300 से ज्यादा फिल्मों के एक्टर यौन शोषण के केस में फंसे, 21 साल की उम्र में किया था एक्ट्रेस का यौन शोषण, देना पड़ा इस्तीफा

ADVERTISEMENT

300 से ज्यादा फिल्मों के एक्टर यौन शोषण के केस में फंसे,  21 साल की उम्र में किया था एक्ट्रेस का यौन शोषण, देना पड़ा इस्तीफा
रेवती संपत, सीनियर एक्टर सिद्दीकी
social share
google news

Malayalam Actress News: जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट के सामने आने के बाद से मलयालम सिनेमा जगत में उथल-पुथल मच गई है. इस रिपोर्ट में मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ हुए उत्पीड़न और शोषण के मामलों का पर्दाफाश किया गया है. इसी बीच, मलयालम एक्ट्रेस रेवती संपत ने सीनियर एक्टर और AMMA (एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवी आर्टिस्ट) के महासचिव सिद्दीकी पर यौन शोषण का गंभीर आरोप लगाया है. इन आरोपों के बाद सिद्दीकी ने AMMA के महासचिव पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफे को आधिकारिक रूप से एएमएमए के अध्यक्ष मोहनलाल को सौंप दिया है.

जस्टिस हेमा कमेटी की रिपोर्ट से सिनेमा जगत में मची हल

सिद्दीकी ने अपने इस्तीफे पर एक टेलीविजन चैनल से बात करते हुए कहा कि हां, उन्होंने संगठन के अध्यक्ष मोहनलाल को अपना आधिकारिक इस्तीफा दे दिया है. उनके खिलाफ आरोप लगने के कारण उन्होंने पद पर बने रहने का कोई औचित्य नहीं देखा और इसलिए इस्तीफा दे दिया. इस बयान के साथ उन्होंने यह स्पष्ट कर दिया कि वह आरोपों के कारण संगठन के कामकाज से अलग हो रहे हैं.

सीनियर एक्टर पर लगाए यौन शोषण के आरोप

रेवती संपत ने हाल ही में एक मीडिया बातचीत में दावा किया कि जब वह 21 साल की थीं, तब उनके साथ यौन शोषण हुआ था. उन्होंने बताया कि यह घटना एक मलयालम फिल्म के दौरान की है, जिसे नीला थिएटर में दिखाया जा रहा था. सीनियर एक्टर ने फिल्म के बारे में चर्चा करने के लिए उन्हें मैस्कॉट होटल में बुलाया था. संपत ने कहा कि उस समय उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं था कि उस व्यक्ति के मन में क्या चल रहा है. वह एक प्रोफेशनल मीटिंग के लिए होटल गई थीं, लेकिन वहां उनके साथ ऐसा कुछ होगा, इसका उन्हें कोई अंदाजा नहीं था. जब वह बड़ी हुईं, तब जाकर उन्हें समझ में आया कि वह फिल्म कभी बनी ही नहीं थी. उस होटल में सिद्दीकी ने उनका यौन शोषण किया और यह सब उन्हें फंसाने की साजिश थी.

ADVERTISEMENT

सिद्दीकी का इस्तीफा

संपत ने आगे कहा कि उनकी तरह और भी कई लोग हैं जो यौन शोषण का शिकार हुए हैं और आज भी जीवित हैं. उन्होंने कहा कि वह जानती हैं कि वह मीडिया में क्या कह रही हैं, लेकिन अगर उन्होंने यह सब नहीं बताया, तो किसी को पता नहीं चलेगा कि उनके साथ क्या हुआ. संपत ने सिद्दीकी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उसने बिना उनकी अनुमति के उन्हें छुआ और यहां तक कि उन्हें लात भी मारी. उन्होंने कहा कि वह एक अपराधी हैं, जो एक झूठी जिंदगी जी रहे हैं. संपत ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि सिद्दीकी के घर में एक शीशा होगा, जिसमें वह खुद को देख सकते होंगे, और अगर ऐसा नहीं है, तो वह उन्हें एक शीशा गिफ्ट करने में खुशी महसूस करेंगी.

रेवती संपत की आपबीती

इस पूरे घटनाक्रम के बाद, मलयालम फिल्म इंडस्ट्री में महिलाओं के साथ होने वाले व्यवहार और उत्पीड़न पर एक बार फिर से गंभीर चर्चा शुरू हो गई है. सिद्दीकी के इस्तीफे ने यह संकेत दिया है कि इन आरोपों को हल्के में नहीं लिया जा सकता. इसके साथ ही, यह मामला महिलाओं के साथ हो रहे उत्पीड़न और शोषण के खिलाफ एक महत्वपूर्ण मुद्दा बनकर उभरा है, जो फिल्म इंडस्ट्री में सुधार की जरूरत को दर्शाता है.

ADVERTISEMENT

    follow on google news
    follow on whatsapp

    ADVERTISEMENT

    यह भी पढ़ें...

    ऐप खोलें ➜