कोरोना काल में भी बाबा ने की थी ये वाली कारस्तानी, 50 हजार लोग कर लिए थे इकट्ठा, देखें वीडियो

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hathras Baba Corona Case: कोरोना काल में भी भोले बाबा के सत्संग में 50 हजार लोग पहुंच गए थे। इसको लेकर भी बवाल हुआ था। दरअसल, 2021 में कोरोना के वक्त भोले बाबा ने एक सत्संग का आयोजन किया था। ये सत्संग फर्रुखाबाद में आयोजित हुआ था। इसमें 50 हजार से भी अधिक लोग शामिल हुए थे। सरकार द्वारा उस वक्त दिशा-निर्देश थे कि किसी भी समारोह में केवल 50 लोगों को शामिल हो सकते हैं, लेकिन कानून की धज्जियां उड़ाते हुए इतने ज्यादा लोग सत्संग में शामिल हो गए थे।

इससे न केवल कोराना नियमों का उल्लंघन हुआ था, बल्कि शहर की ट्रैफिक व्यवस्था पर भी इसका बुरा असर पड़ा था। उस वक्त जिला प्रशासन ने आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। इसके अलावा बाबा पर आगरा, एटा समेत कई जगहों पर मुकदमें दर्ज है। बाबा पर एटा में तो छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज हुआ था। वो इस केस में जेल भी गया था। उसे नौकरी से बर्खास्त भी किया गया था। इसके बाद उसने इस आदेश के खिलाफ हाईकोर्ट का रुख किया था। हाईकोर्ट ने उसे राहत दी थी। 

कैसे हुआ था हादसा?

आपको बता दें कि हाथरस भगदड़ को लेकर सिकंदरामऊ थाने में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। एफआईआर में खास बात ये है कि बाबा नारायण साकार हरि के सत्संग के बाद भगदड़ का तो जिक्र है लेकिन आरोपी के तौर पर उनका नाम नहीं है। हादसे का आरोपी मुख्य सेवादार देव प्रकाश मधुकर और अज्ञात सेवादार व आयोजकों को बनाया गया है। एफआईआर के मुताबिक, लाखों की भीड़ का अंदाजा होने के बावजूद आयोजकों ने मंजूरी लेने में ये बात छिपाई और सिर्फ 80 हजार लोगों केआयोजन की अनुमति ली।

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT