मासूम चेहरों के पीछे छिपे थे फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड, ये कर रहा था पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ा कांड, दबोच लिए गए

ADVERTISEMENT

मासूम चेहरों के पीछे छिपे थे फर्जीवाड़े के मास्टरमाइंड, ये कर रहा था पुलिस भर्ती परीक्षा में बड़ा कांड, दबोच लिए गए
up police bharti exam
social share
google news

UP Police News: उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती प्रक्रिया के दौरान पुलिस और एसटीएफ पूरी तरह से सतर्क हैं. सरकार और सुरक्षा एजेंसियाँ यह सुनिश्चित करने में जुटी हैं कि कोई गड़बड़ी न हो. इसके बावजूद ठग गिरोह अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं. बता दें कि सिपाही भर्ती परीक्षा के शुरुआती दो दिनों के दौरान कुल 17 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. वहीं पुलिस ने अब तक 15 मुकदमे दर्ज किए हैं.

पिछले 2-3 दिनों में, पुलिस ने कई ऐसे लोगों को पकड़ा है जो सिपाही भर्ती परीक्षा में धोखाधड़ी करने या पेपर लीक करवाने की कोशिश कर रहे थे. गोरखपुर में महिला कांस्टेबल पिंकी सोनकर की गिरफ्तारी के बाद, अब लखनऊ पुलिस ने अनिरुद्ध मोदनवाल नामक एक युवक को गिरफ्तार किया है.

कौन है अनिरुद्ध मोदनवाल?

लखनऊ के गाजीपुर थाना क्षेत्र के राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास से अनिरुद्ध मोदनवाल को पकड़ा गया. आरोप है कि वह सिपाही भर्ती परीक्षा पास करवाने के लिए अभ्यर्थियों से 1-1 लाख रुपये वसूल रहा था और उन्हें पेपर पास करवाने का आश्वासन दे रहा था. पुलिस के अनुसार, अनिरुद्ध मोदनवाल एक ऐसे गिरोह का सदस्य है जो इस बार सक्रिय था और भर्ती प्रक्रिया के नाम पर अभ्यर्थियों से ठगी कर रहा था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है और मामले की जांच कर रही है.

ADVERTISEMENT

पिंकी सोनकर की गिरफ्तारी

गोरखपुर से हाल ही में एसटीएफ ने महिला कांस्टेबल पिंकी सोनकर को उसके घर से गिरफ्तार किया था. उसके साथ तीन अन्य युवकों को भी पकड़ा गया. आरोप है कि महिला कांस्टेबल अभ्यर्थियों को पेपर पास करवाने का भरोसा दिला रही थी और इसके लिए उनसे पैसे ले रही थी. एसटीएफ इस मामले की भी जांच कर रही है.

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜