

ADVERTISEMENT

ओडिशा में मेजर और उसकी मंगेतर के साथ हुई बदसलूकी की जांच शुरू, आज होगा निलंबित इंस्पेक्टर और अन्य पुलिसवालों का पॉलीग्राफ टेस्ट 
social share
google news

Odisha News: उड़ीसा के भरतपुर थाने में कथित तौर पर सेना के अधिकारी और उसकी मंगेतर के साथ हुई अभद्रता मामले की जांच शुरू हो गई है। इस मामले की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने सोमवार को अपनी जांच शुरू की। उधर, आज ही भरतपुर थाने के निलंबित इंस्पेक्टर और चार अन्य स्टाफ का गुजरात में पॉलीग्राफ टेस्ट होगा।

आयोग जल्द देगा सरकार को अपनी रिपोर्ट 

आयोग के सचिव ने बताया कि जल्द ही उन पक्षों और अन्य लोगों से हलफनामा मांगा जाएगा, जो घटना के बारे में जानते हैं या जिन्हें इस मामले पर कुछ कहना है। मंगलवार को इसको लेकर अधिसूचना जारी होगी और अगले 21 दिनों के भीतर हलफनामा दाखिल किया जा सकेगा। 

शपथ पत्र मिलने के बाद बयान दर्ज करने के साथ ही परीक्षण की प्रक्रिया शुरू होगी। आयोग बाद में अपनी रिपोर्ट ओडिशा सरकार को सौंपेगा। इससे पहले भरतपुर पुलिस स्टेशन के SHO ने कहा था कि लड़की झूठ बोल रही है। 

ADVERTISEMENT

SHO Dinakrushna Mishra  ने कोर्ट में कहा था, 'मैं बेकसूर हूं। मैं इस अपराध में शामिल नहीं हूं। मुझे नार्को, ब्रेन मैपिंग और पॉलीग्राफी टेस्ट कराने में कोई आपत्ति नहीं है।' 

उड़ीसा पुलिस के अधिकारियों का दावा है की SHO पूरी रात पुलिस स्टेशन में नहीं थे। वो सुबह 6 बजे पुलिस स्टेशन पहुंचे थे। ये वारदात भुवनेश्वर के भरतपुर थाने में हुई थी। इस मामले के सामने आने के बाद ओडिशा पुलिस ने पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। इस महिला ने मीडिया के सामने आकर बयान दिया था।

ADVERTISEMENT

क्या बयान दिया था महिला ने?

भारतीय सेना में नियुक्त एक मेजर की मंगेतर ने कहा था - उन लोगों ने मेरी जैकेट से ही मेरे हाथ बांध दिए। एक महिला कांस्टेबल के दुपट्टे से मेरे पैरों को बांधकर, मुझे एक कमरे के अंदर बंद कर दिया। कुछ देर बाद एक पुलिसवाला आया और मेरी ब्रा हटाकर मेरे ब्रेस्ट पर लगातार लात मारता रहा। 

ADVERTISEMENT

महिला के मुताबिक, 15 सितंबर की रात लगभग 1 बजे का वक्त था। वो अपना रेस्टोरेंट बंद करके घर जा रही थीं। कार में उनके साथ उनके मंगेतर भी थे। पीड़िता के मंगेतर भारतीय सेना में मेजर हैं। इसी बीच कुछ लड़कों ने उनकी कार रोकी और हाथापाई करने लगे। महिला और उनके मंगेतर किसी तरह बचकर निकले और सीधे भरतपुर पुलिस थाने पहुंचे। 

यहां उन्होंने अपनी शिकायत देते हुए तुरंत कार्रवाई की बात कही। महिला का कहना है कि थाने में एक महिला कांस्टेबल नाइटी पहने हुए रिसेप्शन पर बैठी थी। जब महिला पुलिसकर्मी से मदद मांगी गई तो उसने उलटे उनके साथ बदतमीजी करनी शुरू कर दी।

जब पीड़िता महिला ने उसे यह बताने की कोशिश की कि वो एक वकील हैं और एफआईआर दर्ज करना उनकी ड्यूटी है तो महिला पुलिस कर्मी बुरी तरह भड़क गई। दूसरी तरफ मेजर भी जोर-जोर से बोल रहा था। इस दौरान गुस्से में आकर दूसरे पुलिसकर्मियों ने मेजर को हवालात में बंद कर दिया। पीड़ित महिला ने जब कहा कि वो एक आर्मी ऑफिसर को इस तरह सलाखों के पीछे बंद नहीं कर सकते तो दो महिला पुलिसकर्मियों ने उनके बाल पकड़े और मारपीट शुरू कर दी।

आरोप है कि इन लोगों ने पीड़िता के हाथ उनकी जैकेट से और पैर एक महिला कांस्टेबल के दुपट्टे से बांधकर एक कमरे में बंद कर दिया। पीड़िता के मुताबिक, कुछ देर बाद उस कमरे में एक पुलिसवाला आया और उनकी ब्रा उतारने के बाद लगातार उनके ब्रेस्ट पर लात मारने लगा। सुबह करीब 6 बजे थाने के इंचार्ज इंस्पेक्टर वहां आए और महिला की पैंट नीचे की। इसके बाद उन्होंने अपनी पैंट उतारी और अपना निजी अंग दिखाते हुए महिला से भद्दे तरीके से बात की। इन तमाम आरोपों की जांच जारी है। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜