किडनैपर से लिपट कर रोया मासूम, किडनैपिंग की ऐसी अजीब कहानी कभी नहीं सुनी होगी

ADVERTISEMENT

किडनैपर से लिपट कर रोया मासूम, किडनैपिंग की ऐसी अजीब कहानी कभी नहीं सुनी होगी
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

बच्चे से लिपट-लिपट कर रोया किडनैपर

point

बच्चा भी नहीं था किडनैपर को छोड़ने को तैयार

point

किडनैपिंग से जुड़ी हैरान करने वाली वीडियो

Jaipur: राजस्थान के जयपुर से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है जिसे जानने के बाद कोई भी जज्बाती हुए बगैर नहीं रह सकता। यहां एक 11 महीने के बच्चे को किडनैप किया गया था। जिसे 14 महीने बाद पुलिस किडनैपर के चंगुल से छुड़ा पाई। बच्चा अब दो साल का हो चुका है। मगर बीते 14 महीनों में किडनैपर के साथ रह कर बच्चा उसी को अपना सब कुछ मान बैठा और किडनैपर के पुलिस के हाथों पकड़े जाने के बावजूद बच्चा उसे छोड़ने को तैयार नहीं था। उल्टा उसे किडनैपर से इतना लगाव हो गया कि वो उसे एक पल के लिये भी छोड़ने को तैयार नहीं था। बच्चा इस किडनैपर से इतना जुड़ चुका था कि वो अपनी मां के पास भी नहीं जाना चाहता। और तो और बिलकुल किसी फिल्मी सीन की तरह जब पुलिस ने बच्चा किडनैपर की गोद से लिया तो बच्चा तो उससे बिछड़ कर रोया ही, खुद किडनैपर की आंखों में भी आंसू आ गये। वीडियो में साफ दिख रहा है कि किडनैपर बच्चे को रोता देख अपने भी आंसू पोछ रहा है।

बच्चे से लिपट कर रोया किडनैपर

जयपुर में बच्चे के अपहरण के बाद किडनैपर की गिरफ्तारी से जुड़ा ये भावुक वीडियो तब सामने आया जब बच्चा वापस उसी के पास जाने की जिद करने लगा। किडनैपर भी बच्चे से लिपट-लिपट कर रोने लगा। कुक्कू उर्फ पृथ्वि नाम के इस बच्चे को पिछले साल 14 जून को किडनैप किया गया था। तब ये महज 11 महीने का था। पुलिस टीम ने लगातार 14 महीने तक बच्चे की तलाश की और आखिरकार बच्चे को सही सलामत ढूंढ लिया।

बच्चे की मां से एकतरफा प्यार में की किडनैपिंग

मगर इस कहानी में एक और झोल है, और वो ये कि किडनैपर इस बच्चे की मां से एकतरफा प्यार करता था। उसने बच्चे की मां का प्यार पाने के लिए इस वारदात को अंजाम दिया। हैरानी की बात ये भी है कि बच्चे की मां आरोपी की चचेरी बहन लगती है। इसके बावजूद न सिर्फ उसने बच्चे की मां को लेकर अपने जज्बात का इजहार किया बल्कि मां का प्यार पाने के लिये पूरे 14 महीनों तक उसके बच्चे का ख्याल भी रखा। पुलिस के मुताबिक अपहरण करने वाले आरोपी का नाम तनुज चाहर है। जो यूपी पुलिस का निलंबित हेड कांस्टेबल है। पुलिस की तफ्तीश ने बताया कि तनुज ने बच्चे की मां से एक तरफा प्यार के चलते मां को अपने पास बुलाने के लिए उसके मासूम बेटे का अपहरण कर लिया था।

ADVERTISEMENT

बच्चे को लेकर जयपुर से वृंदावन पहुंचा

कुक्कू का अपहरण जयपुर के वाटिका गांव से हुआ था। इसके बाद बच्चे को लेकर तनुज फरार हो गया और राजस्थान से यूपी पहुंच गया। पुलिस के मुताबिक इसके बाद तनुज ने साधु का भेस बनाया और वृंदावन में बस गया। इस दौरान वो लगातार बच्चे को अपने साथ रखकर जगह-जगह घूमता रहा. यूपी पुलिस ने उसपर 25 हजार रुपये के इनाम का ऐलान भी कर दिया था। वहीं दूसरी ओर यूपी पुलिस ने तनुज को इस घटना के बाद सस्पेंड भी कर दिया था। मगर पूरे 14 महीनों बाद पुलिस ने आखिरकार साधू के भेस में वृंदावन में रह रहे तनुज चाहर को दबोच ही लिया। और इस तरह 11 महीने की उम्र में अपने मां-बाप से बिछड़ा पृथ्वी एक बार फिर उन्हें मिल गया। 

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜