पूजा खेडकर के बाद एक और IAS पर विवाद, जिम और डांस का वीडियो सामने आने पर विकलांगता के दावों पर उठे सवाल

ADVERTISEMENT

पूजा खेडकर के बाद एक और IAS पर विवाद, जिम और डांस का वीडियो सामने आने पर विकलांगता के दावों पर उठे सवाल
IAS Abhishek Singh with Sunny Leone
social share
google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

UPSC के सिलेक्शन प्रोसेस पर उठाए गए सवाल

point

IAS अभिषेक सिंह पर फर्जी प्रमाण पत्र लगाने का आरोप

point

पूर्व IAS अभिषेक ने सोशल मीडिया पर दिया जवाब

IAS Abhishek Singh: ट्रेनी IAS अफसर पूजा खेडकर (IAS Pooja Khedkar) पर फर्जी विकलांगता प्रमाण पत्र दिखाकर नौकरी पाने का विवाद अभी थमा भी नहीं था कि एक और IAS की पात्रता को लेकर विवाद सामने आ गया है. 2011 बैच के IAS अभिषेक सिंह पर भी यही सवाल उठाए जा रहे हैं कि कहीं उन्होंने भी फर्जी विकलांगता प्रमाण पत्र के बूते नौकरी तो नहीं पाई. अभिषेक अपनी सोशल मीडिया पोस्ट्स को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. वो अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर जिम में वर्कआउट करते और डांस परफॉर्म करते हुए वीडियो भी अक्सर पोस्ट करते हैं, जिसके बाद उनके सिलेक्शन प्रोसेस पर सवाल उठाए जा रहे हैं. क्योंकि खबरों के मुताबिक अभिषेक सिंह ने UPSC चयन प्रक्रिया में रियायत पाने के लिए खुद को चलने-फिरने में अक्षम बताया था. अब सोशल मीडिया पर उठे सवालों के बाद अभिषेक ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों का जवाब भी दिया है. 

Ex-IAS Abhishek Singh
Ex-IAS Abhishek Singh with Sunny Leone

IAS अभिषेक सिंह के सिलेक्शन प्रोसेस पर सवाल

अपने ऊपर उठे सवालों के बाद अभिषेक सिंह ने सोशल मीडिया एक्स पर एक लंबा पोस्ट किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि "जब मैंने आरक्षण के पक्ष में आवाज उठाई तो आरक्षण विरोधियों की पूरी सेना ने मेरे खिलाफ मोर्चा खोल दिया, मेरी कास्ट पर भी सवाल उठाए गए, वैसे तो मुझे आलोचना से कोई फर्क नहीं पड़ता लेकिन जीवन में पहली बार मैं आज जवाब दे रहा हूं." अभिषेक ने कहा कि "UPSC में कोई Domicile Certificate नहीं लगता है. जिन्होंने भी UPSC दिया है उन्हें ये बात पता होगी. ये जो फर्जी प्रोपेगेंडा चलाया जा रहा है इसे जल्दी ही बंद कर देना चाहिए. अभिषेक ने आगे कहा कि जिसे जो भी पूछना है वो पूछ सकता है मैं हर सवाल का जवाब देने के लिए तैयार हूं."

एक्टर बनने के लिए दिया इस्तीफा

एक्टर बनने के लिए अभिषेक सिंह ने पिछले साल अपने पद से इस्तीफा दे दिया था. उसके बाद से ही उनके सोशल मीडिया पर जिम और डांस के वीडियो देखने को मिलते रहे. इसके बाद सोशल मीडिया एक्स पर लोग कई तरह के सवाल उठा रहे हैं, लोगों ने PwBD-3 (Person with Benchmark Category) कैटेगरी के मानदंडों के हवाले से कई सवाल उठाए. इस कैटेगरी में एसिड अटैक, बौनापन, सेरेब्रल पाल्सी, लेप्रोसी से ठीक हुए लोग, मस्कुलर डिस्ट्रॉफी और चलने-फिरने में दिक्कत करने वाली कई कंडीशन शामिल हैं. सोशल मीडिया यूजर्स का कहना है कि अब UPSC के डाउनफॉल की शुरुआत हो गई है, पूजा खेडगर के बाद अब ये दूसरा मामला सामने आया है. लोगों ने कहा कि जिम में वजन उठाने वाले और डांस करने वाले अभिषेक ने लोकोमोटर डिसेबिलिटी कैटेगरी के तहत UPSC पास की. 

ADVERTISEMENT

पिता के IPS होने का फायदा?

पूर्व IAS अभिषेक सिंह पर ये तंज कसा गया कि उनके पिता IPS अधिकारी थे इसलिए उन्हें नौकरी मिलने में फायदा हुआ, इस बात का जवाब अभिषेक ने दिया और कहा कि मेरे पिता गरीब परिवार से थे, उन्होंने मेहनत की और PPS अधिकारी बने और फिर उनका प्रमोशन IPS के रूप में हुआ. मेरे कई भाई-बहन और भी हैं, सबने तैयारी की लेकिन All India Services में किसी का भी सिलेक्शन नहीं हो सका. अपने पूरे खानदान में मैं इकलौता IAS चुना गया था. अभिषेक ने कहा कि मैंने जो कुछ हासिल किया है उसके लिए चट्टाान का कलेजा चाहिए. 

 

ADVERTISEMENT

    और पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜