'तेरी औकात क्या है, आज इस संदीप बीट वाले को खत्म कर दो', आरोपियों ने जब कांस्टेबल को ये बोला और चढ़ा दी गाड़ी, कांस्टेबल की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस ने लिया ये एक्शन

ADVERTISEMENT

'तेरी औकात क्या है, आज इस संदीप बीट वाले को खत्म कर दो', आरोपियों ने जब कांस्टेबल को ये बोला और चढ़ा दी गाड़ी, कांस्टेबल की हत्या के बाद दिल्ली पुलिस ने लिया ये एक्शन
social share
google news

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में एक कांस्टेबल की हत्या के मामले में नया खुलासा हुआ है। दरअसल, कांस्टेबल संदीप ने कार सवार दो युवकों को शराब पीने पर टोका था। इस पर आरोपियों को गुस्सा आ गया था। उन्होंने कांस्टेबल से कहा था -"तेरी औकात क्या है?" इतना सुनने के बाद संदीप ने उनको पुलिस स्टेशन चलने को कहा। इतना सुनते ही आरोपियों ने अपनी कार दौड़ा दी। संदीप ने कार का कई किलोमीटर तक पीछा किया। कार चालक ने बाइक सवार कांस्टेबल संदीप मलिक को टक्कर मार दी और उन्हें करीब 10 मीटर तक घसीट कर ले गया था। इस घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया था। उधर, सोनीपत में संदीप मलिक का पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया। बरामद की गई कार में शराब की बोतल और प्लास्टिक के ग्लास मिले हैं। DCP Outer Jimmy Chiram ने कहा - एक आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया है। दूसरी की तलाश जारी है। पकड़े गए आरोपी का नाम रजनीश है।

ये वाकया नांगलोई इलाके में हुआ था। डीसीपी आउटर के मुताबिक, शनिवार देर रात 2 बजे दिल्ली पुलिस के कांस्टेबल संदीप ड्यूटी के दौरान नांगलोई थाने से रेलवे रोड की तरफ जा रहे थे। इलाके में चोरी की घटनाओं को देखते हुए उन्होंने सिविल कपड़े पहने हुए थे। उन्होंने देखा कि एक वैगन आर गाड़ी लापरवाही से चला रहा है। कांस्टेबल संदीप ने ड्राइवर को तेज रफ्तार से गाड़ी न चलाने का इशारा किया था। कार चालक ने कार को धीमा किया। संदीप ने देखा कि कार में सवार दोनों युवक शराब पी रहे हैं। 

'आज इस संदीप बीट वाले को खत्म कर दो'

पूछताछ की तो दोनों ने कांस्टेबल को कहा "तेरी औकात क्या है?" कांस्टेबल ने उन्हें थाने चलने के लिए कहा। इतने में उन्होंने कार दौड़ा ली। संदीप ने कार का कई किलोमीटर तक पीछा किया। संदीप जब अपनी बाइक को कार के सामने लाए तो कार में सवार एक शख्स ने तेजी से कार ड्राइव कर रहे अपने साथी से कहा कि भाई आज इस संदीप बीट वाले को गाड़ी चढ़ाकर खत्म कर दो। इसके बाद आरोपी कार चालक ने बाइक को सामने से टक्कर मार दी और टक्कर मारने के बाद 10 मीटर तक घसीटता रहा। 

ADVERTISEMENT

थोड़ा आगे वैगन आर कार एक अन्य वाहन से टकरा गई। कार की टक्कर से कांस्टेबल संदीप गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे तुरंत सोनिया अस्पताल ले जाया गया, जहां हालत बिगड़ती देख बाद में कांस्टेबल को पश्चिम विहार के बालाजी अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

कौन था संदीप? 

दिल्ली पुलिस में तैनात संदीप हरियाणा के रोहतक के रहने वाले थे। वह 2018 बैच के कांस्टेबल थे। उनकी उम्र 30 साल थी और उनके परिवार में उनकी मां, पत्नी और 5 साल का बेटा है। संदीप की मौत से उनकी पत्नी और मां का रो-रोकर बुरा हाल है।

ADVERTISEMENT


सीसीटीवी में वारदात रिकॉर्ड

सीसीटीवी फुटेज के मुताबिक, संदीप ने एक गली में बाएं मुड़ते हुए वैगन आर को धीमा करने का इशारा किया। इस पर वैगन आर ने अचानक गति बढ़ा दी और बाइक को टक्कर मार दी। कार चालक कांस्टेबल को बाइक के साथ करीब 10 मीटर तक घसीटता हुआ ले गया। बाद में कार दूसरी खड़ी कार से टकरा गई। सिर में चोट लगने से संदीप की मौत हो गई। 103 बीएनएस के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। 

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜