भाभी ने खोली भोले बाबा उर्फ सूरजपाल की पोल, ये है बाबा के कांड और परिवार की Inside Story

ADVERTISEMENT

CrimeTak
social share
google news

Hathras Kand: यूपी (UP) के हाथरस कांड (Hathras Stampede) में अब तक करीब 121 लोगों की मौत हो चुकी है, सूरजपाल उर्फ भोले बाबा को लेकर कई खुलासे हो रहे हैं. भोले बाबा के छोटे भाई की पत्नी के इंटरव्यू से कई खुलासे हुए हैं. भोलेबाबा की भाभी की बातों से तो यही साबित होता है कि परिवार वालों के मन में बाबा के लिए नफरत भरी हुई है, वो उनसे कोई भी रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं. लेकिन इसके पीछे की वजह क्या है, आखिर बाबा ने अपने परिवार के साथ ऐसा क्या कर दिया कि सबने रिश्ते ही तोड़ दिए.

भाभी ने खोली ढोंगी बाबा की पोल

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक सूरजपाल उर्फ भोले बाबा के भाई की पत्नी ने बताया कि वो उसके बच्चों के साथ मारपीट करता था, उन्हें परेशान करता था. भाई की पत्नी ने बताया कि "भोले बाबा का उसके परिवार से अब कोई मतलब नहीं है" छोटे भाई के बच्चों के साथ मारपीट करने का मामला थाने तक भी पहुंच चुका था. परिवार ने बताया कि वो लोग आजतक कभी बाबा के सत्संग में भी नहीं गए, ना ही बाबा को अपने परिवार से कोई मतलब है. घरवालों ने बताया कि वो अपने सगे भाई की मौत हो जाने पर भी घर नहीं आए, ना ही तब घर आए जब परिवार के किसी दूसरे सदस्य की मौत हुई. जाहिर सी बात है बाबा बन जाने के बाद उन्हें अपने परिवार की कोई चिंता नहीं थी और कोई मतलब भी नहीं रहा.

Hathras Kand,UP
Hathras Kand,UP

भाईयों में सबसे बड़ा है सूरजपाल

साकार विश्व हरि उर्फ भोले बाबा उर्फ सूरजपाल की पत्नी का नाम कटोरी देवी है. सूरजपाल तीन भाईयों में सबसे बड़ा है. बाबा से छोटे भाई रामप्रसाद की मृत्यु पहले ही हो चुकी है और तीसरे नंबर का भाई राकेश गांव में ही खेती का काम संभालता है. सूरजपाल अपने पैतृक गांव में बने आश्रम में आखिरी बार 23 मई 2023 को गया था. हर मंगलवार उनके आश्रम पर हजारों की भीड़ उमड़ा करती थी. बाबा के पास लगजरी गाड़ियों का काफिला है, हमेशा थ्री पीस सूट में वो अपने प्रवचन में नजर आता है और मंहगे चशमे पहनकर लोगों को भाषण देता है. बाबा के पास खुद की वर्दीधारी फौज भी है जो बाबा की सेवा में 24 घंटे लगी रहती है.

ADVERTISEMENT

Bhole Baba aks Surajpal
Bhole Baba aka Surajpal

FIR से बाबा का नाम गायब

इस मामले में कई सवाल उठ रहे हैं कि आखिर इतने परिवार के लोग मारे गए इन सबकी जिम्मेदारी किसकी है. हाथरस कांड में 121 से ज्यादा लोगों की जान गई है. इस मामले में FIR भी दर्ज करा दी गई है. लेकिन बाबा का नाम FIR में है ही नहीं. इस कार्यक्रम के आयोजक के तौर पर भोले बाबा का मुख्य सेवादार और सत्संग के आयोजककर्ताओं को आरोपी बनाया गया है. इस मामले में मुख्य आरोपी बाबा के सेवादार देव प्रकाश मधुकर को बनाया गया है. लेकिन ये शख्स अपने परिवार के साथ फरार है.

Bhole Baba aks Surajpal
Bhole Baba aka Surajpal

    यह भी पढ़ें...

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT